Categories: FILMEntertainment

डिजिटल प्लेटफार्म की बढ़ती डिमांड; बड़े स्टार्स ने किया डेब्यू (OTT becomes Attractive;Big Stars debut in 2021

पिछले साल सिनेमाघरों के बंद होने का सबसे बड़ा फायदा ओटीटी प्लेटफार्म यानि डिजिटल मीडिया को पंहुचा था और अब ये फायदा लगातार बढ़ता जा रहा है। जी हाँ सिनेमाघरों के खुलने के बाद भी लोग थिएटर में फ़िल्में देखने नहीं जा रहे हैं तो वहीँ ओटीटी पर बड़े स्टार्स एक के बाद एक डेब्यू कर रहे हैं. इसी लिस्ट में शामिल हो गए हैं टीवी के कॉमेडी किंग कपिल शर्मा। कपिल जल्द ही नेटफ्लिक्स पर एक शो पर नज़र आएंगे। कॉमेडी सीरीज ‘दादी की शादी’ से कपिल शर्मा डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं. इन दिनों कपिल अपने पॉपुलर कॉमेडी शो के अलावा इस सीरीज की शूटिंग में भी व्यस्त हैं.कपिल ने इस शो का तो नहीं लेकिन डिजिटल प्लेटफार्म पर अपने डेब्यू का प्रोमो भी बड़े ही मज़ेदार अंदाज़ में शूट किया है, जिसकी वीडियो क्लिप उन्होंने अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की. बताया जा रहा है, कपिल का ये शो जुलाई 2021 में आएगा। ख़बरें हैं की इस शो के लिए कपिल ने 20 करोड़ रुपये लिए हैं.

बॉलीवुड में चर्चा जोरों पर है की शाहिद कपूर भी डिजिटल प्लेटफार्म पर एंट्री करने वाले हैं. शाहिद साल 2021 में एक बड़ी वेब सीरीज में नज़र आ सकते हैं. इस सीरीज को फिल्म ‘स्त्री’ और वेबसीरीज ‘द फैमिली मैन’ के निर्देशक राज और डीके बना रहे हैं, खबरें हैं, शाहिद ने इस सीरीज के लिए हाँ कर दी है. और उन्होंने नेटफ्लिक्स से 100 करोड़ रुपये की डील भी साइन की है.

ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म ‘त्रिभंगा-टेढ़ी मेढ़ी क्रेज़ी’ के जरिये एक्ट्रेस कॉजल भी डेब्यू कर रही हैं. नेटफ्लिक्स काजोल के साथ एक्ट्रेस रेणुका शहाणे भी एक डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू कर रही हैं. 15 जनवरी को ‘त्रिभंगा- टेढ़ी मेढ़ी क्रेज़ी’ रिलीज़ हो रही है. फिल्म का ट्रेलर अभी रिलीज़ हुआ है. काजोल अपने इस नए रोल को लेकर काफी उत्साहित हैं.

एक्टर ऋतिक रोशन ब्रिटिश सीरीज ‘द नाईट मैनेजर’ के हिंदी रीमेक से डिजिटल प्लेटफार्म पर डेब्यू कर रहे हैं. इस सीरीज की शूटिंग मार्च 2021 से शुरू होगी. यह वेब सीरीज डिज्नी हॉटस्टार पर दिखाई देगी. ख़बरों की माने तो ऋतिक रोशन ने इस डेब्यू के लिए लगभग 70 -80 करोड़ रुपये की फीस ली है.

एक्टर अक्षय कुमार तो इन दिनों हर तरफ छाए हुए हैं. चाहे कोई विज्ञापन हो या फिर फिल्म हर तरफ अक्षय का ही बोलबाला है. उन्होंने हाल में फिल्मों के लिए अपनी फीस तो बढ़ा ही दी है,साथ ही अब डिजिटल प्लेटफार्म की बढ़ती लोकप्रियता को भांपते हुए उस पर डेब्यू भी करने जा रहे हैं. अक्षय भी 2021 में ‘द एन्ड’ से अपना डिजिटल डेब्यू करेंगे. अक्षय जनवरी में ही इसकी शूटिंग शुरू करेंगे। अक्षय की ये वेब सीरीज पिछले साल ही शुरू होनी थी लेकिन कोरोना लॉक डाउन के कारण ये हो न सका. डिजिटल डेब्यू करने के लिए अक्षय काफी उत्साहित हैं. अक्षय ने बताया की बेटे की सलाह पर उन्होंने डिजिटल प्लेटफार्म पर काम करने के लिए हामी भरी है. खबरें हैं की इस सीरीज के लिए अक्षय ने 90 करोड़ की फीस वसूली है.

