Categories: FILMEntertainment

जितेंद्र संग रेखा के इस मज़ाक के चलते जब श्रीदेवी रातों-रात बन गई थीं स्टार, जानें यह दिलचस्प वाकया (Sridevi Became a Star Overnight Due to This Joke of Rekha With Jitendra, Know This Interesting Incident)

हिंदी सिनेमा के बीते दौर की बात करें तो कई सदाबहार अभिनेत्रियों ने सालों तक अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में राज…

हिंदी सिनेमा के बीते दौर की बात करें तो कई सदाबहार अभिनेत्रियों ने सालों तक अपनी खूबसूरती और टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में राज किया है. बीते दौर की अभिनेत्रियों के लिए अब भी फैन्स की दीवानगी का आलम देखते ही बनता है. हिंदी सिनेमा की उन अभिनेत्रियों में सदाबहार अभिनेत्री रेखा और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान लंबे समय तक स्टारडम देखा है और लोगों के दिलों पर राज किया है. आज हम आपको रेखा, जितेंद्र और श्रीदेवी से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे जितेंद्र संग रेखा के एक मज़ाक ने श्रीदेवी को रातों-रात स्टार बना दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, हिंदी सिनेमा में एक ऐसा दौर भी था, जब रेखा और जितेंद्र की जोड़ी दर्शकों के बीच काफी हिट थी. पर्दे पर दोनों की केमेस्ट्री तो जबरदस्त थी ही, लेकिन असल ज़िंदगी में भी दोनों के बीच दोस्ताना रिश्ता रहा है. यही वजह है कि दोनों के बीच अक्सर हेल्दी हंसी-मज़ाक देखने को मिलता था. एक दिन जितेंद्र के साथ रेखा के एक मज़ाक ने श्रीदेवी को इंडस्ट्री में न सिर्फ स्टेब्लिश होने का मौका दे दिया, बल्कि वो रातों-रात स्टार भी बन गईं. यह भी पढ़ें: इस वजह से फिल्म ‘जुदाई’ में श्रीदेवी संग काम करने को तैयार नहीं थे अनिल कपूर, जानें फिर कैसे हुए राज़ी (Due to This Reason, Anil Kapoor Was Not Ready to Work With Sridevi in The Film Judaai’, Know-How He Got Agreed to Work)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में जितेंद्र ने बताया था कि वो रेखा के साथ एक फिल्म कर रहे थे, तभी उनके पास फिल्म ‘हिम्मतवाला’ का ऑफर आया था. इस फिल्म को करने के लिए रेखा के पास डेट्स की कमी थी, इसलिए किसी और हीरोइन की तलाश की जा रही थी.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘हिम्मतवाला’ के लिए जब हीरोइन की तलाश की जा रही थी, तभी रेखा ने जितेंद्र से मज़ाक करते हुए कहा कि तुम उस मद्रासन के साथ काम क्यों नही करते. दरअसल, रेखा ने मज़ाक करते हुए जितेंद्र से श्रीदेवी के साथ काम करने के लिए कहा था और जितेंद्र ने इस बात को सीरियस ले लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि उस दौरान श्रीदेवी इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं और उनकी हिंदी भी ठीक नहीं थी, बावजूद इसके मज़ाक में ही सही, लेकिन रेखा जितेंद्र से बार-बार उनसे कहती थीं कि एक बार श्रीदेवी संग काम करके देख. इस मज़ाक को हकीकत में तब्दील करते हुए उन्होंने इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ काम किया. यह भी पढ़ें: अकेले मिलने से इनकार करने पर फिल्म से कर दिया गया था आउट, कास्टिंग काउच पर छलका ईशा कोप्पिकर का दर्द (Isha Koppikar Was Thrown Out of the Film for Refusing to Meet Alone, Actress Said on Casting Couch)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रेखा के मज़ाकिया अंदाज़ में दिए गए सुझाव पर अमल करते हुए जितेंद्र ने ‘हिम्मतवाला’ में श्रीदेवी के साथ काम किया. जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई तो सुपरहिट हो गई. यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई, फिर क्या था इसके बाद तो श्रीदेवी और जितेंद्र की जोड़ी का जादू दर्शकों के दिलों पर इस कदर चल गया कि वो हर फिल्म में इस जोड़ी को देखने की ख्वाहिश रखने लगे. ‘हिम्मतवाला’ के बाद जितेंद्र और श्रीदेवी ने करीब 16 फिल्मों में साथ काम किया, जिनमें से कई फिल्में हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप भी हुईं.  

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli