Categories: FILMEntertainment

जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव लाइफ में आया था भूचाल, यह एक वाकया बना ब्रेकअप की वजह (This Incident Became The Main Reason for Salman Khan and Aishwarya Rai Breakup)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक दौर ऐसा था जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के किस्से हर तरफ मशहूर हुआ करते थे. जी…

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक दौर ऐसा था जब सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के किस्से हर तरफ मशहूर हुआ करते थे. जी हां, बॉलीवुड के दबंग सलमान खान और खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी के बारे में भला कौन नहीं जानता है. आज भले ही दोनों की राहें एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा है, बावजूद इसके उनकी प्रेम कहानी के किस्से काफी मशहूर हैं. जी हां, एक समय ऐसा था जब दोनों एक-दूसरे के प्यार में खोए हुए थे, यहां तक कि दोनों शादी के ख्वाब भी सजाने लगे थे, लेकिन एक रात ऐसा वाकया हुआ, जिससे दोनों की लव लाइफ में न सिर्फ भूचाल आ गया, बल्कि यही घटना दोनों के ब्रेकअप की सबसे बड़ी वजह भी बन गई. चलिए जानते हैं आखिर उस रात क्या हुआ था, जिससे दोनों की राहें हमेशा के लिए एक-दूसरे से जुदा हो गईं.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चर्चित स्टार्स में शुमार हैं. ये दोनों ही स्टार्स अपनी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. दोनों की लव स्टोरी की बात करें तो कहा जाता है कि सलमान और ऐश्वर्या के बीच नज़दीकियां फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान बढ़ी थी. इस फिल्म में साथ काम करते-करते दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए और दोनों अपना दिल एक-दूजे के लिए हार बैठे. यह भी पढ़ें: तो इसलिए काजोल से दोबारा नहीं मिलना चाहते थे अजय देवगन, जानें फिर कैसे शुरु हुई दोनों की लव स्टोरी (So That’s Why Ajay Devgn Did Not Want to Meet Kajol Again, Know How Love Story of Both Started)

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

इस फिल्म के बाद सलमान खान और ऐश्वर्या राय को कई मौकों पर साथ देखा जाने लगा. दरअसल, जब सलमान खान की लाइफ में ऐश्वर्या राय की एंट्री हुई थी, तब तक वो इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम बन चुके थे. उस दौरान सलमान नाम, पैसा, शोहरत और जबरदस्त फैन फॉलोइंग हासिल कर चुके थे. ऐसे में सलमान चाहते थे कि वो शादी करके अपना घर बसा लें और ऐश्वर्या से रिलेशनशिप में आने के बाद वो उनसे भी यही कमिटमेंट चाहते थे.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

कहा जाता है कि उस दौरान भले ही सलमान खान इंडस्ट्री में अपना मुकाम बना चुके थे, लेकिन ऐश्वर्या राय इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए मेहनत कर रही थीं. इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश में लगे होने की वजह से ऐश्वर्या शादी के लिए तैयार नहीं थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसी वजह से दोनों के रिलेशनशिप में तनाव घर करने लगा और इसी वजह से दोनों के रिश्ते में खटास पैदा होने लगी.

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

कहा जाता है कि अभी दोनों के रिश्ते में तनाव ने घर करना शुरू ही किया था कि एक रात सलमान खान गुस्से में एक्ट्रेस के घर पहुंच गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, आधी रात को सलमान खान ने ऐश्वर्या के घर के बाहर जमकर हंगामा किया था. वो आधी रात को ऐश्वर्या राय के फ्लैट का दरवाज़ा पीटते रहे, लेकिन ऐश ने दरवाज़ा नहीं खोला. आधी रात को घटी यह घटना अगले दिन खबरों की सुर्खियां बन गई, जिसके चलते न सिर्फ सलमान और ऐश्वर्या की इमेज खराब हुई, बल्कि दोनों के रिश्ते में भूचाल भी आ गया. यह भी पढ़ें: शादी से पहले किसी और के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह चुकी हैं ये टॉप एक्ट्रेसेस, प्यार में मिला धोखा तो कर लिया था ब्रेकअप(These Actresses Were In Live-In Relationship Before Marriage, Their Breakup Story Might Hurt Your Heart)

फोटो सौजन्य: फाइल इमेज
फोटो सौजन्य: फाइल इमेज

कहा जाता है कि उस रात घटी यह घटना ही दोनों के ब्रेकअप की वजह बन गई, क्योंकि इसी वाकये के बाद ऐश्वर्या ने सलमान खान से किनारा कर लिया. ब्रेकअप के बाद ऐश का नाम विवेक ओबेरॉय से जुड़ा, लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका, फिर ऐश्वर्या की ज़िंदगी में अभिषेक बच्चन आए, जिनमें ऐश को अपना लाइफ पार्टनर नज़र आया और वो शादी करके उनके साथ सेटल हो गईं, जबकि सलमान अब भी कुवांरे ही हैं.

Recent Posts

लघुकथा- कमला की पहल (Short Story- Kamala Ki Pahal)

"अरे वाह कमला, ये तो बहुत अच्छा किया तूने. तुझे तो 'सुपर मां' का ख़िताब…

© Merisaheli