मेकअप से 5 मिनट में पाएं स्लिम लुक (Slimmer Face In 5 Minutes)

अगर आप अपने फैटी लुक से परेशान हैं और अपने लुक्स को लेकर हमेशा कॉन्शियस रहती हैं, तो अब मेकअप से स़िर्फ 5 मिनट में पाइए स्लिमर लुक.


मेकअप मैजिक
* अगर आपका फेस चौड़ा है, तो चेहरे के बाहरी हिस्से पर डार्क शेड का फाउंडेशन इस्तेमाल करें और जिन फीचर्स को उभारना हो, वहां लाइट शेड यूज़ करें.
* हाइलाइटर की मदद से आप फेस को स्लिम दिखा सकती हैं. हाइलाइटर को आईब्रोज़ के बीच में अप्लाई करें, फिर नोज़ ब्रिज पर लगाएं, अपर लिप्स के ऊपर और चिन के बीच के हिस्से पर लगाएं.
* एक और अच्छा तरीक़ा है फेस को स्लिम दिखाने का- अपने आई मेकअप को हाइलाइट करें. आंखों को ब्राइट दिखानेवाले आईशैडोज़ यूज़ करें.
* आंखों के कॉर्नर और ब्रो बोन के नीचे हाइलाइटर अप्लाई करें.
* यहां यह भी ध्यान रखें कि आंखों की तरफ़ ध्यान आकर्षित सही वजह से करें, जैसे- अगर आपको डार्क सर्कल्स हैं, तो आंखों को हाइलाइट न करें, वरना इसका इफेक्ट ख़राब पड़ेगा.
* कैट आईज़ न स़िर्फ आपको मॉडर्न लुक देगी, बल्कि स्लिम लुक भी देगी, क्योंकि इस लुक के लिए आप लाइनर बाहर और ऊपर की तरफ़ अप्लाई करेंगी, जिससे ध्यान फेस के बाहरी हिस्से व आंखों पर जाएगा.

मेकअप मैजिक
* अगर आपकी चिन फैटी और चब्बी है, तो जॉ लाइन पर ब्रॉन्ज़र अप्लाई करें. यहां यह ध्यान रखें कि ब्रॉन्ज़र को ठीक से ब्लेंड करें, ताकि जॉ लाइन के पास स्ट्राइप्स जैसा नज़र आए.
* शिमरी मेकअप भी आपके फेस को स्लिम लुक देता है. शिमरी हाइलाइटर को अपने कॉलर बोन और चीक बोन्स पर अप्लाई करें. शिमरी मेकअप को फेस के बोनी स्ट्रक्चर पर लगाने से आपके फेस की बोन्स हाइलाइट होंगी, जिससे चब्बी हिस्से से ध्यान हटेगा और फेस स्लिम लगेगा.
* अपने बालों से भी फेस को स्लिमर लुक दे सकती हैं. अपने बालों से चेहरे को कवर करने से बेहतर है कि आप बालों को स्मार्टली कलर करें.
* बालों को डार्क शेड देकर टिप्स को लाइट रखें.

मेकअप मैजिक
* आप अपने फेस के आसपास के स्ट्रैंड्स को डार्क शेड से कलर करें और क्राउन के पास के कलर्स को
लाइट रखें.
* चीकबोन को डिफाइन करके भी फेस को स्लिमर लुक दिया जा सकता है. अपने स्किन टोन से थोड़ा डार्क शेड के पाउडर से अपने चीकबोन के पास लाइन ड्रॉ करें. इसे अपने कानों से लेकर मुंह के कॉर्नर तक ब्लेंड करें. इस लाइन के ठीक ऊपर अपने फेवरेट ब्लश की लाइन ड्रॉ करें और इसी तरह से ब्लेंड करें. ब्लश के ऊपर हाइलाइटर का हिंट ऐड करें, ताकि चीकबोन्स डिफाइन हो सकें.
* अपनी नाक को स्लिम लुक दें. इससे भी चेहरा स्लिम लगेगा. डार्क शेड के पाउडर से नाक के दोनों तरफ़ लाइन ड्रॉ करें. छोटे ब्रश से इसे अच्छी तरह ब्लेंड करें. हाइलाइटर से आईब्रोज़ के बीच में से नाक के सेंटर तक लाइन ड्रॉ करें. ब्रश की मदद से स्किन के साथ ब्लेंड कर लें. हाइलाइटर से नोज़ का मेन पार्ट हाइलाइट होगा और साइड के डार्क शेड्स से नाक को स्लिमर लुक मिलेगा. इससे फेस भी
स्लिम लगेगा.
*अपनी जॉ लाइन को शार्प लुक देकर भी स्लिम लुक क्रिएट किया जा सकता है. अपनी जॉ लाइन पर पाउडर की लाइन ड्रॉ करके ब्लेंड करें, इससे जॉ लाइन शार्प लगेगी.
 – योगिनी भारद्वाज

Meri Saheli Team :
© Merisaheli