Categories: FILMEntertainment

इसलिए ‘कुछ कुछ होता है’ की टीना बनने से ऐश्वर्या राय ने किया था इनकार, एक्ट्रेस से जानें इसकी वजह (That’s Why Aishwarya Rai Refused to Become Tina of ‘Kuch Kuch Hota Hai’, Know What Actress Said)

फिल्म 'कुछ कुछ होता है' बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक और यादगार फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. जी हां, साल 1998 में आई करण जौहर…

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक और यादगार फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. जी हां, साल 1998 में आई करण जौहर की फिल्म  ‘कुछ कुछ होता है’ में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों को जीत लिया था. पर्दे पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और कमाई के मामले में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म के गाने आज भी लोग खासा पसंद करते हैं. इस फिल्म में टीना का किरदार रानी मुखर्जी ने निभाया था और रातों-रात उन्होंने खूब शोहरत हासिल की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह रोल पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर किया गया था, लेकिन एक्ट्रेस ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. आइए जानते हैं फिल्म में टीना का किरदार निभाने से ऐश्वर्या ने इनकार क्यों किया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना का किरदार निभाकर रानी मुखर्जी की पॉपुलैरिटी में रातों-रात चार चांद लग गए थे, लेकिन वो इस किरदार के लिए फिल्म के मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं. इस फिल्म में टीना के किरदार के लिए करण जौहर ने ऐश्वर्या राय बच्चन, ट्विंकल खन्ना, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन जैसी टॉप एक्ट्रेसेस को अप्रोच किया था, लेकिन बात नहीं बन पाई. आखिर में यह रोल फिर रानी मुखर्जी के हिस्से में आया. हालांकि एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को क्यों ठुकरा दिया था. यह भी पढ़ें: सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर और एक्स-वाइफ अमृता सिंह के बीच कुछ ऐसा है रिश्ता, आप भी जानें (Know about The Relationship Between Saif Ali Khan’s wife Kareena Kapoor and Ex-Wife Amrita Singh)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के रिलीज़ होने के एक साल बाद ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म में टीना के किरदार को ना कहने के पीछे की वजह का खुलासा किया था. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उस समय उन्होंने सिर्फ तीन फिल्में की थीं, फिर भी उनकी तुलना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस के साथ की जाती थी. ऐसे में अगर वो इस फिल्म को करतीं तो उन्हें यह कहकर चिढ़ाया जाता कि देखो ऐश्वर्या वही कर रही हैं जो वो मॉडलिंग के दिनों में किया करती थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने बताया था कि बालों को स्ट्रेट कर, मिनी ड्रेस पहनकर कैमरे में ग्लैंमरस अंदाज़ में जिस तरह से वो कैमरे के लिए पोज़ किया करती थीं, इस फिल्म में अगर वो काम करती तो उन्हें मॉडलिंग के दिनों की याद दिलाकर चिढ़ाया जाता. एक्ट्रेस की मानें तो वैसे भी आखिर में यह फिल्म लीड एक्ट्रेस के पास ही वापस चली जाती है. अगर मैंने ‘कुछ कुछ होता है’ में टीना का किरदार निभाया होता तो मुझे बेवजह काफी अलोचना झेलनी पड़ती.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि इस फिल्म को भारत, मॉरीशन और स्कॉटलैंड के खूबसूरत लोकेशन्स पर फिल्माया गया था. यह फिल्म जब रिलीज़ हुई थी तब वो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म थी. इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी की एक्टिंग को दर्शकों ने खूब सराहा था. फिल्म में उनके किरदारों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. यह भी पढ़ें: इसलिए रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा ने फिल्मी दुनिया में नहीं रखा कदम, लाइमलाइट से भी रहीं दूर (That’s Why Ranbir Kapoor’s Sister Riddhima Did Not Come into Film Industry, Stayed Away From Limelight)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, ऐश्वर्या राय के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्हें आखिरी बार साल 2018 में म्यूज़िकल फिल्म ‘फन्ने खां’ में देखा गया था. फिल्म में अनिल कपूर और राजकुमार राव को लीड रोल में देखा गया था. ऐश्वर्या राय को जल्द ही मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ में नज़र आएंगी.

Recent Posts

कहानी- मैं गांधारी नहीं (Short Story- Main Gandhari Nahi)

"…मैं आज की नारी हूं. उस युग में द्रौपदी का चीरहरण, एक नारी मां होने…

© Merisaheli