इसलिए रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा...

इसलिए रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा ने फिल्मी दुनिया में नहीं रखा कदम, लाइमलाइट से भी रहीं दूर (That’s Why Ranbir Kapoor’s Sister Riddhima Did Not Come into Film Industry, Stayed Away From Limelight)

बॉलीवुड के लव बर्ड रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इन दिनों अपनी शादी को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. आलिया की मेहंदी सेरेमनी में कई सितारों ने शिरकत की, जिसमें रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा साहनी भी नज़र आईं. वास्तु अपार्टमेंट में जाते समय रिद्धिमा कपूर साहनी सिल्वर कलर की साड़ी में बला की खूबसूरत नज़र आईं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रिद्धिमा बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश हैं. बेशक खूबसूरती के मामले में रिद्धिमा बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. ऐसे में यह सवाल उठना लाज़मी है कि फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद आखिर रिद्धिमा ने फिल्मी दुनिया में कदम क्यों नहीं रखा? इतना ही वो खुद को लाइमलाइट से दूर रखना पसंद करती है. आइए विस्तार से जानते हैं.

बॉलीवुड के ज्यादातर स्टारकिड्स ने अपने माता-पिता को फॉलो करते हुए एक्टिंग  की दुनिया में कदम रखा और नाम भी कमाया, लेकिन रिद्धिमा कपूर साहनी इस मामले में बाकी स्टारकिड्स से बिल्कुल अलग हैं. उन्होंने कभी भी बॉलीवुड में दिलचस्पी नहीं दिखाई और खुद को हमेशा लाइमलाइट से दूर रखा. एक इंटरव्यू में रिद्धिमा ने खुद इसकी वजह बताई थी, जिसके बारे में आप भी ज़रूर जानना चाहेंगे. यह भी पढ़ें: Ranbir-Alia Wedding: रणबीर-आलिया भट्ट आज दिन में 2 बजे रचाएंगे शादी, जानें वेडिंग वेन्यू, बारात, गेस्ट लिस्ट सहित शादी से जुड़ी हर अपडेट(Ranbir Kapoor-Alia Bhatt Will Tie The Knot Today At 2 PM: Venue, Guest list, Mehendi Details: All You Need To Know About It)

दरअसल, इंटरव्यू में रिद्धिमा ने कहा था कि जब उनकी उम्र 16-17 साल रही होगी, तब वो लंदन में पढ़ाई कर रही थीं. उस दौरान उन्हें फिल्मों में काम करने के ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने कभी भी इसे सीरियस नहीं लिया. रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा की मानें तो उन्होंने इस बारे में अपनी मां नीतू कपूर से भी बात की थी, लेकिन उनकी मां और खुद रिद्धिमा नहीं चाहती थीं कि इतनी कम उम्र में वो फिल्मों में डेब्यू करें.

कम उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने के लिए तैयार नहीं होने के कारण उन्होंने लंदन में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर इंडिया लौट आईं. भारत वापस आने के बाद उनकी शादी तय कर दी गई. कम उम्र में शादी करने की वजह से वो एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रख पाईं. इंटरव्यू में रिद्धिमा ने यह भी कहा था कि अगर वो फिल्मों में काम करतीं तो लोग यही कहते कि मेरे माता-पिता और फैमिली के कई लोग फिल्मों में हैं, इसलिए मैं भी एक्टिंग करने लगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि रिद्धिमा के भाई रणबीर कपूर बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाते हैं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग से दर्शकों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ी है. वहीं उनकी कज़िन करिश्मा और करीना ने भी अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है. यह भी पढ़ें: करण जौहर ने लव बर्ड्स रणबीर- आलिया को खास अंदाज में दी बधाई, पोस्ट शेयर कर लिखा- नई शुरुआत के लिए ढेर सारा प्यार(Karan Johar Showers Love On Ranbir And Alia, Writes- Love For Your New Begining And More)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि अगर रिद्धिमा भी फिल्मों में एक्टिंग कर रही होतीं तो वो भी करिश्मा और करीना की तरह दर्शकों के दिलों पर राज कर रही होतीं. बहरहाल, फिल्मी दुनिया से दूरी बनाकर रखने वाली रिद्धिमा एक बेहतरीन जूलरी डिज़ाइनर हैं और वो अपने पति भरत साहनी व बेटी समारा के साथ दिल्ली में रहती हैं

×