Entertainment

बर्थ एनीवर्सरी: चुलबुली दिव्या भारती की मौत आज भी है एक रहस्य (Remembering Divya Bharti on her 43rd birth anniversary)

मासूम चेहरा, चुलबुली अदाएं जी हां, बात हो रही है दिव्या भारती की. केवल 14 हिंदी फिल्मों में अभिनय करके बॉलीवुड और फैंस को अपना दीवाना बनाने वाली दिव्या 19 साल की छोटी-सी उम्र में सभी को अलविदा कह गईं. आज भी जब दिव्या का ज़िक्र होता है, तो उऩका मुस्कुराता हुआ चेहरा सामने आ जाता है. आज दिव्या भारती की 43वीं बर्थ एनीवर्सरी है. दिव्या की मौत कैसे हुई, क्यों हुई ये सवाल आज भी सवाल ही बने हुए हैं. आइए, जानते हैं उनके बारे में कुछ बातें.

  • दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 में हुआ था. दिव्या भले ही टॉप की एक्ट्रेस रही हों, लेकिन वह खुद कभी भी हिरोइन नहीं बनना चाहती थीं, दिव्या फिल्म इंडस्ट्री में सिर्फ पढ़ाई से बचने के लिए आई थीं। उन्हें तो उस दौर के निर्देशकों के नाम तक नहीं पता थे। शुरुआत में दिव्या को कई फिल्मों में साइन किया गया और ऐन मौके पर निकाल भी दिया गया।
  • 14 साल की उम्र से ही दिव्या को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे
  • साल 1990 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की तेलुगु फिल्म बोब्बिली राजा से.
  • बॉलीवुड में फिल्म विश्वात्मा से उन्होंने कदम रखा और अपनी पहली ही फिल्म से वो दर्शकों की फेवरेट बन गईं.
  • 18 साल की उम्र में दिव्या ने निर्देशक और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. दोनों की मुलाकात शोला और शबनम के सेट पर हुई थी. शादी के बाद दिव्या ने अपना नाम बदलकर सना नाडियाडवाला रख लिया था.
  • दिव्या के साजिद से शादी के फैसले से दिव्या के पिता ख़ुश नहीं थे. दिव्या ने बिना किसी को बताए कोर्ट में जाकर 10 मई 1992 को साजिद से शादी कर ली थी.
  • पूरा देश तब सन्न रह गया, जब 5 अप्रैल 1993 के दिन रात के 11 बजे के आसपास ये ख़बर आई कि दिव्या भारती की मौत हो गई है. बताया गया था कि दिव्या की मौत उनके फ्लैट की खिड़की से गिर कर हुई थी. इस मामले को दुर्घटना बताकर फाइल बंद कर दी गई.
  • दिव्या की मौत की वजह से कई फिल्में, जिनमें वो काम कर रही थीं, वो अटक गईं. उन्हीं में से एक फिल्म थी लाडला, जिसके कई सीन्स दिव्या के साथ शूट किए जा चुके थे. बाद में इस फिल्म में श्रीदेवी ने काम किया.
  • दिव्या की दो फिल्में रंग और शतरंज उनकी मौत के बाद रिलीज़ हुई थीं.
Priyanka Singh

Share
Published by
Priyanka Singh

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli