FILM

अपनी फिल्म के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर से दिल लगा बैठीं ये अभिनेत्रियां, उनके साथ शादी करके हुईं सेटल (These Actresses Fell in Love With Director-Producer of Their Film, Married and Settled with Them)

फिल्मों में काम करने वाले ज्यादातर एक्टर-एक्ट्रेसेस की रियल लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं होती है. फिल्म के सेट पर काम करते-करते कई एक्टर और एक्ट्रेसेस के बीच प्यार होना बहुत कॉमन सी बात हो चुकी है. ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिन्हें सेट पर प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली. इसी तरह से कई अभिनेत्रियां भी ऐसी रही हैं, जिनका दिल अपनी फिल्म के डायरेक्टर या प्रोड्यूसर पर आ गया, फिर उनकी लव स्टोरी शुरु हुई और बाद में एक्ट्रेसेस उनके साथ शादी करके सेटल हो गईं. इस लिस्ट में सोनाली बेंद्रे से लेकर रानी मुखर्जी और यामी गौतम जैसी अभिनेत्रियों के नाम शामिल हैं.

सोनाली बेंद्रे

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सोनाली बेंद्रे का नाम 90 के दशक की खूबसूरत और कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार है. उन्होंने जाने माने डायरेक्टर गोल्डी बहल से शादी की है. बताया जाता है कि फिल्म ‘नाराज’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया था, जिसके बाद एक्ट्रेस ने उनसे शादी कर ली. यह भी पढ़ें: फिल्मों में जमकर दिए बोल्ड सीन्स, फिर भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कामयाब नहीं हो सकीं ये अभिनेत्रियां (Bold Scenes Were Given in Films, Yet These Actresses Could not Succeed in Bollywood Industry)

उदिता गोस्वामी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की चंद फिल्मों में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी ने डायरेक्टर मोहित सूरी की फिल्म ‘ज़हर’ में काम किया था. बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. इसके बाद उदिता और मोहित सूरी ने साल 2013 में शादी कर ली.

यामी गौतम

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार यामी गौतम ने फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में काम करने के बाद फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर से गुपचुप शादी रचा ली. बताया जाता है कि दोनों को फिल्म के सेट पर प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया.

रानी मुखर्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के बारे में भला कौन नहीं जानता हैं. दर्शकों के दिलों पर लंबे समय तक राज कर चुकीं रानी ने डायरेक्टर और यशराज फिल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा से शादी की है. रानी ‘मर्दानी’, ‘बंटी और बबली’, ‘हम-तुम’ जैसी फिल्मों में आदित्य के साथ काम कर चुकी है.

कल्कि कोचलिन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने जब डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ काम किया तो वो अपना दिल हार बैठीं. कल्कि ने अनुराग कश्यप के साथ ‘देव डी’, ‘गर्ल इन येलो बूट्स’ जैसी फिल्मों में काम किया है. हालांकि शादी के बाद साल 2015 में दोनों अलग हो गए. यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर उठाए गंभीर सवाल, बोले- ‘पिछले 20 साल से कन्फ़्यूज़्ड है बॉलीवुड, वेस्टर्न कल्चर से बहुत प्रभावित है, नए लोगों को टैलेंट दिखाने का मौका नहीं दे रहा…’ (‘The Hindi film Industry Has Been Quite Confused & Influenced By Western Culture…’ Says Ranbir Kapoor, Admits New Talent, New Minds, New People Aren’t Getting Opportunities)

श्रीदेवी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उन्होंने जब बोनी कपूर से शादी की तो उनके तमाम चाहने वाले सरप्राइज़ हो गए थे. बताया जाता है कि फिल्म में काम करते-करते दोनों एक-दूसरे के लिए अपना दिल हार बैठे थे. श्रीदेवी ने बोनी कपूर के साथ ‘जुदाई’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फिल्मों में काम किया था.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

मराठीतील विक्रमी चित्रपट ‘माहेरची साडी’चे निर्माते विजय कोंडके यांचा ३४ वर्षानंतर नवा चित्रपट ‘लेक असावी तर अशी’ (‘Lek Asavi Tar Ashi’ Is New Film Of Producer- Director Vijay Kondke : His Comeback After 34 Years Of Blockbuster Film ‘Maherchi Sadi’)

मोठमोठ्या कलाकारांना एकत्र घेऊन चांगल्या दर्जाचा सिनेमा बनवणं हे निर्माता दिग्दर्शकांसाठी मोठं आव्हान असतं. काही…

April 18, 2024

‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत स्मिता तांबेची वकिलाच्या भूमिकेत एन्ट्री (Actress Smita Tambe Enters As A Lawyer In “Man Dhaga Dhaga Jodte Nava” Serial)

स्टार प्रवाहवरील ‘मन धागा धागा जोडते नवा’ मालिकेत सार्थक-आनंदीचं नातं अतिशय नाजूक वळणावर आहे. काही…

April 18, 2024

वळवाचा पाऊस (Short Story: Valvacha Pause)

निशा नंदन वर्तक हा अचानक आलेला वळवाचा पाऊस !! अवंतिकेचा उदासपणा कुठच्या कुठे पळून गेला..…

April 18, 2024
© Merisaheli