पिछले साल 2020 में कुछ बड़े फिल्म स्टार्स ने ओटीटी प्लेटफार्म की बढ़ती डिमांड को भांप लिया था. इसलिए पिछले साल ही कई बड़े स्टार्स ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एंट्री कर ली थी. इसमें सबसे पहले नाम आता है एक्टर मनोज बाजपेयी का , मनोज ने पिछले साल वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ में काम किया था जो काफी पॉपुलर हुआ था. इस साल मनोज ‘द फैमिली मैन’ सीरीज पार्ट 2 में भी नज़र आएंगे. अपने वेब सीरीज से पॉपुलर हुए मनोज अब एक और मर्डर मिस्ट्री को सॉल्व करते नज़र आएंगे शो ‘साइलेंस’ में , जिसमे उनके साथ होंगी एक्ट्रेस प्राची देसाई. ये शो जल्द ही प्रसारित होगा डिजिटल प्लेटफार्म पर। एक्टर बॉबी देओल ने भी डिजिटल प्लेटफार्म की अहमियत समझते हुए प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ में काम किया और ये सीरीज काफी लोकप्रिय भी हुआ था. ‘आश्रम’ के दो पार्ट आ चुके हैं ,दर्शकों को तीसरे पार्ट का काफी बेसब्री से इंतज़ार है. पिछले साल सुष्मिता सेन ने भी सीरीज ‘आर्या’ से डिजिटल प्लेटफार्म पर एंट्री की थी सुष्मिता का काम इस शो में काफी पसंद किया गया। दर्शकों की डिमांड पर इस शो का दूसरा पार्ट जल्द ही डिजिटल प्लेटफार्म पर आनेवाला है.

ओटीटी प्लेटफार्म की बढ़ती डिमांड देखकर लग रहा है की साल 2021 में भी डिजिटल प्लेटफार्म का ही राज चलनेवाला है.

Neetu Singh

Recent Posts

पाकिस्तानच्या स्वातंत्रदिनाला रिलीज होणार हृतिक रोशनचा वॉर २, रिलीज डेटमध्ये मोठा बदल (Hrithik Roshan’s War 2 to release on Pakistan Independence Day, big change in release date)

यशराज फिल्मचा पुढील सिनेमा वॉर २ ची सध्या जोरदार चर्चा आहे. यामध्ये आता हृतिक रोशनचा…

November 29, 2023

फिल्म ‘कबीर सिंह’ के लिए शाहिद कपूर नहीं, रणवीर सिंह थे संदीप रेड्डी वांगा की पहली पसंद (Not Shahid Kapoor, Ranveer Singh Was Sandeep Vanga’s 1st Choice For ‘Kabir Singh’)

अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने…

November 29, 2023

रणदिप हुड्डाच्या लग्नविधींना सुरुवात, दिर्घकालीन गर्लफ्रेंडसोबत अडकणार विवाहबंधनात(Inside Photos Of Randeep Hooda And Lin Laishram’s Pre-Wedding Festivities Goes Viral)

बॉलिवूड अभिनेता रणदीप हुड्डा आज त्याची दीर्घकाळची मैत्रीण लिन लैश्रामसोबत इंफाळमध्ये लग्न करणार आहे. लग्नापूर्वीचे…

November 29, 2023

कहानी- रुके रुके से कदम… (Short Story- Ruke Ruke Se Kadam…)

शादी के पांच साल बीत जाने के बाद अब भी ऐसा लगता है मानो वह…

November 29, 2023
© Merisaheli