Categories: Travel and Tourism

विंटर वेकेशन में इन जगहों पर घूमने जाएं (MOST STUNNING PLACES FOR WINTER VACATIONS IN INDIA)

विंटर वेकेशन्स (Winter Vacations) शुरू होनेवाले हैं. ऐसे में यदि आप नए साल का स्वागत किसी नई जगह पर करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स (Tourist Destination) ट्राई कीजिए. आप अपनी पसंद के अनुसार, बीच, हील्स या डेज़र्ट कुछ भी चुन सकते हैं.  गोवा भारत का सबसे अधिक लोकप्रिय बीच गोवा  है. अगर आप सर्दी से बचना और गुनगुनी धूप का मजा लेना चाहते हैं तो गोवा से बढ़िया जगह हो नहीं सकती. इसके अलावा क्रिस्मस और न्यू ईयर का मौका इस जगह को खास बना देता है. दिसंबर-जनवरी में गोवा एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टीनेशन है. चार दिन और तीन रात के लिए गोवा घूमने का पैकेज करीब 10,000 रुपये में उपलब्ध है. केरल पहाड़, बीच, बैकवॉटर्स, केरल में सबकुछ है. यहां घूमने के लिए आप 4 रात और 5 दिन का प्लान बनाएं. इस दौरान आपको कहां-कहां जाना चाहिए, हम आपको बताते हैं. आपकी ट्रिप कोच्चि से शुरु होगी. कोच्चि के बाद आप मुन्नार जाएं. मुन्नार में आपको हरे-भरे चाय के बगान देखने को मिलेंगे. ठिक्कडी के जंगलों में एक रात गुजारिए और एक रात एलेप्पी के बैकवॉटर्स के बीच. कच्छ (गुजरात)  कच्छ की रेत पर टहलकदमी के लिए इससे बढ़िया मौसम हो नहीं सकता. कच्छ की गुनगुनी धूप अनोखा एहसास कराती है. दिसंबर में ही कच्छ के मशहूर रण महोत्सव का आयोजन भी किया जाता है. ये उत्सव गुजरात के रंग, कला और संस्कृति का संगम है. गर्मी में रण बहुत गरम हो जाता है. इसलिए निश्चित रूप से दिसंबर में यहां आकर आपको…

विंटर वेकेशन्स (Winter Vacations) शुरू होनेवाले हैं. ऐसे में यदि आप नए साल का स्वागत किसी नई जगह पर करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स (Tourist Destination) ट्राई कीजिए. आप अपनी पसंद के अनुसार, बीच, हील्स या डेज़र्ट कुछ भी चुन सकते हैं.

 गोवा


भारत का सबसे अधिक लोकप्रिय बीच गोवा  है. अगर आप सर्दी से बचना और गुनगुनी धूप का मजा लेना चाहते हैं तो गोवा से बढ़िया जगह हो नहीं सकती. इसके अलावा क्रिस्मस और न्यू ईयर का मौका इस जगह को खास बना देता है. दिसंबर-जनवरी में गोवा एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टीनेशन है. चार दिन और तीन रात के लिए गोवा घूमने का पैकेज करीब 10,000 रुपये में उपलब्ध है.

केरल

पहाड़, बीच, बैकवॉटर्स, केरल में सबकुछ है. यहां घूमने के लिए आप 4 रात और 5 दिन का प्लान बनाएं. इस दौरान आपको कहां-कहां जाना चाहिए, हम आपको बताते हैं. आपकी ट्रिप कोच्चि से शुरु होगी. कोच्चि के बाद आप मुन्नार जाएं. मुन्नार में आपको हरे-भरे चाय के बगान देखने को मिलेंगे. ठिक्कडी के जंगलों में एक रात गुजारिए और एक रात एलेप्पी के बैकवॉटर्स के बीच.

कच्छ (गुजरात) 


कच्छ की रेत पर टहलकदमी के लिए इससे बढ़िया मौसम हो नहीं सकता. कच्छ की गुनगुनी धूप अनोखा एहसास कराती है. दिसंबर में ही कच्छ के मशहूर रण महोत्सव का आयोजन भी किया जाता है. ये उत्सव गुजरात के रंग, कला और संस्कृति का संगम है. गर्मी में रण बहुत गरम हो जाता है. इसलिए निश्चित रूप से दिसंबर में यहां आकर आपको अच्छा लगेगा. रण महोत्सव में शामिल होने के लिए पैकेज 5500 रुपये से शुरू हैं. कच्छ की दूरी अहमदाबाद से करीब 450
किलोमीटर है.

ये भी पढ़ेंः हिल स्टेशन ट्रिप के लिए पैंकिग आइडियाज़ ( Things To Carry While Going To Hill Station)

कश्मीर

कश्मीर का गुलमर्ग स्नोलवर्स का फेवरेट डेस्टिनेशन है. इस ट्रिप में हम आपको 2 रात 3 दिन सिर्फ गुलमर्ग में ही बिताने की सलाह देंगे, क्योंकि यहां करने के लिए बहुत कुछ है. स्कीईंग, स्लेजिंग, स्नोस्कूटर जैसे स्पोर्ट्स से आपका जी नहीं भरेगा. वहीं धरती से इतने ऊपर अपनो के साथ अपना स्नोमैन बनाने का मजा ही और है.

ये भी पढ़ेंः बीच वेकेशन के लिए दमन-दीव जाएं (Top 5+ Beaches In Daman And Diu)

Recent Posts

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की खूबसूरती और फिटनेस का राज़ (Beauty And Fitness Secrets Of Bollywood Queen Kangana Ranaut)

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही बेहतरीन अभिनेत्री हैं. अपने बेबाक अंदाज़…

बॉलीवुड की वो ६ टैलेंटेड एक्ट्रेसेस, जिन्हें नेपोटिज़्म की बड़ी कीमत चुकानी पड़ी (6 Talented Actresses Who Faced Nepotism)

सुशांत सिंह राजपूत के दुखद और असामयिक निधन से एक बार फिर बॉलीवुड में भाई-भतिजावाद पर…

#HappyBirthday: एम. एस. धोनी प्रेरणास्रोत महान खिलाड़ी.. जन्मदिन मुबारक हो!.. (Happy Birthday To M. S. Dhoni)

भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज 7 जुलाई 2020 को अपना…

© Merisaheli