Categories: FILMTVEntertainment

नुसरत भरूचा ने छोटे पर्दे से की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत, फ्लॉप टीवी करियर के बाद ऐसे बनीं बॉलीवुड की कामयाब एक्ट्रेस (Nushrratt Bharuccha Started Her Acting Career on the Small Screen, Know-How She Became a Successful Bollywood Actress)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का नाम आज बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार है. इसमें कोई दो राय नही हैं कि नुसरत ने…

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) का नाम आज बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार है. इसमें कोई दो राय नही हैं कि नुसरत ने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता है. वैसे तो नुसरत ने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ के लिए जाना जाता है. 17 मई 1985 को मुंबई में जन्मीं नुसरत ने फिल्म इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है. जी हां, उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में अपने करियर का काफी लंबा सफर तय किया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. हालांकि छोटे पर्दे पर नुसरत का करियर फ्लॉप रहा है, पर जब उन्होंने बड़े पर्दे पर कदम रखा तो फिर उनका करियर उड़ान भरने लगा. आइए जानते हैं नुसरत भरूचा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नुसरत भरूचा आज बड़े पर्दे पर अपने जलवे बिखेर रही हैं, लेकिन उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी. एक्ट्रेस ने साल 2002 में ज़ी टीवी के सीरियल ‘किट्टी पार्टी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने सोनी चैनल पर ‘सेवन’ नाम के सीरियल में काम किया. हालांकि टीवी के कई शोज़ में नज़र आने के बाद भी उन्हें कोई खास लोकप्रियता नहीं मिल सकी और उनका टीवी करियर फ्लॉप रहा. यह भी पढ़ें: जब महक चहल का हॉट बाथरूम वीडियो हुआ था लीक, जानिए आखिर क्या थी इसके पीछे की सच्चाई (When The Hot Bathroom Video of Mahekk Chahal Was Leaked, Know What Was The Truth Behind It)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के चंद शोज़ में नज़र आने के बाद नुसरत भरूचा ने साल 2006 में फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें अपनी पहली फिल्म से कोई खास पहचान नहीं मिली, फिर उन्होंने साल 2011 में आई फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में काम किया और इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गईं. लव रंजन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कार्तिक आर्यन उनके हीरो बने थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बड़े पर्दे पर नुसरत भरूचा को असली पहचान ‘प्यार का पंचनामा’, ‘लव सेक्स और धोखा’ जैसी फिल्मों से मिली थी, क्योंकि इन फिल्मों में नज़र आने से पहले उन्हें शायद ही कोई जानता था, लेकिन आज नुसरत फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं और उनकी गिनती इंडस्ट्री की कामयाब अभिनेत्रियों  में होती है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में कार्तिक आर्यन के साथ उनकी रोमांटिक केमेस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद आई थी, इसके बाद ‘प्यार का पंचनामा 2’ ने भी दर्शकों को भरपूर एंटरटेन किया था, फिर नुसरत ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में नज़र आई थीं, जिसने रिलीज़ होने के बाद 100 करोड़ की कमाई की थी. दो से तीन फिल्मों में कार्तिक के साथ काम करने के बाद एक वक्त ऐसा भी आया, जब नुसरत और कार्तिक के अफेयर के चर्चे हर तरफ होने लगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि कार्तिक और नुसरत ने फिल्म ‘आकाश वाणी’ में भी साथ काम किया था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी. फिल्म के फ्लॉप होने की वजह से नुसरत डिप्रेशन में चली गई थीं. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा था कि फिल्म फ्लॉप होने के बाद वो पूरी तरह से तहस-नहस हो गई थीं. वो इस कदर डिप्रेस हो गई थीं कि उन्होंने फिल्म के लिए अपनी पूरी पेमेंट भी नहीं ली. यह भी पढ़ें: जब ऐश्वर्या राय की नीली आंखों पर फिदा हो गए थे संजय लीला भंसाली, एक्ट्रेस से कह दी थी ये बात (When Sanjay Leela Bhansali Fell in Love With Aishwarya Rai’s Blue Eyes, He Said This to Actress)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, नुसरत के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं, जिन्हें लेकर भी एक्ट्रेस सुर्खियों में हैं. नुसरत ‘हुड़दंग’, ‘राम सेतु’, ‘जनहित में जारी’, ‘सेल्फी’, ‘छोरी 2’ जैसे बड़ी फिल्मों में काम कर रही हैं. नुसरत अपनी पॉपुलैरिटी के हिसाब से एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेती हैं. फिल्मों से मोटी कमाई करने के अलावा नुसरत कई बड़े ब्रांड एंडोर्समेंट का भी हिस्सा हैं और इनके जरिए भी वो तगड़ी कमाई करती हैं.

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli