Categories: FILMEntertainment

इतनी थी सलमान खान की पहली सैलरी, एक्टिंग से नहीं बल्कि इस काम के ज़रिए कमाए थे पैसे (That was Salman Khan’s First Salary, Not From Acting But He Earned Money Through This Work)

यारों के यार और बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान का इंडस्ट्री में सिक्का चलता है. जी हां, सलमान खान का हिंदी सिनेमा में एक…

यारों के यार और बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान सलमान खान का इंडस्ट्री में सिक्का चलता है. जी हां, सलमान खान का हिंदी सिनेमा में एक अलग ही दबदबा देखने को मिलता है और उनका नाम बॉलीवुड के सबसे कामयाब एक्टर्स में लिया जाता है. हालांकि यहां तक पहुंचने के लिए सल्लू मियां ने काफी मेहनत की है, तब जानकर वो इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं. इस बात से तो अधिकांश लोग वाकिफ हैं कि एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम करने वाले सलमान खान ने साल 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में सलमान खान लीड नहीं, बल्कि सपोर्टिंग रोल में नज़र आए थे. आज भले ही सलमान के पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें चंद पैसों के लिए काम करना पड़ता था. ऐसे में उनकी पहली कमाई का ज़िक्र न हो ऐसा कैसे हो सकता है. हम आपको बताने जा रहे हैं सलमान खान की पहली सैलरी के बारे में, जो उन्हें एक्टिंग करके नहीं, बल्कि डांस के ज़रिए मिली थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली कमाई महज 75 रुपए थी, जिसे उन्होंने एक्टिंग करके नहीं बल्कि डांस करके कमाए थे. सलमान की मानें तो उन्होंने मुंबई के ताज होटल में हुए किसी शो में डांस करके ये पैसे कमाए थे. ये सलमान की ज़िंदगी का वो दौर था, जब पैसों के लिए उन्हें शोज़ में डांस करना पड़ता था. हालांकि अब उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी और बैंक बैलेंस है. यह भी पढ़ें: जब अनुष्का शर्मा की रिजेक्ट की हुई ये 5 फिल्में हुईं सुपरहिट, एक्ट्रेस को हुआ अपने फैसले पर पछतावा (When These 5 Films Rejected by Anushka Sharma Became Superhit, Actress Regretted Her Decision)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके साथ ही सलमान खान ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए बतौर फीस 31 हज़ार रुपए मिले थे. इस फिल्म में सलमान लीड रोल में नज़र आए थे और इससे न सिर्फ उनके करियर की गाड़ी दौड़ पड़ी थी, बल्कि उन्हें बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इस फिल्म के बाद तो सलमान को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा. यहां दिलचस्प बात तो यह भी है कि भले ही उनकी फिल्में हिट हो या फ्लॉप, उन्होंने कभी हार नहीं मानी और हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश की है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यह तो हर कोई जानता है कि सलमान खान इंडस्ट्री के मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं और उनकी शादी का हर किसी को सालों से इंतज़ार है. वैसे तो सलमान खान का नाम संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ जैसी कई अभिनेत्रियों से जुड़ चुका है, लेकिन ऐश्वर्या और कैटरीना के साथ सल्लू मियां के अफेयर्स की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी. इतनी अभिनेत्रियों को डेट करने वाले सल्लू मियां अब भी कुंवारे हैं. यह भी पढ़ें: जब कटरीना की बिकिनी तस्वीर पर पत्रकार ने सलमान से पूछा था सवाल, मिला ऐसा जवाब कि दंग रह जाएंगे आप (When The Journalist Asked Salman A Question On Katrina’s Bikini Picture, Got Such An Answer That You Will Be Stunned)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंदौर में जन्मे सलमान खान के पिता सलीम खान हिंदी सिनेमा के जाने माने राइटर रहे हैं, जबकि सलमान खान की मां सुशीला चरक उर्फ सलमा एक हाउस वाइफ हैं. वर्तमान में सलमान के पास कई शहरों में घर हैं और वो अपने ही क्लोथिंग ब्रांड बींइंग ह्यूमन के मालिक भी हैं. सलमान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही ‘टाइगर 3’ में कैटरीना कैफ के साथ नज़र आएंगे, जबकि उन्हें ‘कभी ईद कभी दिवाली’ और ‘पठान’ जैसी फिल्मों में भी जल्द ही देखा जा सकेगा.

Recent Posts

यंग दिखने के लिए श्रीदेवी करती थीं ये काम, बेटियों के लिए एक्ट्रेस ने उठाया था यह कदम (Sridevi Used to Do This Thing to Look Young, Actress Took This Step for Daughters)

वैसे तो आमतौर पर बॉलीवुड की अधिकांश एक्ट्रेसेस बढ़ती उम्र के साथ-साथ अपनी खूबसूरती को…

लघुकथा- साथ… (Short Story- Sath…)

"आप मेरे पति नहीं होते, तो मेरा भी एक प्यारा-सा परिवार होता. हम कभी साथ…

© Merisaheli