Categories: FILMEntertainment

ऐसे शुरू हुई ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी, बहुत उतार-चढ़ाव आए इनके रिश्ते में (Throwback: Romantic Love Story Of Aishwarya Rai And Abhishek Bachchan)

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी बहुत उतार-चढ़ाव से भरी रही है, लेकिन इस क्यूट कपल ने हर मुसीबत का डटकर सामना किया…

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी बहुत उतार-चढ़ाव से भरी रही है, लेकिन इस क्यूट कपल ने हर मुसीबत का डटकर सामना किया और एक-दूसरे का हाथ कभी नहीं छोड़ा. बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार और दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला के मिलन को देखकर इस बात पर यकीन हो जाता है कि वाकई जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं. बॉलीवुड के इस पावर कपल ने ये साबित कर दिखाया है कि प्यार अगर सच्चा हो, तो हर मुसीबत छोटी हो जाती है. आइए, हम आपको बताते हैं ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी की दिलचस्प बातें.

ऐसे मिले थे ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन
अभिषेक और एऐश्वर्या सबसे पहले फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ (2000) के सेट पर मिले थे. इसके बाद उन्होंने दूसरी फिल्म ‘कुछ ना कहो’ (2003) में साथ काम किया. उस दौरान ऐश्वर्या और अभिषेक सिर्फ़ अच्छे दोस्त थे. इससे पहले भी अभिषेक ऐश की पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ (1997) के सेट पर उनसे मिले थे. ऐश उस फिल्म में अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थी. मजे की बात ये है कि उस दौरान ऐश्वर्या का सलमान के साथ अफेयर चल रहा था और अभिषेक की करिश्मा कपूर के साथ सगाई हो गई थी. फिर जल्द ही अभिषेक और करिश्मा की सगाई टूट गई और अभिषेक ने ख़ुद को काम में बीजी कर लिया. दूसरी तरफ सलमान के अक्रामक व्यवहार के कारण ऐश का उनसे ब्रेकअप हो गया. ऐश्वर्या का उसके बाद विवेक ओबेराय के साथ अफेयर रहा, लेकिन ये रिश्ता भी अधिक दिनों नहीं चल पाया.

यह भी पढ़ें: संजय दत्त की प्रेम कहानियां: विवादों में रहते हुए भी संजू बाबा ने की 3 शादियां और कई अफेयर (Sanjay Dutt And His Love Affairs: Sanjay Dutt Dated These 8 Bollywood Actresses)

ऐसे शुरू हुई थी ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की प्रेम कहानी
कुछ लोग कहते हैं कि फिल्म ‘बंटी और बबली’ (2005) के एक गाने कजरारे की शूटिंग के दौरान उनके बीच प्यार पनपा. लेकिन 2006-2007 में उन्हें एक-दूसरे के साथ ज़्यादा वक़्त बिताने का समय मिला. जब उन्होंने जान, गुरु और धूम 2 जैसी फिल्मों में साथ काम किया. फिल्म ‘धूम 2’ के दौरान इनका प्यार परवान पर चढ़ा. बता दें कि प्यार का इजहार अभिषेक बच्चन ने किया. टोरंटो में फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के बाद, अभिषेक ने ऐश को न्यूयॉर्क में प्रपोज किया और ऐश भी तुरंत राज़ी हो गईं. एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा, “मैं काफ़ी पहले न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था. तब मैं अपने होटल रूम की बालकनी में खड़ा होकर सोचा करता था कि अगर मैं ऐश के साथ शादी कर लूं तो कितना अच्छा होगा, कुछ साल बाद फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के बाद हम उसी होटल में गए और मैं उसे उसी बालकनी में ले गया और उससे शादी के बारे में पूछा.” प्रपोजल के बाद दोनों मुंबई लौट आए और उन्होंने जनवरी 14, 2007 को सगाई कर ली.

