Entertainment

नीना गुप्ता- मैंने हमेशा ग़लत इंसान से प्यार किया… (Neena Gupta- Maine Hamesha Galat Insan Se Pyar Kiya…)

बिंदास ज़िंदगी और बेबाक़ नज़रिए के लिए मशहूर हैं नीना गुप्ता. लंबे समय से वे रिश्तों व महिलाओं पर खुलकर बोलती रही हैं. यही अलहदा और मुखर अंदाज़ उन्हें अन्य स्त्रियों से अलग बना देता है.

  • जहां पुरुष बच्चे को जन्म नहीं दे सकते हैं, लेकिन यह भी उतना ही सच है कि स्त्रियों को हमेशा पुरुषों की ज़रूरत रहती है.
  • कभी भी किसी हाउसवाइफ को हीनभावना का शिकार नहीं होना चाहिए. हाउसवाइफ होना एक ज़िम्मेदारीभरा महत्वपूर्ण रोल है. उन्हें अपना स्वाभिमान बनाए रखने के साथ स्वयं के महत्व को भी समझना चाहिए.
  • मुझे लगता है एक महिला और एक पुरुष के बीच प्यार जैसा भी कुछ होता है. ये सिर्फ़ अट्रैक्शन होता है.

  • औरत की उम्र चाहे जो हो, कोई पुरुष उसे थोड़ा छेड़ भी दे तो वो समझने लगती है कि वो उसे प्यार करने लगा है. मैंने भी अपनी लाइफ में ये गलती की है.
  • एक स्त्री और पुरूष में प्यार कम वासना अधिक होती है. उनका मन देह को लेकर अधिक आकर्षित रहता है. कई बार प्रेम कब उस ओर चला जाता है, वे दोनों ख़ुद ही नहीं जान पाते.


यह भी पढ़ें: तवायफ़ों की ज़िंदगी की अनोखी पेशकश संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ का ज़बर्दस्त टीजर (Heeramandi: Amazing First Look Of Sanjay Leela Bhansali’s Web Series)

  • एक औरत अपनी संतान से सबसे ज़्यादा प्यार करती है. बाकी सब तो बस कहने की बातें हैं.
  • मैं भी इससे अछूती नहीं. मैं अपने बेटी मसाबा के लिए बहुत कुछ करने को तैयार रहती हूं, लेकिन यही भावनाएं पति को लेकर नहीं होतीं.

मुझे मरने से डर लगता है. मैं अपनी बेटी की ख़ातिर इस दुनिया में रहना चाहती हूं, क्योंकि मैं जानती हूं कि जिस तरह से मैं उसका केयर करती हूं, उस तरह से कोई भी नहीं कर सकता. इसी वजह से कभी-कभी तो मौत की सोच से ही परेशान हो जाती हूं.

मैं मानती हूं कि हमारे दौर में सेक्स उतना महत्वपूर्ण नहीं था. इसे एक कर्तव्य और ज़िम्मेदारी समझा जाता था. पति को संतुष्ट करना है बस. उस समय अपनी ख़ुशियां और संतुष्टि उतना मायने नहीं रखती थीं.

अब बहुत कुछ बदला है, जहां स्त्रियां अपनी ख़्वाहिशों पर ध्यान देने लगी हैं, वहीं पति के बिना भी अपनी सहेलियों-सहयोगियों के साथ ख़ुशियां बांटने व आज़ादी से घूमने-फिरने लगी हैं.


यह भी पढ़ें: रितिक रोशन- ख़ुद को लकी मानता हूं कि सभी का इतना प्यार मिला… (Hrithik Roshan- Khud Ko Lucky Manta Hun Ki Sabhi Ka Itna Pyar Mila…)

  • मैं जब कभी अपनी ज़िंदगी के पन्नों को पलटती हूं, तो शिद्दत से यह महसूस करती हूं कि मैंने हमेशा ग़लत इंसान से प्यार किया.
  • मेरे एक क़रीबी हैं, जिन्हें किसी की ज़रूरत नहीं है. वे अपने आप में अकेले में ही मस्त रहते है. मैं भी इसी तरह का जीवन जीना चाहती हूं, जहां पर मुझे किसी की ज़रूरत न हो.

– ऊषा गुप्ता

Photo Courtesy: Social Media

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर.

Usha Gupta

Recent Posts

पुन्हा एकदा शाहिद कपूरने खरेदी केली अलिशान प्रॉपर्टी, किंमत वाचून बसेल धक्का ( Shahid Kapoor buys luxury sea-view apartment in Mumbai)

शाहिद कपूर आणि पत्नी मीरा कपूर बी-टाऊनच्या आवडत्या जोडप्यांपैकी एक आहेत आणि अनेकदा सोशल मीडिया…

May 28, 2024

ढोल-ताशांच्या गजरात ‘येड लागलं प्रेमाचं’ मालिकेचा दमदार प्रिमियर साजरा (Premiere Of Marathi Serial ‘Yed Lagale Premache’ Celebrated In Grandeur)

‘येड लागलं प्रेमाचं’ ही नवी मालिका कालपासून स्टार प्रवाह चॅनलवर सुरू झाली. त्याच्या प्रिमियरचा अनोखा…

May 28, 2024

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024
© Merisaheli