Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड की टॉप 5 एक्ट्रेसेस, जिन्होंने मामूली सी फीस से की थी अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत (Top 5 Bollywood Actresses Who Started Their Modeling Career With a Nominal Fees)

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं जो दर्शकों के दिलों पर सालों से राज कर रही हैं. यहां तक कि…

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस हैं जो दर्शकों के दिलों पर सालों से राज कर रही हैं. यहां तक कि हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियां अब फिल्मों के हीरो को कड़ी टक्कर दे रही हैं और ऐसा करके वो मेल एक्टर्स के बेहतर होने की पुरानी धारणाओ को तोड़ने की कोशिश कर रही हैं. आज कई एक्ट्रेसेस वीमेन बेस्ड फिल्मों में अपनी दमदार भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना चुकी हैं. ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसी कई एक्ट्रेसेस की गिनती बॉलीवुड की टॉप और सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में होती है, लेकिन इन अभिनेत्रियों ने फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. आज भले ही ये एक्ट्रेसेस एक फिल्म के लिए करोड़ों लेती हैं, लेकिन इन्होंने मामूली सी फीस से मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. आइए जानते हैं ऐसी ही टॉप 5 एक्ट्रेसेस के बारे में…

ऐश्वर्या राय बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. ऐश्वर्या बॉलीवुड की सबसे कामयाब अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दी हैं, लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी वो भी बहुत कम फीस में. बताया जाता है कि पहले मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए ऐश्वर्या राय को 1,500 रुपए फीस के तौर पर मिले थे.

बिपाशा बसु

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अब्बास मस्तान की थ्रिलर फिल्म ‘अजनबी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली बिपाशा बसु ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. बिपाशा बसु  करीब 113 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं, लेकिन एक्ट्रेस बनने से पहले बिपाशा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी. मॉडलिंग के लिए बिपाशा बसु को करीब 1000 रुपए से 1500 रुपए तक की फीस मिलती थी.

दीपिका पादुकोण

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘ओम् शांति ओम्’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. इसके अलावा दीपिका को स्टाइल आइकन भी माना जाता है. वैसे दीपिका के चाहने वाले इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि दीपिका ने एक्टिंग की दुनिया में अपनी किस्मत आज़माने से पहले मॉडलिंग से अपना करियर शुरु किया था. उन्हें अपने पहले मॉडलिंग असाइनमेंट के लिए 2000 रुपए दिए गए थे, लेकिन आज वो 314 करोड़ की नेट वर्थ वाली एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

प्रियंका चोपड़ा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

देसीगर्ल प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने टैलेंट का परचम लहराया है. एक्ट्रेस होने के साथ-साथ प्रियंका एक कामयाब बिज़नेस वुमन भी बन चुकी हैं. करोड़ों की संपत्ति की मालकिन और लग्ज़री लाइफस्टाइल में जीने वाली प्रियंका चोपड़ा ने भी मॉडलिंग से अपना करियर शुरु किया था. उन्हें अपने पहले मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए 5000 हज़ार रुपए फीस के तौर पर मिले थे.

अनुष्का शर्मा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की टॉप ऐक्ट्रेसेस में शुमार अनुष्का शर्मा को एक्ट्रेस के तौर पर पहला ब्रेक फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में शाहरुख खान के साथ मिला था. अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज अनुष्का शर्मा कुल 255 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन बन चुकी हैं. हालांकि अनुष्का ने भी अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी और पहले असाइनमेंट के लिए उन्हें 4000 रुपए की फीस मिली थी.

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli