Categories: TVEntertainment

16 साल में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका, उर्वशी ढोलकिया ने अकेले की बच्चों की परवरिश (Shocking! Urvashi Dholakia Becomes Mother Of Twins At Age Of 16)

टीवी इंडस्ट्री की बोल्ड एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया को आज भी लोग ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका के रूप में ही याद करते हैं. उर्वशी ढोलकिया ने वैम्प का रोल इतना बखूबी निभाया था कि लोग उनकी एक्टिंग के दीवाने हो गए था. ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका की बिंदी और लटके-झटके दर्शक आज भी भूले नहीं हैं. टीवी पर अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत लेने वाली उर्वशी ढोलकिया की ज़िंदगी बहुत उतार-चढ़ाव से भरी रही है. आखिर ऐसा क्या हुआ था कि उर्वशी ढोलकिया सिर्फ 16 साल की उम्र में मां बन गई थी. आइए, जानते हैं उर्वशी ढोलकिया की ज़िंदगी के कुछ अनकहे राज़.

उर्वशी ढोलकिया ने 6 साल की उम्र में किया था पहला ऐड
उर्वशी ढोलकिया बचपन से की काफी टैलेंटेड थीं. उर्वशी ने 6 साल की उम्र में अपना पहला ऐड किया था और इसके बाद वो टीवी सीरियल ‘देख भाई देख’ में नजर आई थी. वैसे तो उर्वशी ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है, लेकिन ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल में कोमोलिका के रोल ने उन्हें एक नई पहचान दी. आज भी कई लोग उन्हें ‘कसौटी जिंदगी की’ कोमोलिका के रूप में ही याद करते हैं. ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल की कोमोलिका की बिंदी और लटके-झटके दर्शक आज भी भूले नहीं हैं. उस वक़्त कोमोलिका के किरदार को शाजिशों की क्वीन कहा जाता था. कोमोलिका का किरदार इतना मशहूर हो गया था कि इसके बाद टीवी सीरियल्स में फीमेल वैम्प की जैसे बाढ़-सी आ गई, लेकिन आज भी लोग जब डेली सोप की पहली वैम्प को याद करते हैं, तो उन्हें कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया याद आ जाती हैं. उर्वशी ढोलकिया ने ‘कहानी तेरी मेरी’, ‘घर एक मंदिर’, ‘कभी सौतन कभी सहेली’, ‘कहीं तो होगा’, ‘बेताब दिल की तमन्ना है’ ‘बिग बॉस’, ‘नच बलिए’, ‘चंद्रकांता’ जैसे कई टीवी शोज में काम किया है.

यह भी पढ़ें: ‘दीया और बाती हम’ की संध्या उर्फ दीपिका सिंह ने मां बनने के बाद ऐसे घटाया 18 किलो वज़न (Diya Aur Baati Hum Fame Deepika Singh’s Weight Loss Secrets)

16 साल की उम्र में जुड़वां बच्चों की मां बन गई थी उर्वशी ढोलकिया
ख़बरों के अनुसार, उर्वशी ढोलकिया की शादी 15 साल की उम्र में हो गई थी और 16 साल की उम्र में वो जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थी. ऐसा कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही उर्वशी ढोलकिया पति से अलग हो गई थी. इसके बाद उर्वशी ढोलकिया ने अकेले ही अपने बच्चों की परवरिश की. जब उर्वशी के बच्चे छोटे थे, तो उन्हें घंटों शूटिंग पर रहना होता था, अपने बच्चों की परवरिश के लिए उर्वशी ने बहुत मेहनत की है. उर्वशी एक सिंगल मदर हैं और आज उनके दोनों बेटे बड़े हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: जब एक साउंड रिकॉर्डिस्ट ने उड़ाया अंगूरी भाभी शुभांगी अत्रे का मज़ाक, कहा इनका कुछ नहीं होने वाला (When A Sound Recordist Played Prank With Angoori Bhabhi Shubhangi Atre)

उर्वशी ढोलकिया अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज़ के लिए जानी जाती हैं. आप भी देखिये उर्वशी ढोलकिया का बोल्ड एंड ब्यूटीफुल अंदाज़:

Kamla Badoni

Recent Posts

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024

‘क्रू’चा मजेशीर टीझर रिलीज (Crew Teaser)

बॉलिवूडच्या नायिका तब्बू, करीना कपूर आणि क्रिती सेनन पहिल्यांदाच एकत्र स्क्रीन शेअर करणार आहेत. काही…

February 26, 2024

किस माह में हुई है आपकी शादी, इसका भी पड़ता है मैरिड लाइफ पर असर (In Which Month Did You Get Married, This Also Affects Your Married Life)

कुंडली, राशि, नाम, गुण इन सबका तो असर आपकी शादीशुदा जीवन पर पड़ता ही है,…

February 26, 2024
© Merisaheli