बहुत उतार-चढ़ाव आए ऐश्वर्या और अभिषेक के रिश्ते में
शादी के पहले भी ऐश्वर्या और अभिषेक के रिश्ते में थोड़े उतार-चढ़ाव आए. पहला था ऐश की कुंडली में मांगलिक दोष. जिसे हटाने के लिए ऐश को पहले एक पेड़ से शादी करनी थी. दूसरी परेशानी ‘धूम 2’ में ऐश और रितिक के किस को लेकर हुई. सूत्रों के अनुसार, ऐश का इतना बोल्ड सीन देना बच्चन परिवार को पसंद नहीं आया था. लेकिन ये सभी चीज़ें ऐश और अभि को एक होने से नहीं रोक पाए और आखिरकार ऐश और अभि ने अप्रिल 2007 में शादी कर ली. बारात बच्चन के जलसा से निकलकर प्रतीक्षा गई. ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी पर भी बहुत चर्चाएं हुईं, क्योंकि शादी में बहुत से सेलिब्रिटीज़ को नहीं बुलाया गया.

यह भी पढ़ें: सलमान खान और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट (Throwback: Salman Khan Love Story)

शादी के बाद हर रिश्ता निभाया ऐश्वर्या और अभिषेक ने
शादी के इतने सालों बाद भी ऐश्वर्या और अभिषेक का रिश्ता बहुत मज़बूत है. एक इंटरव्यू में ऐश ने कहा था, “अभिषेक मेरे लिए प्रेरणास्रोत हैं. वे बहुत सपोर्टिव हैं. जब भी मैं किसी चीज़ को लेकर कंफ्यूज़ होती हूं, वो मेरी परेशानी को तुरंत ख़त्म कर देते हैं.” नंवबर 16, 2011 को ऐश ने प्यारी सी बिटिया आराध्या को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद ऐश ने काम करना पूरी तरह छोड़ दिया और अपना पूरा समय नन्हीं आराध्या को दिया. आराध्या के चार साल के होने तक ऐश ने काम नहीं किया. उसके बाद ही ऐश्वर्या ने ‘जज़्बा’ फिल्म के साथ कमबैक किया. ऐश्वर्या और अभिषेक ने अपनी फैमिली लाइफ और करियर दोनों को बहुत ही प्यार और जिम्मेदारी के साथ निभाया है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐश्वर्या और अभिषेक की प्रेम कहानी एक मिसाल है. इन दोनों ने अपने प्यार से ये साबित किया है कि सच्चा प्यार करने वाले हर मुसीबत झेलकर भी हमेशा साथ रहते हैं, उनका प्यार एक-दूसरे के लिए कभी कम नहीं होता.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है अक्षय कुमार की प्रेमिकाओं की लिस्ट (Akshay Kumar And His Love Affairs: Akshay Kumar Dated These 7 Bollywood Actresses)

Recent Posts

ब्यूटी प्रॉब्लम्स: क्या कंप्यूटर के सामने ज़्यादा बैठने से आंखों को नुकसान हो रहा है? (Beauty Problems: Protect Your Eyes While Working On Computer)

मैं वर्किंग वुमन हूं. ऑफ़िस में कंप्यूटर पर ज़्यादा देर काम करने के कारण मेरी…

कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान बच्‍चों का ध्‍यान कैसे रखें? (How You Can Take Care Of Children During Lockdown)

दुनियाभर में अचानक आए सोशल आइसोलेशन या क्वारंटाइन जैसी स्थिति में, लोगों का भयभीत और…

अपने फेवरेट फूड को सामने देख डाइट प्लान तक भूल जाते हैं टीवी के ये स्टार्स (These Tv Stars Forget Diet Plans For Their Favourite Food)

स्लिम लुक पाने के लिए स्टार्स को क्या-क्या नहीं करना पड़ता है, यहां तक की…

दांतों और मसूड़ों का यूं रखें ख़्याल (Tips For Healthy Teeth And Gums)

जब आप हंसते-मुस्कुराते हैं, तो दुनिया को अपनेपन का एक ख़ूबसूरत संदेश देते हैं. इसमें…

© Merisaheli