Categories: FILMTVEntertainment

कभी नोरा फतेही का मज़ाक उड़ाते थे लोग, आज करती हैं करोड़ों दिलों पर राज (Once people used to make fun of Nora Fatehi, Today She Rule on Fans Hearts)

कनैडियन मॉडल व अभिनेत्री नोरा फतेही आज करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि नोरा एक खूबसूरत मॉडल,…

कनैडियन मॉडल व अभिनेत्री नोरा फतेही आज करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि नोरा एक खूबसूरत मॉडल, एक्ट्रेस और बेमिसाल बेली डांसर हैं. नोरा ने ‘साकी साकी’, ‘दिलबर’, ‘कमरिया’, ‘डांस मेरी रानी’ जैसे कई आउटम सॉन्ग पर डांस करके लोगों को अपना दीवाना बनाया है. अपने टैलेंट के दम पर ही नोरा आज इंडस्ट्री में अपना एक खास मुकाम बनाने में कामयाब रही हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने का उनका सफर इतना आसान भी नहीं था, क्योंकि एक ऐसा वक्त भी था जब लोग उनका मज़ाक उड़ाया करते थे. लोगों द्वारा अपना मज़ाक उड़ाए जाने से निराश होने के बजाय नोरा ने उसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया और आज वो इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन चुकी हैं. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नोरा फतेही भारतीय नही हैं वो कनैडियन-मोरक्कन मूल की एक बेहतरीन डांसर हैं. डांस के साथ-साथ उनकी एक्टिंग में भी खासा दिलचस्पी थी और उनकी यह दिलचस्पी उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री तक खींच लाई. नोरा ने बहुत कम उम्र में ही स्ट्रगल शुरु कर दिया था, जब वो महज 16 साल की थीं तब वेट्रेस के तौर पर वो एक कॉफी शॉप पर काम करती थीं. नोरा की मानें तो कॉफी शॉप पर जब वो काम किया करती थीं, तब लोग उनसे काफी बुरा व्यवहार किया करते थे. यह भी पढ़ें:
#VIRAL VIDEO: ‘डांस दीवाने जूनियर्स’ के सेट पर रणवीर सिंह और नोरा फतेही ने बढ़ाई ‘गरमी’, बोल्ड डांस वीडियो देखकर फैंस हुए क्रेजी (Ranveer Singh And Nora Fatehi Brought The Heat To ‘Dance Deewane Juniors’, Fans Got Crezy Watching The Video)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कॉफी शॉप में वेट्रेस के तौर पर काम करने वाली नोरा फतेही की लाइफ में एक ऐसा टाइम भी था, जब वो अपने खर्चे निकालने के लिए लॉटरी तक बेचने का काम करने लगी थीं. लॉटरी बेचकर वो अपने खर्चे पूरे करती थीं. छोटे-मोटे काम करने के बाद नोरा ने ग्लैमर इंडस्ट्री का रूख तो कर लिया, लेकिन यहां से आगे का सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ग्लैमर इंडस्ट्री के लिए नोरा मुंबई पहुंची तो शुरुआत में जब वो बॉलीवुड में ऑडिशन देने के लिए जाती थीं, तब उन्हें हिंदी बोलनी नहीं आती थी, जिसके चलते कास्टिंग डायरेक्टर उनका मज़ाक उड़ाया करते थे. ऑडिशन के दौरान हिंदी न बोल पाने के कारण कई बार नोरा का मज़ाक उड़ाया गया, जिसके चलते नोरा ने अपनी हिंदी पर काम किया. आज वो बहुत अच्छी हिंदी बोल लेती हैं और अपने ज्यादातर इंटरव्यू भी वो हिंदी में ही देती हैं. उन्हें हिंदी बोलते देख कोई यह नहीं कर सकता कि उन्हें कभी हिंदी बोलने नहीं आती थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नोरा फतेही आज इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं और वो करोड़ों दिलों पर राज कर रही हैं. सोशल मीडिया पर भी नोरा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. फैन्स उनकी तस्वीरों और वीडियो को खूब पसंद करते हैं. नोरा को अगर हिट मशीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा, क्योंकि वो जिस फिल्म में भी कोई आइटम नंबर करती हैं या कोई म्यूजिक वीडियो करती हैं वो सुपरहिट हो जाती है. उनके आइटम सॉन्ग और वीडियो को करोड़ों व्यूज मिलते हैं. यह भी पढ़ें: नोरा फतेही संग रिलेशनशिप को लेकर टेरेंस लुईस ने तोड़ी चुप्पी… बोले- राज़ की बात राज़ रहने दो… जानें पूरी खबर! (‘Raaz Ki Baat Raaz Rehne Do’ Terence Lewis On Dating Rumours With Nora Fatehi, Deets Inside)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बेशक नोरा की डांसिंग स्किल का तो हर कोई दीवाना है और एक बेहतरीन डांसर होने के साथ-साथ नोरा एक अच्छी एक्ट्रेस भी हैं. नोरा ने सलमान खान की फिल्म ‘भारत’, अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ में भी एक्टिंग की है. इन फिल्मों में नोरा के एक्टिंग की दर्शकों ने खूब सराहना भी की. हिंदी फिल्मों के अलावा नोरा तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी सक्रीय हैं.

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli