Categories: FILMEntertainment

जब इन बॉलीवुड स्टार्स का इमोशन हुआ आउट ऑफ कंट्रोल: कई तो पब्लिक के सामने ही फूट-फूट कर रो पड़े (When Bollywood Stars Got Emotional And Cried In Public)

सिल्वर स्क्रीन पर हम सबको हंसाने- गुदगुदाने वाले, हमें एंटरटेन करने वाले और अपनी एक्टिंग से हमें इमोशनल कर देने वाले हमारे बॉलीवुड स्टार्स कई…

सिल्वर स्क्रीन पर हम सबको हंसाने- गुदगुदाने वाले, हमें एंटरटेन करने वाले और अपनी एक्टिंग से हमें इमोशनल कर देने वाले हमारे बॉलीवुड स्टार्स कई बार रियल लाइफ में अपने इमोशन को कंट्रोल नहीं कर पाते. ऐसा कई बार हुआ है कि हमारे फिल्मस्टार्स कुछ बातों से इमोशनल हो गए हैं और कई बार तो सरेआम रो भी पड़े हैं.

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)


दीपिका बेहद इमोशनल हैं और एक नहीं बल्कि कई मौकों पर उन्हें इमोशनल होते देखा गया है.
– रणवीर सिंह को ‘पद्मावत’ मूवी में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाने के लिए बेस्ट एक्टर का स्क्रीन अवॉर्ड दिया गया. अवार्ड लेने के बाद रणवीर इमोशनल हो गए और अपनी सक्सेस का पूरा श्रेय दीपिका को देते हुए उन्होंने कहा, ‘फिल्म में मुझे रानी नहीं मिली, लेकिन रियल लाइफ में मुझे मेरी रानी मिल गई। Baby I Love You, अगर पिछले 6 साल में मैं कुछ भी एचीव कर पाया तो इसलिए क्योंकि आपने मुझे ग्राउण्डेड रखा, सेंटर्ड रखा, हर चीज के लिए शुक्रिया. लव यू बेबी.’ रणवीर के इस विनिंग स्पीच के दौरान उनके इस प्यार से दीपिका खुशी के मारे इमोशनल हो गईं. उनकी आंखें खुशी के आंसुओं से भरी हुई थीं.

– दीपिका को एक और बार इमोशनल होते तब देखा गया जब उन्हें फ़िल्म ‘पीकू’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया. अवार्ड लेने के बाद स्पीच के तौर पर दीपिका ने अपने पापा का वो लेटर पढ़ा, जो उनके पापा ने उन्हें और उनकी छोटी बहन अनीशा को सालों पहले लिखा था. लेटर में कई ऐसी इमोशनल बातें लिखी थीं, जिसे पढ़ते हुए दीपिका स्टेज पर ही रो पड़ीं और ऑडियंस के बीच बैठे हुए उनके माता-पिता और बहन भी इमोशनल हो गए.

– एक और बार दीपिका अवार्ड फंक्शन में ही इमोशनल हुई थीं जब उन्हें उनके पिता प्रकाश पादुकोण के हाथों अवार्ड दिया गया. इस बारे में जब उनसे पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए बहुत भावुक पल था.

अनिल कपूर (Anil Kapoor)

– अनिल कपूर की इमेज आमतौर पर एक ऐसे कलाकार की है, जो कि हमेशा झकास यानि खुश रहते हैं, लेकिन जब उन्होंने बेटे हर्षवर्धन कपूर की पहली फिल्म “मिर्ज़्या” के प्रमोशन कार्यक्रम में भाग लिया और मीडिया से रूबरू हुए, तो अपने को रोने से रोक नहीं पाए और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. ये अपने बच्चे को आगे बढ़ते देखने की खुशी में निकले आंसू थे.

– सलमान के शो ‘ दस का दम’ में अनिल अपनी फ़िल्म ‘रेस 3’ के प्रमोशन के लिए पहुंचे थे. इस शो पर सलमान ने सवाल पूछा कि कितने प्रतिशत लोग अपनी मां को दिन में कम से कम एक बार फोन करते हैं? अनिल कपूर इस प्रश्न को लेकर थोड़े इमोशनल हो गए. अनिल ने कहा कि मैं अपनी मां के साथ उतना समय नहीं बिता पाता हूं, जितना मुझे बिताना चाहिए. इसके बाद अनिल ने अपनी मां को ज़्यादा फोन न करने के लिए सेट पर ही माफी भी मांगी.

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

– आलिया भट्ट अपनी बहन शाहीन भट्ट को लेकर काफी सेंसेटिव और इमोशनल हैं और एक इवेंट के दौरान भी ये देखने को मिला, जिसमें आलिया भट्ट बहन शाहीन के साथ मौजूद थीं. इस दौरान आलिया ने अपनी और शाहीन की लाइफ को लेकर कई सारी बातें कीं. इस मौके पर आलिया ने अपनी बहन के डिप्रेशन को लेकर भी बात की. बात करते करते ही आलिया का गला भर आया जिससे वे खुद को कंट्रोल नहीं कर पाईं और फूट-फूट कर स्टेज पर ही रोने लगीं.


– इसके अलावा आलिया भट्ट अपनी फिल्म ‘हाईवे’ के ट्रेलर के लॉन्च में एक प्रोमो इवेंट के दौरान भी इमोशनल हो गई थीं और बरबस रो पड़ी थीं. जब भी हम भावनात्मक रूप से कमजोर पड़ते हैं तब कैसा महसूस करते हैं, आलिया भट्ट की फिल्म ‘हाइवेज’ में इसे बखूबी दिखाया गया था, इसका ट्रेलर बेहद इमोशनल बना था, जिसे देखकर खुद आलिया रो पड़ी थीं.
– एक बार और जब आलिया भट्ट अपने इमोशन पर काबू नहीं रख पाई थीं और रो पड़ी थीं. दरअसल, वह अपने बड़े भाई के डिप्रेशन से संघर्ष के बारे में बात कर रही थीं और इस बारे में बात करते करते ही वो इमोशनल हो गयी थीं.

रणवीर सिंह (Ranveer Singh )

2019 में फ़िल्म पद्मावत के लिए रणवीर सिंह को बेस्ट एक्टर का आईफा अवार्ड दिया गया, तो स्टेज पर अवार्ड लेने के बाद दीपिका पादुकोण का शुक्रिया अदा करते हुए रणवीर ने कहा कि दीपिका आप मुझे हर दिन इंस्‍पायर करती हो. उन्‍होंने कहा कि मेरी पत्‍नी पहली लाइन में बैठकर मुझे यह अवार्ड लेते हुए देखकर गर्व महसूस कर रही है, मैं इससे ज्‍यादा भगवान से और क्या मांग सकता हूं. ये कहकर रणवीर इमोशनल हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए.

सलमान खान (Salman Khan)
हम सभी जानते हैं हमारे सल्लू भाई काफी इमो शनल इंसान हैं और उनका दिल बहुत जल्दी पिघल जाता है. कई बार अपने फैन्स के सामने उन्हें इमोशनल होते देखा गया है.


– ‘दबंग’ सलमान को पिछले दिनों ‘बिग बॉस’ के सेट पर इमोशनल होते देखा गया. दरअसल इस शो को होस्ट करते हुए सलमान खान को 10 साल हो गए हैं. इसलिए ‘बिग बॉस’ की मेकर्स टीम ने होस्ट सलमान खान को स्पेशल ट्रीट देते हुए उनकी 10 साल की जर्नी का पूरा वीडियो दिखाया था, जिसमें कई भूली बिसरी बातों के साथ उनकी होस्टिंग के अलग-अलग मूड्स को दर्शाते हुए एक वीडियो सलमान को दिखाया गया. इन वीडियो क्लिप को देखते हुए सलमान खान इमोशनल भी हो गए थे.


– इसके अलावा अपने बर्थडे पर अपने घर के सामने अपने हज़ारों फैन्स की भीड़ देखकर सलमान कई बार इमोशनल हो चुके हैं.
– सलमान खान को रियलिटी शो के दौरान अपने पुराने गाने पर मनन और सुमेध के परफॉर्मेंस के दौरान भी रोते हुए देखा गया. इस गाने ने सलमान को भावुक कर दिया था.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

– डांस रियेलिटी शो ‘डांस दीवाने’ शो के दौरान माधुरी तब इमोशनल हो गयी थीं जब उन्होंने अपने बेटों की बात शेयर की थी. शो के दौरान उन्होंने बताया कि कई बार उनके बच्‍चे उन्‍हें अहमियत नहीं देते, तो उन्हें बुरा लगता है, ”जब मैं उन्‍हें बार-बार बुलाती रहती हूं और वो कोई रिस्पांस नहीं देते तो बुरा फील होता है. लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकती.’
उन्‍होंने यह बात तब कही जब शो के प्रतियोगी किशन ने अपनी एक प्रस्‍तुति अपनी मां को समर्पित की थी. माधुरी इस शो को जज कर रही थीं.
– मशहूर फोटोग्राफर गौतम राज्याध्यक्ष की पहली बरसी पर आयोजित कार्यक्रम में जब
‘चेहरे’ नाम की बुक लॉन्च की गई और जब माधुरी ने लोगों को एड्रेस करते हुए गौतम को याद किया तो वे काफी इमोशनल हो गईं. उनके साथ कई फोटोशूट्स कर चुकीं माधुरी अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पाईं.
– इसके अलावा एक इवेंट में जब उन्हें उनके स्कूल और कॉलेज के दिनों के फोटोज दिखाए गए, तो भी वो अपने इमोशन पर कंट्रोल नहीं रख पाई थीं.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

– 1993 ब्लास्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश में दोषी पाए गए अभिनेता संजय दत्त जब पहली बार मीडिया के सामने आए, तो बात करने के दौरान संजय अपने आंसू नहीं रोक पाए थे और रो पड़े थे.
– संजय दत्त ने जब अपनी लाइफ पर बनी फिल्म ‘संजू’ देखी, तो फिल्म खत्म होने के बाद भी वे लगातार रोते रहे थे. इसके बाद संजय ने रणबीर कपूर को गले से लगा लिया और थोड़ी देर तक रणबीर को सीने से ही लगाए रहे.

मनीषा कोइराला (Manisha Koirala)

एक इवेंट में कैंसर से अपनी जंग की कहानी सुनाते हुए मनीषा भावुक हो गई थीं. जब उन्होंने बताया कि इस जंग में उनकी माँ और भाई ने किस तरह उनका साथ निभाया तो ये बात शेयर करते हुए वो फूट सी पड़ीं.

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee)

रानी मुखर्जी को महान फिल्म मेकर यश चोपड़ा की याद में आयोजित एक कार्यक्रम में जब स्टेज पर बुलाया गया, तो वो खुद पर काबू नहीं रख पाईं और यश जी को याद कर रो पड़ीं.

आमिर खान (Aamir Khan)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान टीवी शो ‘सत्यमेव जयते’ की शूटिंग के दौरान कई बार भावुक होते और रोते हुए देखे गए.

जया बच्चन (Jaya Bachchan)

दिल्ली में 2013 के गैंगरेप की शिकार निर्भया के सम्मान में आयोजित एक शोक सभा में जया बच्चन अपने आंसू नहीं रोक सकी थीं और रो पड़ी थीं.
इसके बाद संसद में लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण विधेयक 2019 पर बोलते हुए भी जया बच्चन अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर सकीं और उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े थे

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli