जया बच्चन- बलात्कारियों को मॉब लिचिंग द्वारा सज़ा दी जाए… (Jaya Bachchan- Rapists Should Be Punished By Mob Litching…)

हैदराबाद में हुए पशु चिकित्सक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद जलाकर मार डालने के वाकये से पूरा देश आक्रोश में है. आज इस…

हैदराबाद में हुए पशु चिकित्सक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद जलाकर मार डालने के वाकये से पूरा देश आक्रोश में है. आज इस मुद्दे पर राज्यसभा सदस्य व अभिनेत्री जया बच्चन भी खुलकर बोलीं. ख़ासकर उनका बयान की ऐसे बलात्कारियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए और लोग इन रेपिस्ट को कड़ी से कड़ी सज़ा दे… इस पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं हो रही हैं. कुछ इसे सही मान रहे हैं, तो कुछ ने इसे क़ानून हाथ में लेने की बात कही.

बकौल जयाजी यह गंभीर घटना है, इसे हल्के से नहीं लेना चाहिए. सरकार को भी यह बताना चाहिए कि वे इस तरह के गैंग रेपिस्ट को सज़ा देने के लिए क्या कदम उठा रही है. मेरा यह मानना है कि इस तरह के लोगों को पब्लिक को दे देना चाहिए. जब उनका बुरा हश्र होगा, तब अन्य लोगों को भी सबक मिलेगा. विदेशों में कई जगहों पर इस तरह की न्याय प्रक्रिया होती रही है.

वाकई जया बच्चन ने कठोर बात कही है, पर अब बहुत हो चुका. राजनीति, महिला आयोग, सेलिब्रिटीज़ हर किसी ने हैदराबाद गैंगरेप पर खुलकर कड़ी प्रतिक्रियाएं दी हैं. फिर चाहे वो क्रिकेटर विराट कोहली हो, ऐक्टर सलमान ख़ान ही क्यों न हो.

निर्भया गैैंगरेप के केस में न्याय मिलने में सालों लग गए थे. निर्भया की मां का भी कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए, ताकि भविष्य में अन्य कोई इस तरह करने के बारे में सोच भी न सकें.

27 नवंबर बुधवार की रात को हैदराबाद के पास स्थित शमशाबाद के टोल प्लाज़ा पर 27 वर्षीया महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर हो गई थी. तब चार लोगों ने मदद की पेशकश की. उन्होंने धोखे से शहर के बाहर ले जाकर गैंगरेप किया व शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. गैंगरेप-मर्डर के इस केस के 20 से 26 वर्षीय चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आख़िर क्यों हर रोज़ छेड़खानी, बलात्कार, गैंगरेप जैसी घटनाएं पढ़ने-सुनने को मिलती हैं. कब तक समाज सोया रहेगा और पुलिस-प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाता रहेगा. अब व़क्त आ गया है कि दोषियों को कठोर दंड दिया जाए. इस बारे में आपकी क्या राय है और इस तरह की घटनाएं न हो, इसके लिए क्या किया जाना चाहिए… कृपया, अपनी राय ज़रूर दें.

यह भी पढ़ेस्टेज पर दर्शकों के सामने फूट-फूटकर रोईं आलिया भट्ट, देखें वीडियो (Alia Bhatt Cries Her Heart Out As Sister Shaheen Bhatt Shares Her Ordeal With Depression)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कहानी- फीनिक्स (Story- Phoenix)

हमारे भीतर, जीने के कोई साधना और तंतु विद्यमान नहीं होते हैं, लेकिन ये जो…

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आए ये 10 खुलासे (Sushant Singh Rajput Death Case: 10 Focal Points Of Investigation)

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में हर रोज नई बातें सामने आ…

किशोर कुमार के बर्थडे पर जानिए उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ मज़ेदार किस्से (Remembering Kishore Kumar on His Birthday: Some Fascinating and Funny Stories About the Legend)

सिंगिंग, एक्टिंग, म्यूजिक डायरेक्शन से लेकर लिरिक्स राइटिंग हर काम में माहिर किशोर कुमार को…

सितारों ने कुछ यूं इस बार की रक्षाबंधन को यादगार बनाया… (Film And TV Stars’s Rakshabandhan Celebration, See Photos…)

आज रक्षाबंधन पर सभी फिल्मी सितारे, टीवी स्टार्स, सिलेब्रिटी ने ख़ूबसूरत तरीक़े से सेलिब्रेट किया.…

© Merisaheli