जया बच्चन- बलात्कारियों को मॉब लिचिंग द्वारा सज़ा दी जाए… (Jaya Bachchan- Rapists Should Be Punished By Mob Litching…)

हैदराबाद में हुए पशु चिकित्सक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद जलाकर मार डालने के वाकये से पूरा देश…

हैदराबाद में हुए पशु चिकित्सक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद जलाकर मार डालने के वाकये से पूरा देश आक्रोश में है. आज इस मुद्दे पर राज्यसभा सदस्य व अभिनेत्री जया बच्चन भी खुलकर बोलीं. ख़ासकर उनका बयान की ऐसे बलात्कारियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए और लोग इन रेपिस्ट को कड़ी से कड़ी सज़ा दे… इस पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं हो रही हैं. कुछ इसे सही मान रहे हैं, तो कुछ ने इसे क़ानून हाथ में लेने की बात कही.

बकौल जयाजी यह गंभीर घटना है, इसे हल्के से नहीं लेना चाहिए. सरकार को भी यह बताना चाहिए कि वे इस तरह के गैंग रेपिस्ट को सज़ा देने के लिए क्या कदम उठा रही है. मेरा यह मानना है कि इस तरह के लोगों को पब्लिक को दे देना चाहिए. जब उनका बुरा हश्र होगा, तब अन्य लोगों को भी सबक मिलेगा. विदेशों में कई जगहों पर इस तरह की न्याय प्रक्रिया होती रही है.

वाकई जया बच्चन ने कठोर बात कही है, पर अब बहुत हो चुका. राजनीति, महिला आयोग, सेलिब्रिटीज़ हर किसी ने हैदराबाद गैंगरेप पर खुलकर कड़ी प्रतिक्रियाएं दी हैं. फिर चाहे वो क्रिकेटर विराट कोहली हो, ऐक्टर सलमान ख़ान ही क्यों न हो.

निर्भया गैैंगरेप के केस में न्याय मिलने में सालों लग गए थे. निर्भया की मां का भी कहना है कि दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए, ताकि भविष्य में अन्य कोई इस तरह करने के बारे में सोच भी न सकें.

27 नवंबर बुधवार की रात को हैदराबाद के पास स्थित शमशाबाद के टोल प्लाज़ा पर 27 वर्षीया महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर हो गई थी. तब चार लोगों ने मदद की पेशकश की. उन्होंने धोखे से शहर के बाहर ले जाकर गैंगरेप किया व शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. गैंगरेप-मर्डर के इस केस के 20 से 26 वर्षीय चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आख़िर क्यों हर रोज़ छेड़खानी, बलात्कार, गैंगरेप जैसी घटनाएं पढ़ने-सुनने को मिलती हैं. कब तक समाज सोया रहेगा और पुलिस-प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाता रहेगा. अब व़क्त आ गया है कि दोषियों को कठोर दंड दिया जाए. इस बारे में आपकी क्या राय है और इस तरह की घटनाएं न हो, इसके लिए क्या किया जाना चाहिए… कृपया, अपनी राय ज़रूर दें.

यह भी पढ़ेस्टेज पर दर्शकों के सामने फूट-फूटकर रोईं आलिया भट्ट, देखें वीडियो (Alia Bhatt Cries Her Heart Out As Sister Shaheen Bhatt Shares Her Ordeal With Depression)

Usha Gupta

Recent Posts

कहानी- एक ख़ूबसूरत मोड़ (Short Story- Ek Khoobsurat Mod)

उससे संपर्क करने के बाद ही मैंने जाना कि पुरुष का वासनापूर्ण रूप ही होता है, यह हमारी पूरी पुरुष…

सर्दियों में इन 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह पहनें विंटर वेयर (7 Bollywood Actresses Show You How To Layer Up For Winter)

  इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह विंटर वेयर पहनकर आप भी पा सकती हैं सेलिब्रिटी लुक. विंटर में लेयरिंग फैशन…

पहला अफेयर: पहले प्यार की आख़िरी तमन्ना (Pahla Affair: Pahle Pyar ki Akhri Tamanna)

पहला अफेयर: पहले प्यार की आख़िरी तमन्ना (Pahla Affair: Pahle Pyar ki Akhri Tamanna) कहते हैं, इंसान कितना भी चाहे,…

मिलिए बॉलीवुड की इन फीमेल विलेन यानी वैंप्स से, जिनके एक्सप्रेशन्स ही होते थे जानलेवा! (Most Evil & Sizzling Vamps Of Bollywood)

मिलिए बॉलीवुड की इन फीमेल विलेन यानी वैंप्स से, जिनके एक्सप्रेशन्स ही होते थे जानलेवा! (Most Evil & Sizzling Vamps…

एक्सक्लूसिव बुनाई डिज़ाइन्स: 5 बेस्ट किड्स स्वेटर डिज़ाइन्स (Exclusive Bunai Designs: 5 Best Kids Sweater Designs)

बार्बी गर्ल सामग्रीः 300 ग्राम मेहंदी ग्रीन रंग का ऊन, 100 ग्राम लाल ऊन, 50 ग्राम पीला ऊन, सलाइयां. विधिः…

10 अजीब बॉलीवुड फिल्मों के नाम, जिन्हें देखकर आपकी हंसी छूट जाएगी (10 Weird Bollywood Movie Names That Will Make You Laugh)

बॉलीवुड में हर साल अनगिनत फिल्में बनती हैं, पर लोगों की ज़ुबान पर उन्हीं का नाम रहता है, जो बड़े…

© Merisaheli