Categories: FILMTVEntertainment

जब करण जौहर को घुटनों पर आकर रोने को मजबूर कर दिया था सलमान खान ने (When Karan Johar Was Forced To Cry On His Knees By Salman Khan)

अगर आप 90 के दशक की फिल्में देखने के शौकीन रहे हैं, तो आपने करण जोहर की पहली फिल्म 'कुछ कुछ होता है' जरूर देखी…

अगर आप 90 के दशक की फिल्में देखने के शौकीन रहे हैं, तो आपने करण जोहर की पहली फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ जरूर देखी होगी. इस फिल्म में शाहरुख खान, सलमान खान, काजोल और रानी मुखर्जी ने अपने दमदार एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना दिया था. आज भी इस फिल्म को देखना लोग खूब पसंद करते हैं. चुकी ये करण जौहर की पहली फिल्म थी उनके सामने कई सारे चैलेंजेज भी थे. हालांकि उन्होंने फिल्म के लीड रोल के लिए शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी को साइन कर लिया था, लेकिन अब उन्हें एक सपोर्टिंग रोल के लिए किसी स्टार की तलाश थी, जो उन्हें मिल नहीं रहा था. उस सपोर्टिंग किरदार का नाम अमन था, जिसे करने के लिए खुद सलमान खान करण के पास आए थे. लेकिन फिल्म के एक सीन की शूटिंग के समय कुछ ऐसा हुआ कि करण को सलमान के सामने घुटने टेक कर रोने को मजबूर होना पड़ा था. चलिये जानते हैं इस फिल्म से जुड़े कुछ दिलस्प किस्से.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कई एक्टरों ने ठुकराया था अमन के रोल का ऑफर – एक इंटरव्यू के दौरान खुद करण जौहर ने बताया था कि इस किरदार को करने के लिए उन्होंने कई स्टार्स को रिक्वेस्ट किया था, लेकिन हर कोई उस छोटे से रोल को करने से इनकार कर देता था, क्योंकि कोई भी स्टार शाहरुख खान के साथ सपोर्टिंग रोल नहीं करना चाहता था.

ये भी पढ़ें: एक्टरों पर इस तरह से पैनी नजर रखते हैं कार्तिक आर्यन, खुद किया इस बात का खुलासा (This Is How Karthik Aryan Keeps A Close Eye On Actors, Himself Revealed This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करण जौहर ने सलमान खान के बारे में बताया था कि एक बार एक्टर चंकी पांडे के घर पार्टी हो रही थी. उसी पार्टी में सलमान उनसे मिले थे. उस समय तक उनके ऑफर को कई स्टार्स ने रिजेक्ट कर दिया था, जिस वजह से वो काफी ज्यादा परेशान थे. पार्टी में सलमान उनके पास आए और बोले, “शॉपिंग कर ली?” सलमान की ये बात सुनकर करण काफी हैरान होकर उनकी तरफ देखने लगे. तब सलमान ने कहा कि, “तू सबके पास गया न, वो शॉपिंग ही होती है, लेकिन इस मूवी को करने के लिए किसी को पागल होना चाहिए और वो पागल मैं हूं.”

