जानिए आपके पसंदीदा सुपरस्टार्स किन फिल्मों के ऑडिशन में फेल हो गए थे? (Our Superstars Who Failed in Audition of These Films)

फिल्मों में करियर बनाना इतना भी आसान नहीं होता. आपके पसंदीदा स्टार्स को भी शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ता है. कई फिल्मों में…

फिल्मों में करियर बनाना इतना भी आसान नहीं होता. आपके पसंदीदा स्टार्स को भी शुरुआती दिनों में काफी संघर्ष करना पड़ता है. कई फिल्मों में ऑडिशन देने के बाद कहीं जाकर उन्हें फिल्म मिलती है. हम आपको कुछ ऐसे ही सुपरस्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने कुछ फिल्मों का ऑडिशन दिया पर वे उसमें सिलेक्ट नहीं हो पाए और बाद में वे फिल्में सुपरहिट रहीं.

आलिया भट्ट

शायद ही किसी को पता हो कि अगर सबकुछ ठीक रहता तो आलिया भट्ट को रणबीर कपूर के साथ काम करने का मौका ‘ब्रह्मास्त्र‘ से बहुत पहले ही मिल गया होता. आलिया ‘वेक अप सिड’ का ऑडिशन फेल हो गई थी. इतना ही नहीं, उन्होंने रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक‘ में उनके बचपन का किरदार निभाने के लिए भी ऑडिशन दिया था.

विक्की कौशल

‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक‘ के हीरो विक्की कौशल आज इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार हैं. एक साथ दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ वे बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्ट्रग्लिंग के दिनों में उन्होंने कैसे-कैसे पापड़ बेले थे, विक्की कौशल ने बीते दिनों ही इस बात का खुलासा किया था कि स्ट्रग्लिंग पीरियड के दौरान उन्होंने फरहान अख्तर की फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए ऑडिशन दिया था. लेकिन इसमें वो फेल हो गए थे.

रणवीर सिंह

फरहान की इस फिल्म के लिए विक्की कौशल के अलावा रणवीर सिंह ने भी ऑडिशन दिया था. लेकिन उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी और वो इस टेस्ट में फेल हो गए थे.

अनुष्का शर्मा

राजकुमार हिरानी की हीरोइन बनने के लिए अनुष्का शर्मा ने बहुत पापड़ बेले थे.  ‘पीके’ से पहले उनकी फिल्म ‘3 ईडियट्स’ और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के लिए ऑडिशन्स दे चुकी थी, हालांकि इन टेस्ट्स में उन्हें निराशा हाथ लगी थी.

सारा अली खान

रिपोर्ट्स की मानें तो सारा अली खान ने आमिर खान स्टारर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में फातिमा सना शेख के किरदार के लिए टेस्ट दिया था लेकिन इसमें वो पास नहीं हो पाई थीं.

अमीषा पटेल

एक इंटरव्यू के दौरान अमीषा पटेल ने बताया था कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ के लिए लुक टेस्ट दिया था. हालांकि इस फिल्म के लिए दिए इस टेस्ट में वो पास नहीं हो पाई थीं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने ईशान खट्टर की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स‘ में उनकी बहन के किरदार के लिए टेस्ट दिया था, इसमें दीपिका फेल हो गई थीं. हालांकि इस वक्त दीपिका नामी स्टार बन चुकी थीं.

ये भी पढ़ेंः जानें 10+ बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के कम फेमस भाई-बहनों के बारे में (Not So Famous Siblings Of Famous Bollywood Celebrities)

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli