Entertainment

‘निसा के जन्म के बाद सास ने कहा, करियर पर ध्यान दो’, काजोल ने बताया कि मां बनने के बाद कैसे मिला सास और अजय देवगन का सपोर्ट (Kajol Reveals How Mother-In-Law Advised Her To Start Working After Her Daughter Nysa’s Birth, She Says, Ajay Devgn Was Also Very Supportive)

काजोल (Kajol) इन दिनों ‘लस्ट स्टोरीज़ 2’ (The Lust Story 2) को लेकर न्यूज़ में बनी हुई हैं. इसके अलावा वो जल्द ही अपकमिंग सीरीज ‘द ट्रायल – प्यार, कानून, धोखा’ (The Trial – Pyaar, Kaanoon, Dhokha) में नज़र आएंगी, जिसमें वे एक वकील नोयोनिका की भूमिका निभाती नजर आएंगी. अपने शानदार ओटीटी डेब्यू को लेकर काजोल न्यूज़ में बनी हुई हैं. वो इन दोनों शोज़ के प्रमोशन के लिए लगातार इंटरव्यूज दे रही हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई सीक्रेटस रिवील किए और ये भी बताया कि मां बनने के बाद उनकी सास (Kajol’s mother in law) और पति अजय देवगन (Ajay Devgn) का उन्हें किस तरह सपोर्ट मिला.

काजोल और अजय देवगन बॉलीवुड के पावर कपल्स में से एक हैं. चाहे कपल के तौर पर हो या एक्टर के तौर पर, दोनों की ह्यूज फैन फॉलोइंग है. काजोल की उनकी सास वीणा देवगन के साथ बॉन्डिंग भी फैंस को बेहद पसंद आती है. काजोल ने हमेशा कहती हैं कि उनकी सास हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं. यहाँ तक कि जब निसा (Nysa Devgn) का जन्म हुआ तो उनकी सास ने ही उन्हें दोबारा काम पर लौटने के लिए मोटिवेट किया.

काजोल ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया, “मेरी सास उन पहले लोगों में से एक थीं जिन्होंने मुझसे कहा कि नीसा के जन्म के बाद मुझे काम करना शुरू कर देना चाहिए. मेरी सास ने मुझसे कहा कि तुम निसा की चिंता मत करो. हम सब हैं उसके पास. अजय देवगन ने भी मुझे बहुत सपोर्ट किया. अजय अपना शेड्यूल मेरे शेड्यूल के हिसाब से तय करते थे. अगर मुझे कोई आउटडोर शूट करना होता था, तो अजय मुंबई में रहते थे. वो मेक श्योर करते थे कि उनके पास कोई शूट न हो.”

काजोल ने कहा कि वर्क और फैमिली के बीच एक हेल्दी बैलेंस बनाना इन दिनों एक जरूरी स्किल है. जहां तक बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करने की बात है तो मैं उनके साथ क्वांटिटी टाइम बिताने की बजाय क्वालिटी टाइम बिताने में बिलीव करती हूँ. अगर मैं बच्चों के साथ दिन में आधा घंटा बिताती हूँ तो इस आधे घंटे में नो मोबाइल नो टीवी. उनसे पूछती हूँ कि उन्होंने पूरे दिन क्या किया. मुझे लगता है हर अच्छे पैरेंट्स यही करते होंगे.”

‘द ट्रायल..’ सीरीज में, नोयोनिका के रोल में भी काजोल ने ऐसी ही मां की भूमिका निभाई है, जिसमें वो अपने सपने का पीछा करती है और अपने बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताती है और वर्क-होम को मैनेज करती है.

Pratibha Tiwari

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: फाइटर- एरियल एक्शन पर बनी ज़बर्दस्त फिल्म (Movie Review- Fighter)

रेटिंग: 3 *** देशभक्ति, ज़बर्दस्त स्टंट, एरियल एक्शन, प्रभावशाली डायलॉग से भरपूर है 'फाइटर'. एक…

January 26, 2024

क्रिती सेननला मिळाला UAE चा गोल्डन व्हिसा, हे आहेत या व्हिसाचे फायदे (Kriti Sanon Gets Golden Visa Of UAE)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेत्या कृती सेननला UAE सरकारने गोल्डन व्हिसा दिला आहे. यासोबतच हा सन्मान मिळालेल्या…

January 26, 2024
© Merisaheli