Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड के ‘हीरो’ जैकी श्रॉफ मना रहे हैं शादी की 33वीं सालगिरह, म्यूज़िक स्टोर से शुरू हुई थी इनकी लव स्टोरी (Jackie Shroff And Ayesha Celebrating 33rd Marriage Anniversary, The Love Story Of ‘Hero’)

बॉलीवुड के 'हीरो' जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आएशा श्रॉफ आज मना रहे हैं अपनी शादी की 33वीं सालगिरह. बहुत कम लोगों को पता है…

बॉलीवुड के ‘हीरो’ जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आएशा श्रॉफ आज मना रहे हैं अपनी शादी की 33वीं सालगिरह. बहुत कम लोगों को पता है कि इस कपल की लव स्टोरी बचपन में ही शुरू हो गई और 13 साल की लड़की को जब जैकी ने देखा, तो उसकी ख़ूबसूरती को देखते ही रह गए. किस तरह म्युज़िक स्टोर से शुरू हुई इनकी लव स्टोरी शादी में बदल गई आइये जानते हैं.

साल 1982 में फिल्म आई स्वामी दादा, जिसमें देव आनंद और मिथुन चक्रवर्ती जैसे स्टार्स के बीच किसी ने भी 24 साल के जैकी श्रॉफ को नोटिस ही नहीं किया. डेब्यू फिल्म में ये हाल होने के बाद जैकी श्रॉफ काम के चक्कर में घूम ही रहे थे कि सुभाष घई की नज़र उन पर पड़ी और उन्होंने जैकी को अपनी फिल्म हीरो का हीरो बना दिया. फिर क्या था, फिल्म के रिलीज़ होते ही रातों रात जैकी दादा स्टार बन गए और फिर उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा. इस फिल्म से मिली सफलता के बाद ही 10 साल से चल रहे अफेयर को जैकी और आएशा ने 5 जून, 1987 को शादी के बंधन में बांध दिया.

इस हीरो की है टीनएज लव स्टोरी

जी हां आपको बता दें कि जैकी श्रॉफ ने पहली बार आएशा को तब देखा था, जब वो महज़ 13 साल की थीं. वो अपने स्कूल बस से लटक रही थीं और जैकी अपने दोस्तों के साथ खेल रहे थे, जैकी को वह बेहद आकर्षक लगीं और वो आएशा पर लट्टू हो गए. उसके बाद उन दोनों की मुलाकात एक म्युज़िक स्टोर में हुई, जहां हैंडसम हंक जैकी को आएशा पहली ही नज़र में अपना दिल दे बैठीं और दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई.

आएशा थीं फेमस और जैकी स्ट्रगलिंग

जब दोनों मिले थे तब आएशा बेहद मशहूर मॉडल थीं और जैकी मॉडलिंग में स्ट्रगल कर रहे थे. आएशा ने 20 साल की उम्र में मनिला में इंडिया को मिस यंग वर्ल्ड कंटेंट में रेप्रेज़ेंट किया था. उस कॉन्टेस्ट में वो मोस्ट पॉप्युलर गर्ल एट कॉन्टेस्ट चुनी गई थीं. जैकी श्रॉफ के स्टार बनने से बहुत पहले ही वो पॉप्युलर स्टार थीं. 1984 में उन्होंने बतौर एक्ट्रेस फिल्म तेरी बाहों में की थी, लेकिन उसके बाद उन्होंने ऐक्टिंग नहीं की और प्रोडक्शन में आ गईं.

फेम और पैसा कभी बीच में नहीं आया

जैकी और आएशा का रिश्ता काफ़ी मज़बूत था. उन दोनों का पहली नज़र का प्यार दिन ब दिन गहरा होता गया. टीनएज से एक दूसरे को ये चाहते थे. हालांकि जैकी उस समय बहुत अमीर नहीं थे, वो मुम्बई में चॉल में रहते थे, जबकि आएशा काफ़ी अमीर परिवार से थीं, पर पैसा और शोहरत कभी इन दोनों के बीच नहीं आया. हीरो फिल्म के ब्लॉकबस्टर होते ही जैकी भी पॉप्युलर हो गए, लेकिन उनका स्वभाव नहीं बदला. वो तब भी वैसे ही रहे और आज भी वो ज़मीन से जुड़े हुए इंसान हैं. उनकी इसी ख़ूबी पर आएशा फ़िदा हो गईं और आएशा के 27वें जन्मदिन यानि 5 जून को दोनों ने शादी कर ली.

सोशल मीडिया पर आएशा को यूं विश किया जैकी ने

शादी की 33वीं सालगिरह की मुबारकबाद पत्नी को देते हुए जैकी दादा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की और लिखा- ऊपरवाले की मेहरबानी, 43 साल नॉट आउट… जैकी दादा ने अफेयर के 10 सालों को जोड़कर उसे 43 बना दिया. आप भी देखें जैकी दादा का ये वीडियो मैसेज.

जैकी और आयशा के दो बच्चे हैं- बेटा टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ. टाइगर श्रॉफ यंगस्टर्स के बीच काफ़ी पॉप्युलर हैं और इस समय लाखों करोड़ों दिलों की धड़कन बने हुए हैं.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: जब डार्क स्किन के लिए कुछ फ़िल्म स्टार्स को सुनने पड़े ताने तो कुछ को झेलनी पड़ी उपेक्षा (When some filmstars had to face racism, some had to face neglection due to darker skin tone)

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई के इस्कॉन…

कंगना रनौत ने स्टार किड्स पर एक बार फिर साधा निशाना, बोलीं- उबले अंडे लगते हैं(Kangana Ranaut Takes A Dig At Star Kids, Says- They Look Like Boiled Eggs)

हर मुद्दे पर बिंदास बेबाक तीखे बयान देकर अच्छे अच्छों की बोलती बंद कर देनेवाली…

© Merisaheli