Categories: TVEntertainment

टीवी एक्टर्स जो रियालिटी शोज़ में काम करके स्टार बने (TV actors who rose to stardom after reality shows)

रियालिटी शोज़ (Reality Shows) दर्शकों के बीच में बेहद लोकप्रिय हैं. इस शोज़ में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट बहुत जल्दी लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं.…

रियालिटी शोज़ (Reality Shows) दर्शकों के बीच में बेहद लोकप्रिय हैं. इस शोज़ में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट बहुत जल्दी लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं. हालांकि उनमें से कुछ तो थोड़े समय के बाद ही गायब हो जाते हैं, लेकिन कुछ इस अवसर को भुनाते हुए काफ़ी आगे निकल जाते हैं. हम आपको कुछ ऐसे ही मशहूर सेलेब्रिटीज़ (Famous Celebrities) के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें रियालिटी शोज़ से लोकप्रियता मिली.

शिवांगी जोशी

टीवी का जाना-माना चेहरा शिवांगी जोशी ने पहली बार डांस रियालिटी शो डांस इंडिया डांस में हिस्सा लिया था. इन दिनों वे टीवी के मशहूर सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में नायरा कार्तिक गोयंका का किरदार निभाती हैं. शिवांगी को डांसिंग का शौक़ है और वे अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं.

आयुष्मान खुराना


बॉलीवुड के जाने-माने हीरो आयुष्मान खुराना ने पहली बार 2002 में पॉपस्टार्स में भाग लिया था. तब उनकी उम्र 17 वर्ष थी. उसके बाद उन्होंने 2004 में रोडीज़ में भाग लिया और वे शो जीत गए. 20 की उम्र में यह शो जीतने के बाद उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली. उसके बाद उन्होंने इंडियाज़ गॉट टैलेंट, म्यूज़िक का महा मुकाबला और दूसरे प्रोग्राम होस्ट किए. विकी डोनर के साथ उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और आज वे बॉलीवुड के सफलतम हीरो हैं.

मोहेना सिंह

मोहेना सिंह ने सबसे पहले 2011 में सीरियल दिल दोस्ती डांस में सारा का किरदार निभाया था. उसके बाद उन्होंने डांस रियालिटी शो डांस इंडिया डांस सीज़न 3 में भाग लिया  और वे रेमो डिसूज़ा के टीम में थीं. मोहेना ने झलक दिखला जा सीजन 6, 7 और 8 में कोरियोग्राफर के रूप में भी काम किया. उसके बाद उन्होंने ये रिश्ता क्या कहलाता है में कीर्ति का रोल निभाया, लेकिन अब मोहेना शादी कर रही हैं, इसलिए उन्होंने यह शो छोड़ दिया.

देवोलीना भट्टाचार्जी

देवोलीना भट्टाचार्जी को पहली बार तब नोटिस किया गया, जब वे रियालिटी शो डांस  इंडिया डांस में ऑडिशन के लिए आई थीं. उसके बाद उन्होंने साथ निभाना साथिया सीरियल के साथ टीवी में डेब्यू किया और रातों-रात फेमस हो गईं.

रित्विक धनजानी


रित्विक ने रियालिटी शो डांस इंडिया डांस के सीज़न 1 में ऑडिशन दिया था. उसके बाद उन्होंने बंदिनी, प्यार की ये एक कहानी और पवित्र रिश्ता जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया. उन्होंने खतरों के खिलाड़ी सीज़न 8 में भी पार्टिसिपेट किया. आजकल वे सुपर डांसर सीज़न 3 होस्ट कर रहे हैं.

राघव जुयाल


लोकप्रिय डांसर राघव जुयाल ने डांस इंडिया डांस के सीजन 2 में भाग लिया और अपने स्लो मोशन डांस से सभी का दिल जीत लिया. कुछ  दिनों के भीतर उन्हें किंग ऑफ स्लो मोशन का खिताब मिल गया. राघव इन दिनों बहुत से रियालिटी शो होस्ट कर रहे हैं और वे वरूण धवन की आगामी फिल्म स्ट्रीट डांसर थ्रीडी में भी नज़र आनेवाले हैं.

सुयश राय


एक्टर सुयश राय ने रियालिटी शो स्प्लिट्सविला के साथ अपने टीवी करियर की शुरुआत की. उसके बाद उन्होंने प्यार की ये एक कहानी, क्या हुआ तेरा वादा, कैसा ये इश्क है…अजब सा रिस्क है जैसे सीरियल्स में काम किया.

अंकिता शर्मा


एक्ट्रेस अंकिता शर्मा ने अपना टीवी करियर टिकट टु बॉलीवुड जैसे प्रोग्राम से शुरू किया. अंकिता को डांसिंग का शौक है और वे अक्सर अपने डांसिंग वीडियोज़ सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. वे लाजवंती और स्वाभिमान जैसे टीवी शोज़ में नज़र आ चुकी हैं.

ये भी पढ़ेंः फिल्म रिव्यूः गेम ओवर (Film Review Of Game Over)

 

.

 

Recent Posts

© Merisaheli