Categories: FILMTVEntertainment

इन सितारों ने फिल्मों से की थी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत, लेकिन छोटे पर्दे पर आने के बाद मिली शोहरत (These Stars Started Their Acting Career With Films, But Got Fame After Coming to The Small Screen)

छोटे पर्दे पर नाम और शोहरत हासिल कर चुके कई ऐसे सेलिब्रिटीज़ हैं, जिन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी किस्मत आज़माई. छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आज़माने वाले कई सितारों को इसमें कामयाबी मिली तो कई दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके. ठीक उसी तरह से बॉलीवुड के कई कामयाब सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्मों से की, लेकिन उन्हें छोटे पर्दे पर आने के बाद नाम और शोहरत मिली. चलिए एक नज़र डालते हैं बॉलीवुड फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाले टीवी के मशहूर सितारों की इस लिस्ट पर…

मौनी रॉय

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की खूबसूरत नागिन मौनी रॉय का नाम टीवी की कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार है. टीवी पर अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में भी काम किया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मौनी ने अपने करियर की शुरुआत ही फिल्म से की थी. जी हां, टीवी सीरियल्स में आने से पहले मौनी ने फिल्म ‘रन’ में काम किया था, फिर साल 2018 में अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘गोल्ड’ में काम करने के बाद एक बार फिर से उन्होंने बड़े पर्दे का रुख कर लिया.

एरिका फर्नांडिस

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की 2’ और ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ में अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस एरिका फर्नांडिस भी छोटे पर्दे पर आने से पहले फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने टीवी पर आने से पहले हिंदी फिल्म ‘बबलू हैप्पी है’ के अलावा कई तमिल, कन्नड़ और तेलुगू फिल्मों में काम किया है.

रोनित रॉय

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 1992 में आई फिल्म ‘जान तेरे नाम’ में बतौर लीड एक्टर अपने करियर की शुरुआत करने वाले रोनित रॉय को भी टीवी पर आने के बाद शोहरत मिली. उन्होंने ’15 अगस्त’, ‘सैनिक’, ‘तहकीकात’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘अदालत’ जैसे सीरियल्स में काम किया है. टीवी सीरियल्स के अलावा उन्होंने वेब सीरीज़ में भी काम किया है और वो फिर से फिल्मों का रुख कर चुके हैं.

जेनिफर विंगेट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जेनिफर विंगेट टीवी की दुनिया की एक बेहतरीन अदाकारा हैं, लेकिन टीवी पर आने से पहले उन्होंने साल 1995 में फिल्म ‘अकेले हम अकेले तुम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ‘राजा की आएगी बारात’, ‘राजा को रानी से प्यार हो गया’ में भी नज़र आई थीं, लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2001 में एकता कपूर के टीवी सीरियल ‘कुसुम’ से मिली, फिर उन्हें ‘सरस्वती चंद्र’ और ‘बेहद’ जैसे सीरियल्स में देखा जा चुका है.

दीपशिखा नागपाल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी सीरियल ‘सोनपरी’ में काली परी का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल करने वाली दीपशिखा नागपाल टीवी पर आने से पहले साल 1994 में आई फिल्म ‘बेताज बादशाह’ में काम कर चुकी थीं. इसके अलावा उन्होंने ‘गैंगस्टर’, ‘कोयला’, ‘पुलिस स्टेशन’ जैसी फिल्मों में काम किया है. टीवी पर आने के बाद दीपशिखा ‘शक्तिमान’, ‘शरारत’, ‘बालवीर’ और ‘बिग बॉस’ जैसे शोज में नज़र आ चुकी हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli