Categories: Top StoriesOthers

#Happy Lohari: अपनों में ख़ुशियां बांटने लो फिर से आ गई लोहड़ी (It’s Time To Celebrate Lohri)

सजना, संवरना, रिश्तेदारों से मिलना, गजक, तिल के लड्डू खाने का वक़्त है ये, क्योंकि आ गई है लोहड़ी. कहते हैं कि लोहड़ी की रात सबसे ठंड रात होती है और इस रात महिलाएं और पुरुष दोनों ही सजे-धजे रहते हैं. तो चलिए आप भी अपनों के साथ मनाइए लोहड़ी और ख़ुशियां बांटिए. लोहड़ी की कहानी ऐसा माना जाता है कि होलिका और लोहड़ी दोनों बहनें थीं. कई जगह लोहड़ी को पहले तिलोड़ी कहा जाता था. यह शब्द तिल और रोड़ी के मेल से बना है, जो समय के साथ बदलकर लोहड़ी के रूप में प्रसिद्ध हो गया. बॉलीवुड फिल्मों में लोहड़ी पंजाब की लोहड़ी ने बॉलीवुड पर अपना ऐसा रंग छोड़ा कि फिल्मोंमें इसे अलग अंदाज़ में मनाया जाने लगा. फिल्म वीर ज़ारा की लोहड़ी काफ़ी पॉप्युलर हुई थी. फुल मेकअप और ड्रेसअप महिलाओं के लिए ये दिन बहुत ही ख़ास होता है. इस दिन कई महिलाएं अपने शादी का जोड़ा, तो कुछ नई ड्रेस ख़रीदती हैं. उनके ड्रेसअप और मेकअप में किसी तरह की कमी नहीं होती. मेरी सहेली की ओर से सभी को लोहड़ी की ढेर सारी बधाइयां!..


सजना, संवरना, रिश्तेदारों से मिलना, गजक, तिल के लड्डू खाने का वक़्त है ये, क्योंकि आ गई है लोहड़ी. कहते हैं कि लोहड़ी की रात सबसे ठंड रात होती है और इस रात महिलाएं और पुरुष दोनों ही सजे-धजे रहते हैं. तो चलिए आप भी अपनों के साथ मनाइए लोहड़ी और ख़ुशियां बांटिए.

लोहड़ी की कहानी
ऐसा माना जाता है कि होलिका और लोहड़ी दोनों बहनें थीं. कई जगह लोहड़ी को पहले तिलोड़ी कहा जाता था. यह शब्द तिल और रोड़ी के मेल से बना है, जो समय के साथ बदलकर लोहड़ी के रूप में प्रसिद्ध हो गया.
बॉलीवुड फिल्मों में लोहड़ी
पंजाब की लोहड़ी ने बॉलीवुड पर अपना ऐसा रंग छोड़ा कि फिल्मोंमें इसे अलग अंदाज़ में मनाया जाने लगा. फिल्म वीर ज़ारा की लोहड़ी काफ़ी पॉप्युलर हुई थी.
फुल मेकअप और ड्रेसअप
महिलाओं के लिए ये दिन बहुत ही ख़ास होता है. इस दिन कई महिलाएं अपने शादी का जोड़ा, तो कुछ नई ड्रेस ख़रीदती हैं. उनके ड्रेसअप और मेकअप में किसी तरह की कमी नहीं होती.
मेरी सहेली की ओर से सभी को लोहड़ी की ढेर सारी बधाइयां!..
Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

बेस्ट पॉज़िटिव पेरेंटिंग टिप्स (Best Positive Parenting Tips)

बच्चों से पेरफ़ेकशन की उम्मीद करना ग़लत है. कोई भी पेरेंट परफ़ेक्ट नहीं होता, इसी…

रोज़ाना 200 गरीब परिवारों को खाना खिलानेवाली रकुल प्रीत सिंह के बारे में नहीं जानते होंगे ये बातें (Unknown Facts About Actress Rakul Preet Singh)

अपनी मनमोहक मुस्कान के लिए फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल 2011 का टाइटल जीतनेवाली रकुल प्रीत…

इस सेलिब्रिटी कपल ने इंस्टाग्राम पर किया अपने रिलेशनशिप को कन्फ़र्म, किस करते हुए पिक शेयर की (This Celebrity Couple Finally Confirm Their Relationship)

प्रियांक शर्मा(Priyank Sharma) यानी छोटे पर्दे का चॉकलेट बॉय जिनके लाखों फ़ैंस तो तब ही बन गए थे जब वो रोडीज़ में आए थे. उसकेबाद वो स्प्लिट्सविला का हिस्सा बनें और फिर बिग बॉस 11 में शिरकत की.  प्रियांक शर्मा उस समय अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेके भी काफ़ी चर्चा में थे और उनकी गर्लफ़्रेंड बिग बॉस में फ़ैमिलीटास्क में आई भी थीं, उसके बाद उनका ब्रेकअप भी हो गया. उसी दौरान वो एक और हाउस मेट के काफ़ी क़रीब आ गए थे, वो थीं बेनाफ़्शा सूनावाला.  हाल ही में इन दोनों ने ही अपने प्यार aur रिश्ते को अफ़िशियल कर दिया है और अपने अपने इंस्टाग्राम पर स्वीट सी पिकशेयर की है जिसमें प्रियांक बेनाफ़्शा को किस कर रहे हैं.  बेनाफ़्शा ने भी कैप्शन दिया है कि मुझे तुम्हारी तरह कोई नहीं रख सकता... इसे अनकनवेनशनल कहूँगी... मेरा प्यारआदतन है. इनकी इस पोस्ट पर कई सेलेब कॉमेंट भी कर रहे हैं और उनके रिश्ते पर खुश भी हैं. https://www.instagram.com/p/B-kXcQdFvUO/?igshid=1cnsrm9yvgq52

© Merisaheli