ये भी पढ़ें: सलमान खान के साथ करिश्मा कपूर ने की फोटो शेयर तो फैंस ने कर दी ये डिमांड (Karishma Kapoor Shared The Photo With Salman Khan, Then The Fans Made This Demand)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं एक बार किसी इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने बताया था कि, “करण जौहर मेरी बहन अलवीरा से मिले थे और कहा था कि ये मेरी पहली मूवी है और मैंने काजोल और शाहरुख खान को साइन किया है. फिल्म में छोटा, लेकिन जरूरी रोल भी है, जिसके लिए मैं एक स्टार की तलाश कर रहा हूं, लेकिन मैं ढूंढ नहीं पा रहा हूं. फिर मेरी बहन ने मुझसे कहा कि वो बहुत अच्छा इंसान है. उसकी पहली मूवी है और तुम्हें मदद करनी चाहिए. इसके बाद मैं उससे पार्टी में मिला और मैंने कहा कि मैं इसे अपनी बहन, अंकल (यश), आंटी हीरू (जौहर), करण जौहर और शाहरुख खान के लिए कर रहा हूं और ऐसे में उस मूवी का हिस्सा बन गया.” इसी इंटरव्यू में सलमान ने ये भी कहा था कि वो करण की राइटिंग से काफी इंप्रेस हुए थे. वो अपने दिमाग में काफी क्लियर था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वहीं एक बार करण ने कहा था कि जब सलमान ने फिल्म में काम करने की बात कही तो वो हैरान थे. उन्होंने तो कभी सलमान के बारे में सोचा भी नहीं था. हालांकि करण ने हिम्मत जुटा कर सलमान के घर पर जाकर उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई थी. लेकिन आधी स्क्रिप्ट सुनने के बाद ही सलमान ने कह दिया था कि वो इस फिल्म को करने वाले हैं. ऐसे में करण काफी डर गए थे कि सलमान ने पूरी स्क्रिप्ट नहीं सुनी, कहीं वो शाहरुख खान के रोल को अपना रोल तो नहीं समझ रहे हैं. ऐसे में करण ने सलमान से कहा कि अभी तक उन्होंने उनके रोल के बारे में बताया ही नहीं है, क्योंकि वो सेकेंड हाफ में हैं. तब सलमान ने कहा था कि, “मैं आपके पिताजी को जानता हूं, मैं उनके लिए ये मूवी कर रहा हूं.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अब जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वो और भी ज्यादा दिलचस्प है. फिल्म के एस सीन में जब सलमान और काजोल की शादी होनी थी, तो उस सीन के लिए करण की इच्छा थी कि सलमान सूट पहने, लेकिन सलमान ने कहा कि उनके पास एक बहुत अच्छा आइडिया है कि वो टॉर्न जींस और टीशर्ट पहने. अब तक ऐसा किसी ने भी नहीं देखा होगा और लोगों के काफी मजा आएगा. सलमान ने जैसे ही अपना ये आइडिया बताया, करण परेशान हो गए. पहले वो सोचे कि सलमान मजाक कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि आपको सूट ही पहनना होगा, लेकिन सलमान ने इनकार कर दिया. करण उन्हें मनाने की बहुत कोशिश करने लगे लेकिन सलमान मानने को तैयार ही नहीं हो रहे थे. ऐसे में परेशान होकर करण घुटनों के बल बैठ गए और फूट-फूट कर रोते हुए बोले, “प्लीज ऐसा मत करो, ये मेरी पहली फिल्म है.” इसपर सलमान ने करण से कहा कि, “रोना बंद करो, वर्ना मार डालूंगा और वो सूट पहनने के लिए तैयार हो गए.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि करण जौहर कि ये पहली फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ साल 1998 में आई थी, जो ब्लॉकबस्टर रही थी. आज के दिनों में भी लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल के लिए सलमान खान को फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था. जब ये फिल्म इतनी बड़ी हिट हुई तो करण जौहर उनके घर उन्हें शुक्रिया अदा करने भी गए थे.

ये भी पढ़ें: टाइगर श्रॉफ की इन खासियतों को जानकर दंग रह जाएंगे आप (You Will Be Stunned To Know These Specialties Of Tiger Shroff)

Recent Posts

फिल्म समीक्षा- रक्षाबंधन/लाल सिंह चड्ढा: भावनाओं और भोलेपन की आंख-मिचोली खेलती… (Movie Review- Rakshabandhan / Lal Singh Chaddha…)

अक्षय कुमार की फिल्मों से अक्सर मनोरंजन, देशभक्ति, इमोशन की अपेक्षा की जाती है और…

तो इस वजह से भारत छोड़कर कनाडा जाना चाहते थे अक्षय कुमार, खुद किया खुलासा (So Because Of This, Akshay Kumar Wanted To Leave India And Go To Canada, Disclosed Himself)

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अपनी मच अवेटेड फिल्म 'रक्षा बंधन' को लेकर चर्चा…

कहानी- डिस्काउंट (Short Story- Discount)

अपनी पत्नी का जोश और उसका विश्वास देखकर रघुवर ने सोचा, 'इसमें बुराई ही क्या…

© Merisaheli