एक्ट्रेस अविका गौर बता रही हैं वेदिक्स के हेयर केयर रेंज से कैसे मिला उन्हें बालों की समस्या का परफेक्ट समाधान, उनके बाल बने हेल्दी और स्ट्रॉन्ग… (‘Vedix Took Care Of My Hair Concerns, I 100% Recommend It’ Says Actress Avika Gor)

बालिका वधू से सबका दिल जीतनेवाली एक्ट्रेस अविका गौर को कौन नहीं जानता. वो मात्र 7 साल की थीं जब उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में अपनी…

बालिका वधू से सबका दिल जीतनेवाली एक्ट्रेस अविका गौर को कौन नहीं जानता. वो मात्र 7 साल की थीं जब उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. अविका अब वेदिक्स की हेयर केयर रेंज के डिजिटल प्रमोशनल कैंपेन के साथ जुड़ चुकी हैं क्योंकि वो खुद वेदिक्स के प्रोडक्ट्स में विश्वास करती हैं और उन्होंने अपने निजी अनुभव भी शेयर किए हैं कि किस तरह उनके बालों की समस्या को वेदिक्स ने सुलझाया.

बात वेदिक्स की करें तो ये भारत का पहला ऐसा कस्टमाइज़्ड आयुर्वेदिक लाइफस्टाइल और वेलनेस ब्रांड है, जो आपकी स्किन, हेयर और बॉडी की ज़रूरतों को समझते हुए ख़ास आपके लिए पर्सनलाइज़्ड प्रॉडक्ट्स तैयार करता है और आपको देता है वो परफेक्ट सॉल्यूशन.

वेदिक्स आपकी प्रकृति ( वात, पित्त, कफ) और त्वचा, बाल तथा शरीर को समझता है और फिर उसी के अनुसार आपके लिए पर्सनलाइज़्ड प्रॉडक्ट्स तैयार करता है, जो आपके लिए होते हैं परफेक्ट.

अविका ने भी अपनी बालों की समस्या के लिए वेदिक्स की हेयर केयर रेंज की ओर रुख़ किया और उन्हें मिला परफेक्ट सोल्यूशन. अविका ने सात साल की छोटी सी उम्र में ही टेलीविज़न इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन काम का प्रेशर, घंटों तक शूटिंग और बिना रुके लगातार शूटिंग में व्यस्त रहने के चलते अविका के बालों की ग्रोथ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगा. तेज़ केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से उनके बाल रूखे, बेजान होने लगे और वो झड़ने लगे.

वेदिक्स से जुड़ने पर अविका के लिए कस्टमाइज़्ड हेयर केयर प्रोडक्ट्स तैयार किए गए, जिसके लिए अविका को कुछ सिम्पल से सवालों के जवाब देने थे. दरअसल वेदिक्स डेटा साइन्स के ज़रिए किसी भी व्यक्ति का दोष प्रोफाइल तैयार करता है, जिसके बाद उस व्यक्ति को उसके दोषों की विकृति यानी असंतुलन के बारे में बताया जाता है, जिन्हें संतुलित करने की आवश्यकता होती है.

अविका गौर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि पहली बार मैं अपने दोष प्रोफाइल और असंतुलनों को समझ पाई हूं, जो कि अलग-अलग हेयर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल का परिणाम था क्योंकि ये प्रोडक्ट्स केमिकल से भरपूर थे. जिस वक्त मैंने वेदिक्स हेयर ऑइल का इस्तेमाल शुरू किया मैं तभी जान गई थी कि ये कुछ ख़ास है, क्योंकि ये मेरे बालों और स्काल्प को पूरी तरह सूट कर रहा था. थोड़े ही समय में मेरे बाल पहले से कहीं ज़्यादा स्वस्थ और मज़बूत हो गए थे. बाल झड़ने के भी अब कोई लक्षण मौजूद नहीं थे. वेदिक्स ने मेरे बालों की समस्या का पूरा निदान किया, इसलिए मैं शत-प्रतिशत इसके इस्तेमाल की सलाह दूंगी.

वेदिक्स सौ प्रतिशत आयुर्वेदिक हर्बल नेचुरल प्रोडक्ट्स ही देता है जिनमें कोई हानिकारक केमिकल नहीं होते. जानवरों पर भी इनका परीक्षण नहीं किया जाता. हाल ही में वेदिक्स ने आयुर्वेदिक टोनर्स, फेस पैक्स और फेस ऑइल की रेंज ई कॉमर्स साइट्स पर लॉन्च की है.

वेदिक्स के मूल में दरअसल आयुर्वेद की त्रिदोष पद्धति ही है यानी ये उसी पर आधारित है. हर व्यक्ति अपने एक निश्चित दोषों के समूह ( वात, पित्त, कफ) के साथ पैदा होता है, जो उसकी प्रकृति बनाते हैं और फिर हर व्यक्ति की प्रकृति के अनुसार ख़ास उनके लिए प्रोडक्ट्स तैयार किए जाते हैं. भारत में ये बेहद नया और पहला अवसर है जब कोई वेलनेस ब्रांड इस तरह कस्टमाइज़्ड प्रोडक्ट्स तैयार करता है. वेदिक्स हेयर केयर रेंज में है हेयर ऑयल, शैम्पू और सीरम, उनके स्किन लेटर रेंज में क्लींजर, सीरम और मॉइश्चराइज़र जैसे प्रोडक्ट्स शामिल हैं. कंपनी ने नई श्रेणियों में भी प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं जो अमेज़न इंडिया और पर्पल पर उपलब्ध हैं.

Recent Posts

कहानी- माथे पर बिंदी… (Short Story- Mathe Par Bindi)

ये कौन-सा समाज है, जहां औरतों पर हो रहे ज़ुल्मों और अत्याचारों को रीतियों और…

इस फ़ेस्टिवल सीज़न अपने इनर वेयर को भी दें न्यू ट्विस्ट… ट्राई करें द 9-वे ब्रा (Give a new Twist To Your Inner Wear This Festive Season… Try The 9-Way Bra: One Bra, Nine Different Ways!)

एक ब्रा-नौ अलग-अलग तरीके… (One Bra, Nine Different Ways) जानें कि आप एक ही ब्रा को कैसे अलग-अलग नौ तरीकों से पहन सकती हैं.  9-वे ब्रा (The Nine way bra) है बेहद मॉडर्न और मल्टीटास्किंग, सिर्फ एक ब्रा के साथ आप कई ओकेज़न के लिए स्टाइलिंग कर सकती हैं. फ़ैमिली के साथकहीं बाहर जाना है या अपने सबसे अच्छे दोस्त की शादी अटेंड करनी हो, 9-वे ब्रा है बिलकुल राइट सिलेक्शन, जो है ज़िवामे कालेटेस्ट इनोवेशन. तो क्यों न इस फ़ेस्टिवल सीज़न अपने इनर वेयर को भी दें आप एक स्वीट-सेक्सी ट्विस्ट…  1. ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप्स के साथ बालकनेट नेक वायर्ड ब्रा: जब आपको जेंटल लिफ्ट की आवश्यकता हो, तो ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप्स के साथ बालकनेट नेक वायर्ड ब्रा आपके लिए परफेक्ट है, जो आपकेहर आउट फ़िट के साथ बिलकुल इनविज़िबल हो जाती है. ये चिक है और इसमें वो सब कुछ है जो आपको चाहिए. 2. क्रॉस बैक स्ट्रैप्स के साथ बालकनेट नेक वायर्ड ब्रा: एजी लुक के मूड में हैं? क्रिस-क्रॉस आपके लिए है. रेसर-बैक को बालकनेट नेक के साथ फ्लॉन्ट करें, ये है क्रॉस-बैक स्ट्रैप्स में वायर्ड-ब्रा. 3. बालकनेट नेक वायर्ड ब्रा…

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर विशेष गीत… (Happy Krishna Janmashtami)

* रँगा अम्बर नील वर्ण में सूरज ने छिटका अबीर गुलाल हरसिंगार से झरा रँग…

© Merisaheli