Categories: SportsOthers

साक्षी के सुल्तान सहित देश के पहलवानों ने लगाई पदकों की झड़ी (Indian wrestlers won many medals in Singapore commonwealth)

बात चाहे रियो ओलिंपिक 2016 की हो या किसी दूसरे खेल इवेंट की, भारतीय खिलाड़ियों का जवाब नहीं. हर जगह वो अपना अच्छा प्रदर्शन करने…

बात चाहे रियो ओलिंपिक 2016 की हो या किसी दूसरे खेल इवेंट की, भारतीय खिलाड़ियों का जवाब नहीं. हर जगह वो अपना अच्छा प्रदर्शन करने के साथ ही मेडल के साथ दर्शकों का दिल जीतना नहीं भूलते. सिंगापुर में ख़त्म हुए कॉमनवेल्थ सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप के इंडियन मेन्स रेसलर ने एक बार फिर अपना दबदबा बनाए रखा.

सिंगापुर में चल रहे कॉमनवेल्थ सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों ने 13 गोल्ड सहित कुल 29 मेडल देश की झोली में डाले हैं. फ्री स्टाइल कैटिगरी के 61 किलोग्राम में हरफूल ने हमवतन विकास को हराकर गोल्ड मेडल जीता. इसी तरह 65 किलोग्राम कैटिगरी में बजरंग पुनिया ने राहुल मान को, 74 किलोग्राम कैटिगरी में जितेंदर कुमार ने संदीप काटे को और 125 किलोग्राम कैटिगरी में हितेंदर ने कृष्ण कुमार को हराकर गोल्ड जीता. 86 किलोग्राम कैटिगरी में दीपक को गोल्ड जबकि अरुण को ब्रॉन्ज़ मिला. फ्री स्टाइल कैटिगरी के 59 किलोग्राम में रविंदर सिंह ने हमवतन विक्रम को, 71 किलोग्राम कैटिगरी में दीपक ने रफिक को और 98 किलोग्राम कैटिगरी में हरदीप ने सचिन को हराकर गोल्ड अपने नाम किया.

साक्षी के सुल्तान ने जीता स्वर्ण
रियो ओलिंपिक में देश को पहला मेडल दिलानेवाली साक्षी के मंगेतर सत्यव्रत ने पुरुष वर्ग से 97 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है.

रितु फोगट ने दिलाया देश को गोल्ड
स़िर्फ पुरुष ही नहीं, महिला पहलवानों ने भी देश का नाम रोशन किया. रितु फोगट ने 48 किग्रा में गोल्ड जीता. 63 किग्रा में रेशमा माने ने स्वर्ण पदक देश की झोली में डाला. इसके अलावा बाकी महिला रेसलर ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीनियर रेसलिंग चैंपियनशिप में देश का गौरव बढ़ाया.

 

 

 

 

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli