Categories: FILMEntertainment

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आए ये 10 खुलासे (Sushant Singh Rajput Death Case: 10 Focal Points Of Investigation)

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में हर रोज नई बातें सामने आ रही हैं. मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच जैसे…

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में हर रोज नई बातें सामने आ रही हैं. मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस के बीच जैसे जंग छिड़ी है. दोनों ही एक-दूसरे पर सबूत के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा रहे हैं. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत केस में मुंबई पुलिस ने अभी तक 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, लेकिन अब तक उनके हाथ कोई सबूत नहीं लगा है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस उलझता ही जा रहा है और इस मामले में कई खुलासे भी सामने आ रहे हैं. हम आपको बता रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सामने आए 10 खुलासे, जो उनकी मौत को लेकर कई सवाल खड़े करते हैं.

1) पहले यह बताया गया था कि सुशांत के घर पर जो सीसी टीवी था, वो काम नहीं कर रहा था. लेकिन अब सीसी टीवी कंपनी के मालिक ने बताया कि सीसी टीवी चल रहा था. फिर वो सीसी टीवी फुटेज कहां गया? ये एक बड़ा खुलासा है, जो संदेह पैदा करता है कि आखिर सीसी टीवी फुटेज को छुपाया क्यों जा रहा है.

2) सुशांत सिंह राजपूत के शुरुआती दौर के दोस्त एक्टर सूर्या द्विवेदी ने रिया चक्रवर्ती पर काला जादू में शामिल होने का आरोप लगाया है. सूर्या द्विवेदी के अनुसार, सुशांत न तो पूजा-पाठ में और न ही ज्योतिष में विश्वास रखते थे. वो हमेशा कर्म पर विश्वास करते थे. ऐसा इंसान अपने घर में आए दिन हवन, पूजा-पाठ करने लगे, इससे यही इशारा मिलता है कि इसमें रिया चक्रवर्ती की भूमिका हो सकती है. सूर्या द्विवेदी के अनुसार, सुशांत आत्महत्या कर ही नहीं सकता. शायद जादू-टोने के चलते सुशांत की मौत हुई है, इसलिए इस मामले की जांच सही तरीके से और गंभीरता से होनी चाहिए ताकि सच सामने आ सके.

3) सुशांत के काफी पुराने दोस्त गणेश हिवार्कर ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो शुरुआती दिनों में सुशांत को डांस सिखाते थे. एक वक्त ऐसा भी आया जब पर्सनल प्रेशर और दूसरी दिक्कतों के चलते गणेश हिवार्कर ने खुदकुशी करने की कोशिश की थी. सुशांत उनके बहुत करीब थे. जब गणेश हिवार्कर ने अपनी आत्महत्या की कोशिश के बारे में सुशांत को बताया, तो सुशांत तुरंत उनके घर आए थे और उनके साथ बैठकर उन्हें शांत किया था. सुशांत ने गणेश हिवार्कर को मौत के ख्याल से दूर रहने के बारे में समझाया था. गणेश हिवार्कर का मानना है, जो दूसरों को आत्महत्या न करने के लिए समझाता हो, वो इंसान खुद आत्महत्या कैसे कर सकता है.

4) सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी सिंह ने हाल ही में कुछ व्हाट्सएप मैसेज के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. इस मैसेज में उनकी और बांद्रा के डीसीपी के बीच हुई बातचीत है. इस मैसेज से खुलासा हुआ है कि उन्होंने बांद्रा पुलिस को पहले ही अलर्ट किया था कि सुशांत सिंह की जिंदगी खतरे में हैं. इसके बाद सुशांत सिंह के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी ने कुछ स्क्रीन शॉट शेयर किए हैं. इस स्क्रीन शॉट में उनके और सुशांत के जीजा से हुई बातचीत है.

5) मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि सुशांत ने सुसाइड से पहले गूगल पर कई चीजें सर्च की थी. इनमें बाइपोलर डिसॉर्डर, स्तिजोफ्रेनिया, पेनलेस डेथ (दर्दरहित मौत) और अपना नाम शामिल है. बता दें कि बाइपोलर डिसॉर्डर और स्तिजोफ्रेनिया गंभीर मानसिक बीमारियां हैं और इन बीमारियों के अक्सर घातक परिणाम सामने आते हैं.

