Categories: FILMEntertainment

कादर ख़ान की तबियत नाज़ुक, अमिताभ बच्चन हुए इमोशनल (Kader Khan in Critical Condition)

वेटेरन एक्टर कादर ख़ान (Kader Khan) की तबियत (Health) बेहद खराब है. वे कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं, जहां डॉक्टर्स उनकी जान बचाने की…

वेटेरन एक्टर कादर ख़ान (Kader Khan) की तबियत (Health) बेहद खराब है. वे कनाडा के अस्पताल में भर्ती हैं, जहां डॉक्टर्स उनकी जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें कनाडा ने कादर ख़ान अपने बड़े बेटे सरफराज़ के साथ रहते हैं.

रिपोर्टों के मुताबिक, कादर ख़ान को सांस लेने में दिक्कत आने की शिकायत के बाद BiPAP ventilator पर रखा गया था. लेकिन अब उन्हें  BiPAP ventilator से हटा दिया गया है और Valve Oxygen पर रखा गया है ताकि उन्हें ज़्यादा से ज़्यादा ऑक्सीज़न मिल सके, लेकिन इतना ऑक्सीजन देने के बावजूद उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है.   बताया जा रहा है कि कादर ख़ान ने बातचीत भी बंद कर दी है. कादर ख़ान की तबियत के बारे में जानने के बाद बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन  ने उनके लिए इमोशनल पोस्ट भी लिखी है.

कादर ख़ान के फैन्स सोशल मीडिया पर उनकी खैरियत की दुआएं भी मांग रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि जल्दी ठीक हो जाओ कॉमेडी किंग. इस तरह के ढेरों मैसेज सोशल मीडिया पर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि कादर ख़ान को प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी (पीएसपी) की तकलीफ है. कादर ख़ान की 2017 में घुटने की सर्जरी भी हुई थी. वे  अक्टूबर, 2015 में जोड़ों के दर्द और डायबिटीज के लिए इलाज के लिए हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव के आश्रम गए थे.

कादर ख़ान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है, वह कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले राइटर भी रह चुके हैं और जैसा कि अमिताभ बच्चन ने अपने पोस्ट में लिखा भी है कादर ख़ान गणित के अच्छे टीचर भी रह चुके हैं और उन्होंने कुछ समय तक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाया भी है. आपको याद दिला दें कि कादर ख़ान को फिल्म ‘मेरी आवाज़ सुनो’ और ‘अंगार’ के लिए बेस्ट डायलॉग का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है. वह अभिनेता गोविंदा की ‘दूल्हे राजा’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘दरिया दिल’, ‘राजा बाबू’, ‘आंखें’, ‘कुली नंबर 1’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘जैसी करनी वैसी भरनी’ जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभा चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः फिल्म और इंटरटेंमेंट जगत से जुड़ी रोचक ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

करवा चौथ के लिए 5 न्यू मेहंदी डिज़ाइन्स (Karwa Chauth Special 5 New Mehndi Designs)

करवा चौथ (Karwa Chauth) भारतीय महिलाओं का एक महत्वपूर्ण व्रत है, जिसे देशभर की महिलाएं…

कहानी- दायित्वबोध (Short Story- Dayitvabodh )

एक-दूसरे से मिलने की कल्पनाएं समुद्री लहरों की तरह आकाश को छूने की कोशिश करने…

बिग बॉस 14: राधे मां शो से अचानक क्यों गायब हो गईं, जानें असली वजह (Bigg Boss 14: Why Has Radhe Maa Suddenly Disappeared From The Show?)

टीवी के पॉपुलर और सबसे विवादित शो 'बिग बॉस' के 14 वें सीज़न को शुरू…

© Merisaheli