Categories: FILMTVEntertainment

आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं टीवी की ‘किन्नर बहू’ रुबीना दिलैक, ऐसे बनीं एक्ट्रेस (Rubina Dilaik Wanted to Be an IAS Officer, This is How She Became an Actress)

टीवी की ‘किन्नर बहू’ रुबीना दिलैक आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. रुबीना दिलैक टीवी सीरियल ‘छोटी बहू’ से घर-घर में पॉप्युलर हुईं और उनके एक्टिंग की गाड़ी चल पड़ी. रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ का खिताब अपने नाम करने वाली रुबीना अब ‘खतरों के खिलाड़ी 12’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. आपको बता दें कि टीवी पर किन्नर बहू बनकर छाने वाली रुबीना दिलैक ने बॉलीवुड में भी अपनी पारी की शुरुआत कर ली है. उन्होंने फिल्म ‘अर्ध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रुबीना एक बेमिसाल एक्ट्रेस हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन वो एक एक्ट्रेस बन गईं. आइए जानते हैं कि आईएएस बनने की ख्वाहिश रखने वाली रुबीना दिलैक आखिर एक्ट्रेस कैसे बन गईं?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘छोटी बहू’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू करने वाली रूबीना दिलैक ने कई डेली सोप और रियलिटी शोज़ में काम किया है. हिमाचल प्रदेश के शिमला की रहने वाली रुबीना ने अपनी स्कूली पढ़ाई भी वहीं से की है. साधारण फैमिली से आने वाली रुबीना की मां का नाम शकुंतला दिलैक और पापा का नाम गोपाल दिलैक है, जबकि उनकी बहन का नाम नैना दिलैक है. यह भी पढ़ें: पर्सनल लाइफ में काफी कुछ झेल चुकी हैं रुबीना दिलैक, इस एक्टर को डेट करने के बाद आया था जिंदगी में भूचाल (Rubina Dilaik has Suffered a Lot in her Personal Life, Know What Happened After Dating This Actor)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी पर अपने हुस्न का जलवा बिखेरने वाली रुबीना दिलैक ‘मिस शिमला’ भी रह चुकी हैं. दरअसल, साल 2006 में रुबीना ने मिस शिमला प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था और इस प्रतियोगिता की विनर बनते हुए यह खिताब अपने नाम कर लिया. इसके अलावा स्कूली दिनों में वो कई नेशनल लेवल के डिबेट प्रतियोगिता में भी शामिल हो चुकी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रुबीना पढ़ने-लिखने के मामले में काफी होशियार छात्रा थीं और वो एक आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए रुबीना एग्जाम की तैयारी भी कर रही थीं. हालांकि जिस समय वो आईएएस की तैयारी कर रही थीं, उसी दौरान उन्होंने टीवी सीरियल के लिए ऑडिशन दिया और वो सिलेक्ट हो गईं. इसके बाद उनके आईएएस बनने का सपना, सपना ही रह गया और वो बतौर एक्ट्रेस अपना करियर बनाने के लिए मायानगरी मुंबई पहुंच गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रुबीना दिलैक के चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है, लेकिन एक्ट्रेस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की सबसे बड़ी फैन हैं. बॉलीवुड के ये तीनों दिग्गज रुबीना के फेवरेट एक्टर्स हैं. वो इनसे प्रेरणा लेती है और इनकी फिल्मों को देखना काफी पसंद करती हैं. यह भी पढ़ें: गोवा में छुट्टियां मना रही हैं रूबीना दिलैक, पूल में ब्राइट कलरफुल बिकिनी पहन समर हीट को बीट करती दिखी एक्ट्रेस! (Rubina Dilaik Stuns In Bright Colourful Bikini In Goa, See Hot Pictures)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रुबीना दिलैक के अफेयर की बात करें तो उनका नाम अपने डेब्यू सीरियल के एक्टर अविनाश सचदेव के साथ जुड़ा था. एक्ट्रेस ने काफी समय तक अविनाश सचदेव को डेट किया, लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया. ब्रेकअप के बाद रुबीना काफी टूट सी गई थीं, फिर उनकी ज़िंदगी में अभिनव शुक्ला की एंट्री हुई. रुबीना ने साल 2018 में उनसे शादी कर ली. हालांकि शादी के बाद दोनों का रिश्ता खत्म होने की कगार पर पहुंच गया था, लेकिन फिर दोनों ने अपने रिश्ते को बचाने की कोशिश की और वे इसमें कामयाब भी रहे.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- परवाह (Short Story- Parvaah)

"जानते हो अमित, जब पारस होस्टल गया था… मेरे पास व्योम था. उसकी पढ़ाई में…

February 28, 2024

रुबिना अभिनवने गोव्यात साजरा करेला लेकींचा तिसऱ्या महिन्याचा वाढदिवस (Rubina Dilaik And Abhinav Shukla Celebrate Their Twins’ 3-Month Birthday)

रुबिना दिलैक आणि अभिनव शुक्ला सध्या त्यांच्या आयुष्यातील सर्वात सुंदर टप्पा एन्जॉय करत आहेत. गेल्या…

February 28, 2024

शाप की कोप (Short Story: Shaap Ki Kop)

नीलता कौशलजींचं निधन झालं आणि एक वर्षाच्या आतच एके संध्याकाळी वादळी वार्‍या-पावसाने त्यांच्या दारातील ते…

February 28, 2024

सुंदरी’ मालिका पुन्हा एकदा नव्या वळणावर : वनिता खरात घेणार प्रेक्षकांचा निरोप (‘Sundari’ Serial Takes A New Turn : Vanita Kharat Is About To Exit)

आई आणि मुलीचं नातं हे जगावेगळं असतं. आईसोबत रक्ताचंच नातं असलं की त्यांच्या भावना खऱ्या…

February 28, 2024
© Merisaheli