यह भी पढ़ें: क्या इन 12 बॉलीवुड स्टार्स का सरनेम जानते हैं आप? (12 Bollywood Stars Who Removed Their Surname For These Odd Reasons)

6) सुशांत की थेरेपिस्ट ने कहा था कि सुशांत मानसिक बीमारी से जूझ रहे थे और रिया उनके साथ मजबूती से खड़ी थीं. उन्होंने ये भी कहा था कि पिछले कुछ समय से उनके क्लाइंट को लेकर चल रही तमाम तरह की अफवाहों पर विराम लगाने के लिए ही वे सामने आई हैं. इस महिला थेरेपिस्ट का बयान सामने आने के बाद सुशांत के जीजा विशाल ने एक ब्लॉग लिखा और इस थेरेपिस्ट तथा रिया पर सवाल खड़े किए. विशाल ने ब्लॉग में कहा था कि किसी थेरेपिस्ट द्वारा अपने क्लाइंट (सुशांत) की मेडिकल हिस्ट्री पब्लिक करना क्लाइंट की प्राइवेसी का हनन करना ही नहीं, बल्कि ये गैरकानूनी भी है. महज 3-4 महीनों में और कुछ अपॉइन्टमेंट्स के सहारे ये थेरेपिस्ट सुशांत की मेंटल हेल्थ को लेकर इस तरह के दावे नहीं कर सकती हैं.

7) बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि चार साल में सुशांत के बैंक अकाउंट से करीब 50 करोड़ रुपये निकाले गए. उनका आरोप है कि मुंबई पुलिस ने इस पर जांच क्यों नहीं की? गुप्तेश्वर पांडे का कहना है पिछले चार साल में सुशांत सिंह राजपूत के खाते में 50 करोड़ रुपये डाले गए और सारे पैसे निकाल भी लिए गए. एक साल में सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ रुपये आए और इसमें से भी 15 करोड़ निकाल लिए गए. गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि इस पर मुंबई पुलिस की ओर से ध्यान क्यों नहीं दिया गया?

8) बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि उन लोगों के साथ सबूत शेयर करने और पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट देने के बजाए मुंबई पुलिस ने उनके एसपी को हाउस अरेस्ट कर दिया. अगर मुंबई पुलिस अपनी जांच में सही होती तो वह उनके साथ सबूत जरूर शेयर करती, जांच में साथ देती, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की प्रेम कहानियां: विवादों में रहते हुए भी संजू बाबा ने की 3 शादियां और कई अफेयर (Sanjay Dutt And His Love Affairs: Sanjay Dutt Dated These 8 Bollywood Actresses)

9) सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने एक वीडियो जारी कहा कि मैंने मुंबई पुलिस को 25 फरवरी में आगाह किया था कि मेरे बेटे की जान खतरे में है. खुद से बनाए वीडियो में के के सिंह ने कहा कि 25 फरवरी को मैंने बांद्रा पुलिस को इन्फॉर्म किया था कि सुशांत की जान खतरे में है. उसकी मौत 14 जून को हुई. मैंने पुलिस से कहा कि उन लोगों से पूछताछ करें जिनके नाम की मैंने 25 फरवरी को कंप्लेंट की थी. बेटे की मौत के 40 दिन बाद भी इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया, इसलिए मैंने पटना में FIR की.

10) सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र से इस मामले की सीबीआई जांच सिफारिश की है. नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.  

Recent Posts

Bigg Boss 14: सबसे अधिक पेमेंट मिल रहा है प्रतियोगी राधे मां को, फीस जानकर हैरान रह जाएंगे आप… (Radhe Maa, One Of The Highest-Paid Contestants Of Bigg Boss 14)

बिग बॉस 14 जल्दी आनेवाला है और इसके सभी प्रतियोगियों को लेकर चर्चाएं ज़ोरों पर…

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस, गाउन और साड़ी (Bollywood Actresses In Golden Dress)

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह गोल्डन ड्रेस पहनकर आप भी सेलिब्रिटी लुक पा सकती हैं. बॉलीवुड…

बॉलीवुड की 7 एक्ट्रेसेस, जिन्होंने फिल्मों में गैंगस्टर की भूमिका निभाई, नहीं जानते होंगे इनके बारे में? (7 Bollywood Actresses Who Played Gangster Role In Movies)

पिछले कुछ दशकों से बॉलीवुड में ऐसी फ़िल्में बनी हैं, जिनमें गैंगस्टर या अंडरवर्ल्ड डॉन…

9 बॉलीवुड स्टार्स जिनकी एक्टिंग है ज़ीरो, फिर भी बन गए हीरो! (9 Worst Bollywood Actors Who Are Expressionless)

सलमान खान भले ही दबंग हों लेकिन एक्टिंग के मामले में इनका हाथ तंग ही…

© Merisaheli