Categories: Top Stories Others

चंद्रयान 2- भावुक हो मोदीजी ने इसरो चीफ के. सीवन को गले लगाकर हौसलाअफ़जाई की… (Modiji Hugs Heartbroken Isro Chief After India Loses Contact With Chandrayaan-2 Moon Lander)

चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) का भले ही चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने से पहले इसरो (ISRO) से संपर्क टूट…

चंद्रयान 2 (Chandrayaan 2) का भले ही चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने से पहले इसरो (ISRO) से संपर्क टूट गया, लेकिन वो सभी देशवासियों को आपस में जोड़ गया. हर किसी ने इसरो टीम के सालों की कड़ी मेहनत-लगन और संघर्ष की प्रशंसा की और उनका हौसला बढ़ाया. भारत के प्रधानमंत्री (Prime Minister) श्री नरेंद्र मोदीजी (Shri Narendra Modiji) कल रात से ही इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनने के लिए बैंगलुरू के इसरो सेंटर (ISRO Center) में मौजूद रहे.

चंद्रयान 2 से मात्र 2.1 कि.मी. की दूरी पर संपर्क न हो पाने पर सभी काफ़ी निराश हो गए थे. इस पर मोदीजी ने इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) के चीफ कैलाशवादिवू सीवन और उनकी पूरी टीम का हौसला बढ़ाया. सीवनजी की पीठ थपथपाते हुए उनके प्रयासों की सराहना की.

सफल हैं, पर और कामयाब होना अभी बाकी है…

मोदीजी ने सभी का हिम्मत बढ़ाते हुए यह भी कहा कि हार-जीत तो होती रहती है, पर सबसे बड़ी बात होती कुछ कर ग़ुजरने का हौसला. उतार-चढ़ाव तो ज़िंदगी का हिस्सा है, पर इससे निराश नहीं होना चाहिए और सतत कोशिश करते रहना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए.

नेता, अभिनेता, खिलाड़ी और आम जनता सभी ने भारतीय वैज्ञानिकों की तारीफ़ की और उनकी हौसलाअफ़जाई की. एक्टर अनुपम खेर ने मोदीजी के इसरो चीफ के. सीवन को गले लगाते और हिम्मत बंधाते हुए फोटो शेयर की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी, इसरो में दिया गया आपका भाषण अब तक का आपका सबसे प्रेरणादायी भाषणों में से एक है. इसरो चीफ के. सीवन के प्रति आपका प्यार-स्नेह व भावपूर्ण यह दृश्य सालों तक हर भारतीय के दिलों में यादगार रहेगा. आप अक्सर अपने प्रोत्साहन से हमें सुरक्षित महसूस कराते हैं. धन्यवाद!..

वाकई अनुपम खेर का यह संदेश हर भारतीय के दिल के उद्गार हैं. इसी तरह कई फिल्मी कलाकारों ने हौसला बढ़ाते हुए संदेश भेजे हैं.

देखें तस्वीरें…

मेरी सहेली की तरफ़ से भी भारतीय वैज्ञानिकों के जज़्बे, मेहनत-लगन और हौसले को सलाम!

इसरो टीम आप सभी याद रखें कि हम होंगे कामयाब एक दिन…

यह भी पढ़ेमूवी रिव्यूः छिछोरे, मनोरंजन के साथ-साथ संदेश भी (Movie Review Of Chhichhore)

Usha Gupta

Recent Posts

तलाक़ के बाद महिलाएं कैसे करें अपना भविष्य सुरक्षित? (Financial Planning After Divorce)

सुखी वैवाहिक जीवन में कई बार ऐसे हालात बन जाते हैं कि दो लोगों का एक साथ रहना संभव नहीं…

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ के बेहतरीन मेकअप लुक्स (Best Makeup looks Of Top Actresses)

बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़ की फ्लॉलेस स्किन और परफेक्ट मेकअप का हर कोई दीवाना है. हर कोई इनकी तरह खूबसूरत नजर आना…

कनाडा के पासपोर्ट पर अक्षय कुमार ने किया खुलासा (Akshay Kumar on Canadian citizenship)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में अपनी पहचान…

हैदराबाद एनकाउंटर: गैंगरेप आरोपियों के मारे जाने पर सेलिब्रिटीज़ की प्रतिक्रियाएं… (Hyderabad Encounter: Celebrities Reactions To The Killing of Gangrape Accused …)

हैदराबाद (Hyderabad) में हुए गैंगरेप-मर्डर (Gangrape) के चारों बलात्कारी अपराधियों को पुलिस द्वारा एनकाउंटर पर मार दिए जाने की हर…

फिल्म रिव्यूः पति पत्नी और वो और पानीपत (Film Review Of Pati Patni Aur Woh And Panipat)

फिल्मः पति-पत्नी और वो कलाकारः कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर, अनन्या पांडे, अपारशक्ति खुराना, सनी सिंह निर्देशनः मुदस्सर अजीज स्टारः 3.5 यह…

© Merisaheli