FILM

कभी होटल में काम करती थीं वाणी कपूर, परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम (Vaani Kapoor once Worked in Hotel, Went Against Family and Entered in the World of Acting)

जब भी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस का जिक्र होता है तो उसमें वाणी कपूर का नाम भी लिया जाता है. दिलवालों के शहर दिल्ली में जन्मी वाणी कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं है. एक्टिंग फील्ड में अपने करियर को बनाने का ख्वाब देखने वाली वाणी कपूर ने सिर्फ अपने सपने को साकार किया है, बल्कि बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाकर उन्होंने अपने परिवार वालों की नाराज़गी भी दूर की है. जी हां, कभी होटल में काम कर चुकीं वाणी कपूर ने अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ा यह किस्सा…

वाणी कपूर अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं, जिनमें रणवीर सिंह, आयुष्मान खुराना जैसे कई सेलेब्स शामिल हैं. आखिरी बार एक्ट्रेस को फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में देखा गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस होटल में काम किया करती थीं. यह भी पढ़ें: जब अपनी गलतियों को लेकर छलका शाहरुख खान का दर्द, एक्टर ने कहा था- मैंने गौरी को दिए बहुत दुख (When Shah Rukh Khan’s pain spilled over his mistakes, Actor said- I gave a lot of pain to Gauri)

दरअसल, वाणी कपूर ने इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) से टूरिज्म में ग्रैजुएशन किया है. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद वाणी ने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की. इसके बाद वो आईटीसी के होटल में काम करने लगीं और यहीं से उन्हें फिल्मों में काम करने में दिलचस्पी जागने लगी.

बताया जाता है कि जब वाणी होटल में काम कर रही थीं, तब एक बार उसी होटल में किसी फिल्म की शूटिंग हो रही थी. फिल्म की शूटिंग देखने के बाद वाणी का मन होटल की नौकरी में लगने के बजाय एक्टिंग में लगने लगा और उन्होंने तय कर लिया कि वो एक्ट्रेस बनेंगी. बस फिर क्या था, होटल की नौकरी छोड़कर उन्होंने मायानगरी मुंबई में कदम रखने का मन बना लिया.

हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वाणी कपूर की फैमिली उनके एक्टिंग करने के फैसले के खिलाफ थी, बावजूद इसके वो अपने इस सपने को साकार करने के लिए परिवार के खिलाफ चली गईं. एक्ट्रेस के पिता उनके इस फैसले के सख्त खिलाफ थे. उन्हें न तो वाणी का मॉडलिंग करना पसंद था और न ही एक्टिंग में करियर बनाना, लेकिन वाणी ने अपने दिल की बात सुनी और परिवार के खिलाफ जाकर अपने सपने को साकार कर दिखाया. यह भी पढ़ें: ‘गदर 2’ की सक्सेस से खुश हुए करण जौहर, फिल्म की जमकर की तारीफ, बॉलीवुड को नीचा दिखाने वालों पर साधा निशाना, बोले- बॉलीवुड कभी मर नहीं सकता (Karan Johar Praises Sunny Deol’s Gadar 2, Slams People who support Boycott Bollywood, Says- Bollywood is not dead)

गौरतलब है कि वाणी कपूर ने साल 2009 में ‘स्पेशल एट 10’ से छोटे पर्दे पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उसके कुछ समय बाद उन्हें यशराज बैनर की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला. फिल्म में अपने किरदार के लिए वाणी ने काफी मेहनत की थी, वहीं फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में वाणी ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जो जेंडर चेंज कराने के बाद लड़की बनती है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

वेडिंग स्ट्रेस मैनेजमेंट: चिंता छोड़ें और शादी के स्ट्रेस को ऐसे मैनेज करें…  (Wedding Stress Management: Smart Tricks To Handle Pre-Wedding Stress)

शादी ज़िंदगी का सबसे ख़ास और बड़ा दिन होता है और यही वजह है कि इसे लेकर स्ट्रेस होना भी सामान्य है. शादी से पहले और शादीके दौरान तनाव एक नॉर्मल सी बात है और सभी इससे जूझते हैं, लेकिन आप इसे मैनेज कर सकते हैं, आइए जानें कैसे मैनेज करना हैप्री-वेडिंग और वेडिंग स्ट्रेस को…  सब सोचते होंगे कि ख़ुशी के मौक़े पर स्ट्रेस कैसा? लेकिन ऐसा नहीं है. ख़ुशियों के बीच शादी की तैयारियों और ज़िंदगी में हो रहेबदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है…  1 सबसे पहले तो शादी की तैयारियों और ज़िम्मेदारियों के चलते तनाव होना लाज़मी है. 2 बजट को लेकर भी एक चिंता बनी रहती है. 3 लेकिन होनेवाली दुल्हन की जो चिंताएं होती हैं वो अलग ही हैं, उनको अपने लुक्स को लेकर स्ट्रेस होता है. 4 नए घर, नए रिश्तों को लेकर भी तनाव होता है कि क्या और कैसे होगा सब. 5 शादी के बाद ज़िंदगी में होनेवाले बदलावों को लेकर भी स्ट्रेस होता है. 6 इसके अलावा अगर अरेंज मैरिज है तो होनेवाले पार्टनर को लेकर भी स्ट्रेस रहता है कि कैसा नेचर होगा, जो परिकल्पनाजीवनसाथी की थी क्या वो उस पर खरा उतरेगा… आदि…  7…

February 27, 2024

मेकओव्हर (Short Story: Makeover 1)

शैली माथुर“तू पण कमाल करतोस हं. अरे, मेकओव्हर तर मी सहा महिन्यांपूर्वीच केला होता.” “पण…

February 27, 2024

मुलीच्या जन्मानंतर शाहिद कपूरने सासऱ्यांची फोनवर मागितलेली माफी, काय घडलेलं नेमकं ? ( Shahid Kapoor Say Sorry To Mira Kapoor Father After His Daughter Misha Birth)

शाहिद कपूर सध्या त्याच्या तेरी बातों में ऐसा उल्झा जिया या चित्रपटाच्या यशाचा आनंद घेत…

February 27, 2024

नावाजलेल्या गझलकाराला इंडस्ट्री मुकली, पंकज उधास यांचे निधन (Popular Ghazal Singer Pankaj Udhas Passes Away)

गझल गायक पंकज उधास हे त्यांच्या मखमली आवाजासाठी ओळखले जात होते, चिठ्ठी आयी है ना…

February 26, 2024
© Merisaheli