गूगल सर्च टॉप लिस्ट 2021: आर्यन खान, शहनाज़ गिल, विकी कौशल से लेकर राज कुंद्रा को गूगल पर सबसे ज़्यादा ढूंढ़ा लोगों ने… पर नंबर 1 पर रहे नीरज चोपड़ा… (Neeraj Chopra, Aryan Khan, Raj Kundra, Shehnaaz Gill & Vicky Kaushal Among The Most Googled Personalities In India)

गूगल इंडिया ने इस साल देश में सबसे ज़्यादा सर्च किए गए भारतीय लोगों की लिस्ट जारी की है, जिसमें ऐसे लोगों का नाम शामिल है जिनके बारे में कुछ समय पहले तक सोच भी नहीं सकते थे. इस लिस्ट में टॉप पर हैं टोक्यो अलिम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा, गोल्डन बॉय में देश का सर गर्व से ऊंचा कर दिया था और लोग इस देसी लड़के के हर अंदाज़ को जानने को इच्छुक हो गए थे.

नीरज के बाद ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख़ के बेटे आर्यन दूसरे नम्बर पर रहे. आर्यन लगभग तीन महीने तक जेल में रहे और मुंबई क्रूज़ ड्रग्स केस में उनको ज़मानत भी काफ़ी मुश्किल के बाद मिली, यही वजह है कि आर्यन को भी गूगल पर काफ़ी सर्च किया गया.

तीसरे नंबर पर हैं शहनाज़ गिल. सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद लोग शहनाज़ की हेल्थ को लेकर परेशान थे और काफ़ी लंबे समय तक उनकी कोई खबर लोगों को नाहीं मिली तो इसी वजह से गूगल पर लोग उनके बारे में अक्सर खोज-खबर निकालने की कोशिश में रहते थे.

इसके बाद राज कुंद्रा आते हैं, ज़ाहिर सी बात है इस साल शिल्पा शेट्टी के पति राज ने भी अपने कारनामों की वजह से काफ़ी सुर्खियाँ बटोरी हैं, पोर्न फ़िल्म बनाने के आरोप में वो काफ़ी समय तक जेल की हवा खाते रहे, जिसके बाद लोगों की उनमें दिलचस्पी ज़्यादा जागी और वो भी मोस्ट सर्च्ड पर्सनैलिटी में शामिल हो गए.

विकी कौशल इस लिस्ट में छठे नंबर पर रहे क्योंकि कैटरीना से शादी की खबरों के चलते वो भी काफ़ी खबरों में रहे. पीवी सिंधु सातवें, बजरंग पुनिया आठवें और सुशील कुमार नौवें स्थान पर हैं और दसवें नंबर पर रहीं वरुण धवन की पत्नी नताशा दलाल.

वैसे एलन मस्क ने पांचवां स्थान हासिल किया है, एलन दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं.

Geeta Sharma

Recent Posts

कहानी- परवाह (Short Story- Parvaah)

"जानते हो अमित, जब पारस होस्टल गया था… मेरे पास व्योम था. उसकी पढ़ाई में…

February 28, 2024

रुबिना अभिनवने गोव्यात साजरा करेला लेकींचा तिसऱ्या महिन्याचा वाढदिवस (Rubina Dilaik And Abhinav Shukla Celebrate Their Twins’ 3-Month Birthday)

रुबिना दिलैक आणि अभिनव शुक्ला सध्या त्यांच्या आयुष्यातील सर्वात सुंदर टप्पा एन्जॉय करत आहेत. गेल्या…

February 28, 2024

शाप की कोप (Short Story: Shaap Ki Kop)

नीलता कौशलजींचं निधन झालं आणि एक वर्षाच्या आतच एके संध्याकाळी वादळी वार्‍या-पावसाने त्यांच्या दारातील ते…

February 28, 2024

सुंदरी’ मालिका पुन्हा एकदा नव्या वळणावर : वनिता खरात घेणार प्रेक्षकांचा निरोप (‘Sundari’ Serial Takes A New Turn : Vanita Kharat Is About To Exit)

आई आणि मुलीचं नातं हे जगावेगळं असतं. आईसोबत रक्ताचंच नातं असलं की त्यांच्या भावना खऱ्या…

February 28, 2024
© Merisaheli