Categories: FILMTVEntertainment

एक्टर बनने से पहले यह काम करते थे मोहित रैना, ‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव बनकर जीता लोगों का दिल (Mohit Raina Used to Do This Job Before Acting, Won Hearts of People by Lord Shiva Character in ‘Devon Ke Dev Mahadev’)

छोटे पर्दे से मशहूर पौराणिक सीरियल 'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव का किरदार निभाकर मोहित रैना ने इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली कि…

छोटे पर्दे से मशहूर पौराणिक सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव का किरदार निभाकर मोहित रैना ने इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली कि आज भी लोग उन्हें महादेव के किरदार के लिए जानते हैं. मोहित टीवी के एक ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी दमदार अदायगी के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. जम्मू के रहने वाले मोहित कई टीवी सीरियल्स में नज़र आ चुके हैं और बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. हालांकि इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले मोहित रैना एक कार कंपनी में कार बेचने का काम करते थे. आइए जानते हैं एक्टर से जुड़ी कुछ खास बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि मोहित रैना का वज़न किशोरावस्था में 107 किलो हुआ करता था, लेकिन उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए करीब 30 किलो वज़न कम किया था. हालांकि एक्टर बनने से पहले मोहित नौकरी करते थे. मोहित हुंडई मोटर्स के लिए काम करते थे, जहां उन्हें कार बेचने का काम दिया गया था. यह भी पढ़ें: जब अपनी सक्सेस को संभाल नहीं पाईं सारा खान, गलत संगत में पड़कर ‘बिदाई’ की एक्ट्रेस ने किया ऐसा काम (When Sara Khan Could Not Handle Her Success, ‘Bidaai’ Actress did Such a Thing After Falling into Bad Company)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि मोहित रैना एक बेहतरीन एक्टर हैं, लेकिन वो पढ़ाई-लिखाई के मामले में भी शुरुआत से ही काफी अच्छे रहे हैं. बचपन में मोहित काफी होनहार स्टूडेंट थे, जिसके चलते उनके पैरेंट्स चाहते थे कि वे पढ़ लिखकर सीए बनें, लेकिन उन्हें एक्टर बनना था, लिहाजा उन्होंने 21 साल की उम्र में अपने माता-पिता से अपनी इच्छा ज़ाहिर की, पर उनके पैरेंट्स ने मना कर दिया. हालांकि मोहित अपने माता-पिता को मनाने में कामयाब रहे और अपने सपनों को साकार करने के लिए मुंबई आ गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्टिंग फील्ड में कदम रखने से पहले उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और साल 2005 में उन्होंने मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में वे टॉप 5 कंटेस्टेंट में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे. इसके बाद साल 2006 में उन्होंने टीवी शो ‘अंतरिक्ष’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें साल 2011 में ‘देवों के देव महादेव’ से लोकप्रियता मिली.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव का किरदार मिलने के पीछे भी काफी दिलचस्प किस्सा है. बताया जाता है कि मोहित की पर्सनैलिटी की वजह से ही उन्हें इस सीरियल में महादेव के किरदार का ऑफर मिला था, लेकिन इस किरदार के लिए उन्हें करीब 30 किलो तक वज़न कम करना पड़ा था. इस पौराणिक सीरियल में महादेव का किरदार निभाकर मोहित रैना दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हो गए. इसके बाद उन्हें ‘महाभारत’ और ‘चक्रवर्ती सम्राट अशोक’ जैसे सीरियल में भी देखा गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव के किरदार ने बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की आंटी को इतना प्रभावित कर दिया था कि वो प्रियंका की शादी उनसे करवाना चाहती थीं. एक बार प्रियंका ने भी इंटरव्यू में बताया था कि महादेव के किरदार में मोहित को देखकर उनकी फैमिली वाले उन्हें काफी पसंद करने लगे थे, इसलिए वो उनकी शादी उनसे कराना चाहते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

प्रियंका की फैमिली वालों को लगता था कि दोनों की जोड़ी एकदम परफेक्ट रहेगी. जब मोहित को यह बात पता चली तो उन्होंने हंसते हुए कहा था कि प्रियंका बॉलीवुड की एक सुपरस्टार हैं और मैं टीवी का एक्टर. इस जन्म में तो नहीं, अगले जन्म में मैं उनका राजकुमार बनकर आऊंगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मोहित रैना को पौराणिक और ऐतिहासिक सीरियल्स के अलावा ‘बंदिनी’, ’21 सरफरोश-सारागढ़ी 1897′ शोज़ में अपने शानदार किरदार के लिए भी जाने जाते हैं. छोटे पर्दे के अलावा उन्होंने फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में अपने दमदार परफॉर्मेंस से भी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. हालांकि उन्होंने फिल्म ‘डॉन मुथु स्वामी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके अलावा उन्हें ‘काफिर’, ‘मुंबई डायरीज 26/11’ और ‘भौकाल’ जैसे वेब सीरीज़ में भी देखा जा चुका है. यह भी पढ़ें: जब रनिंग शो से इन टीवी सेलेब्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता, किसी का हुआ मेकर्स से पंगा तो किसी के लिए फीस बनी वजह (When These TV Celebs Were Shown Way Out From Running Show, Know The Reasons)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, मोहित रैना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपनी गर्लफ्रेंड अदिति शर्मा संग शादी के बंधन में बंधने से पहले मोहित टीवी की खूबसूरत नागिन मौनी रॉय को डेट करते थे, दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत ‘देवों के देव महादेव’ के सेट से शुरु हुई थी, जिसमें मौनी ने सती का किरदार निभाया था. उनसे ब्रेकअप के बाद उनकी ज़िंदगी में अदिति आईं और दोनों ने लॉकडाउन के दौरान शादी कर ली.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli