Categories: Travel and Tourism

विंटर वेकेशन में इन जगहों पर घूमने जाएं (MOST STUNNING PLACES FOR WINTER VACATIONS IN INDIA)

विंटर वेकेशन्स (Winter Vacations) शुरू होनेवाले हैं. ऐसे में यदि आप नए साल का स्वागत किसी नई जगह पर करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा…

विंटर वेकेशन्स (Winter Vacations) शुरू होनेवाले हैं. ऐसे में यदि आप नए साल का स्वागत किसी नई जगह पर करना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स (Tourist Destination) ट्राई कीजिए. आप अपनी पसंद के अनुसार, बीच, हील्स या डेज़र्ट कुछ भी चुन सकते हैं.

 गोवा


भारत का सबसे अधिक लोकप्रिय बीच गोवा  है. अगर आप सर्दी से बचना और गुनगुनी धूप का मजा लेना चाहते हैं तो गोवा से बढ़िया जगह हो नहीं सकती. इसके अलावा क्रिस्मस और न्यू ईयर का मौका इस जगह को खास बना देता है. दिसंबर-जनवरी में गोवा एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टीनेशन है. चार दिन और तीन रात के लिए गोवा घूमने का पैकेज करीब 10,000 रुपये में उपलब्ध है.

केरल

पहाड़, बीच, बैकवॉटर्स, केरल में सबकुछ है. यहां घूमने के लिए आप 4 रात और 5 दिन का प्लान बनाएं. इस दौरान आपको कहां-कहां जाना चाहिए, हम आपको बताते हैं. आपकी ट्रिप कोच्चि से शुरु होगी. कोच्चि के बाद आप मुन्नार जाएं. मुन्नार में आपको हरे-भरे चाय के बगान देखने को मिलेंगे. ठिक्कडी के जंगलों में एक रात गुजारिए और एक रात एलेप्पी के बैकवॉटर्स के बीच.

कच्छ (गुजरात) 


कच्छ की रेत पर टहलकदमी के लिए इससे बढ़िया मौसम हो नहीं सकता. कच्छ की गुनगुनी धूप अनोखा एहसास कराती है. दिसंबर में ही कच्छ के मशहूर रण महोत्सव का आयोजन भी किया जाता है. ये उत्सव गुजरात के रंग, कला और संस्कृति का संगम है. गर्मी में रण बहुत गरम हो जाता है. इसलिए निश्चित रूप से दिसंबर में यहां आकर आपको अच्छा लगेगा. रण महोत्सव में शामिल होने के लिए पैकेज 5500 रुपये से शुरू हैं. कच्छ की दूरी अहमदाबाद से करीब 450
किलोमीटर है.

ये भी पढ़ेंः हिल स्टेशन ट्रिप के लिए पैंकिग आइडियाज़ ( Things To Carry While Going To Hill Station)

कश्मीर

कश्मीर का गुलमर्ग स्नोलवर्स का फेवरेट डेस्टिनेशन है. इस ट्रिप में हम आपको 2 रात 3 दिन सिर्फ गुलमर्ग में ही बिताने की सलाह देंगे, क्योंकि यहां करने के लिए बहुत कुछ है. स्कीईंग, स्लेजिंग, स्नोस्कूटर जैसे स्पोर्ट्स से आपका जी नहीं भरेगा. वहीं धरती से इतने ऊपर अपनो के साथ अपना स्नोमैन बनाने का मजा ही और है.

ये भी पढ़ेंः बीच वेकेशन के लिए दमन-दीव जाएं (Top 5+ Beaches In Daman And Diu)

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli