Categories: FILMEntertainment

फिल्म समीक्षा- तूफ़ान: फरहान अख़्तर के अभिनय ने वाक़ई में तूफ़ान ला दिया… (Toofaan Movie Review- Farhan Akhtar’s Acting Really Created A Storm…)

फिल्म- तूफ़ान कलाकार- फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल निर्देशक- राकेश ओमप्रकाश मेहरा रेटिंग- *** 3/5 एक बार फिर अभिनेता, निर्देशक, गायक बहुमुखी प्रतिभा के…

फिल्म- तूफ़ान
कलाकार- फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल
निर्देशक- राकेश ओमप्रकाश मेहरा
रेटिंग- *** 3/5

एक बार फिर अभिनेता, निर्देशक, गायक बहुमुखी प्रतिभा के धनी फरहान अख्तर ने अपना दमखम दिखाया है तूफ़ान फिल्म में. इसके पहले भाग मिल्खा भाग फिल्म में उन्होंने जज़्बातों का तूफ़ान और अभिनय का जलवा दिखाया था. वही बात तूफ़ान फिल्म में भी देखने को मिलती है. उनकी मेहनत, लगन और एक्टिंग ने हर किसी को प्रभावित किया.
राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित इस फिल्म में एक गुंडे दादागिरी करवाले गली बाॅय के रिंग मास्टर बनने यानी बाॅक्सर बनने की कहानी है. कैसे एक आम इंसान अपने खेल के दम पर ख़ास बन जाता है और अपनी धारदार बॉक्सिंग से सब के दिलों पर राज करता है.
कोच की भूमिका में परेश रावल ने ज़बर्दस्त अभिनय की बानगी पेश की है और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें किसी भी तरह की भूमिका दी जाए वे भूमिका के साथ न्याय करते हैं. हीरो की प्रेमिका और डॉक्टर के रोल में मृणाल ठाकुर ने बेहतरीन काम किया है.
यूं देखा जाए तो तूफ़ान की ट्रेलर ने ही यह साबित कर दिया था कि फिल्म सुपर-डुपर हिट रहेगी. आज अमेजन प्राइम पर रिलीज होकर यह पता भी चल गया. फिल्म में जावेद अख्तर के गीत अर्थपूर्ण हैं. शंकर-एहसान-लोय का संगीत सुमधुर है. विशाल ददलानी का गाया गाना जोश भर देता है. निर्माताओं में राकेश ओमप्रकाश मेहरा, रितेश सिधवानी और फरहान भी है.
फरहान अख्तर की फैन्स को इस फिल्म से कोई निराशा नहीं होगी, क्योंकि इसमें वह सब मसाला है, जो एक एंटरटेनमेंट मूवी देखने के लिए चाहिए यानी भावनाएं, एक्शन कॉमेडी और रोमांस.
यह स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म लोगों को यक़ीनन पसंद आएगी. बॉक्सिंग के दांव-पेंच यानी मुक्केबाज़ी की बारीकियों से लेकर खेल में होनेवाले भ्रष्ट्राचार को फिल्म में बख़ूबी दिखाया गया है. कह सकते हैं कि मुक्केबाज़ी पर आधारित प्रियंका चोपड़ा की मेरीकाॅम के बाद कोई ऐसी दूसरी लाजवाब फिल्म देखने को मिली.


यह भी पढ़ें: ‘बालिका वधू’ की छोटी आनंदी अविका गौर ने दादी सा सुरेखा सीकरी ने निधन पर ऐसे व्यक्त किया अपना दुख, तस्वीर शेयर कर लिखा ये भावुक मैसेज (Balika Vadhu Anandi Aka Avika Gor Remembers Sureka Sikri, shares Picture With Emotional Note)

Photo Courtesy: Instagram

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

अपनी सौतेली मां से इतने छोटे या बड़े हैं बॉलीवुड के ये सितारे, जानें कितना है उम्र की बीच फासला (Know The Age Gap of These Bollywood Stars With Their Step Mom)

चकाचौंध से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में सितारों के बीच प्यार, शादी और तलाक इत्यादि बेहद…

© Merisaheli