Categories: FILMEntertainment

जानें मेरी आशिकी तुम से ही और अंग्रेज़ी मीडियम फेम राधिका मदन की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें (Unknown Facts About Meri Aashiqui Tum Se Hi And Angrezi Medium Fame Radhika Madan)

मेरी आशिकी तुम से ही की इशानी जोशी को भला कोई कैसे भूल सकता. इशानी की ख़ूबसूरती और अदाकारी आज भी लोगों के दिलों में…

मेरी आशिकी तुम से ही की इशानी जोशी को भला कोई कैसे भूल सकता. इशानी की ख़ूबसूरती और अदाकारी आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है. इस टीवी शो के बाद राधिका की बेहतरीन अदाकारी पटाखा और अंग्रेज़ी मीडियम फिल्म में देखने को मिली. उनकी ज़िंदगी से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिन्हें आप नहीं जानते होंगे. आइए जानें इशानी यानी राधिका की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. राधिका मदन दिल्ली की रहनेवाली हैं. मुंबई आने से पहले वो दिल्ली में बतौर डांस इंस्ट्रक्टर काम करती थीं.

– टीवी पर पहली बार वो रोमांटिक ड्रामा शो मेरी आशिकी तुम से ही में नज़र आईं थीं. लगभग डेढ़ साल तक चले इस शो में उनकी एक्टिंग के सभी कायल हो गए थे. घर घर में इशानी के नाम से मशहूर राधिका को एक नई पहचान मिली.

– इसके बाद राधिका ने डांस शो झलक दिखला जा में भी हिस्सा लिया था. अपनी डांसिंग स्किल्स से इन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था.

– टीवी पर अपनी पहचान बनाने के बाद राधिका ने फिल्मों का रुख किया और साल 2018 में विशाल भारद्वाज की फिल्म पटाखा में राजस्थानी किरदार में नज़र आईं.

– इस फिल्म के लिए राधिका ने काफ़ी मेहनत की. झगड़ालू बहन का किरदार निभाने के लिए सबसे पहले तो वो उस महिला से मिलीं, जिसके जीवन पर यह फिल्म बनी है. उसके हाव भाव को सीखने की कोशिश की और साथ ही भैंस का दूध निकालना, मटका लेकर चलना, गोबर से लीपना आदि भी सीखा.

– साल 2019 में उनकी एक और फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता आई. इस फिल्म में उन्होंने कई एक्शन सीन ख़ुद किये.

– 2020 में आई फिल्म अंग्रेज़ी मीडियम ने उन्हें अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाई. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर स्व. इरफान खान के साथ काम करना राधिका के लिए एक बड़ी उपलब्धि थी. राधिका को बहुत कुछ सीखने को मिला.

– साल 2015 में राधिका को टीवी शो मेरी आशिकी तुम से ही के लिए बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. 2018 में फिल्म पटाखा के लिए मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यू कमर का अवॉर्ड मिला था.

– इन दिनों वो अपनी आनेवाली फिल्म शिद्दत की तैयारी कर रही हैं.

– राधिका सोशल मीडिया पर भी काफ़ी ऐक्टिव हैं और हमेशा अपने फैन्स के लिए कुछ न कुछ पोस्ट करती रहती हैं.

– हाल ही में जैसे ही लॉकडाउन में राहत मिलने पर फ्लाइट शुरू हुई, तो वो मुंबई से दिल्ली अपने परिवार के पास चली गईं. इन दिनों वो अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: क्या वाक़ई नरगिस-राज कपूर की बेटी हैं डिंपल कपाड़िया? (Is Dimple Kapadia Nargis And Raj Kapoor’s Love Child? The Truth Behind The Rumours)

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

KBC: जैकी श्रॉफ ने बताया कहां से सीखी भीडू भाषा, जवाब सुन चौंक गए बिग बी (KBC: Jackie Shroff Told From Where He Learned The ‘Bhidu’ Language, Big B Was Shoked To Hear The Answer)

टीवी इंडस्ट्री का पॉप्युलर शो 'कौन बनेगा करोड़पति' वैसे तो हमेशा ही काफी दिलचस्प होता…

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए…

© Merisaheli