Categories: FILMEntertainment

जब करीना कपूर ने संजय लीला भंसाली को कहा था ‘कंफ्यूज डायरेक्टर’, इस वजह से भड़की थीं एक्ट्रेस (When Kareena Kapoor called Sanjay Leela Bhansali a ‘Confuse Director’, Actress was Furious Because of This)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की बेगम साहिबा करीना कपूर खान का नाम इंडस्ट्री की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है. भले ही करीना के फिल्मी करियर की शुरुआत एक फ्लॉप फिल्म से हुई थी, लेकिन उसके बाद एक्ट्रेस ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी. बेशक करीना ने इंडस्ट्री के कई बड़े डायरेक्टर्स के साथ काम किया है, लेकिन एक बार उन्होंने मशहूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को कंफ्यूज डायरेक्टर तक कह दिया था. आइए जानते हैं वो वजह जिसके चलते करीना उन पर भड़क गई थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, संजय लीला भंसाली पहले करीना कपूर को ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘देवदास’ में कास्ट करने वाले थे, लेकिन बाद में उन्होंने करीना को फिल्म से बाहर का रास्ता दिखाते हुए उनकी जगह ऐश्वर्या राय को ले लिया. ऐश्वर्या ने फिल्म में पारो का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था. ऐश्वर्या के अलावा फिल्म में माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में नज़र आए थे. यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे: फिल्म के सेट पर अपना दिल हार बैठे बॉलीवुड के ये सितारे, फिर सात जन्मों के लिए थामा एक-दूजे का हाथ (Valentine’s Day: These Bollywood stars Fell in Love on sets of the film, then Got Married)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘देवदास’ से बाहर निकाले जाने की वजह से करीना संजय लीला भंसाली से बेहद खफा हो गई थीं. करीना अपना गुस्सा कंट्रोल नहीं कर पाईं और उन्होंने संजय लीला भंसाली को कंफ्यूज डायरेक्टर तक कह दिया था. हालांकि एक इंटरव्यू में संजय लीला भंसाली ने अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा था कि वो नीला लुल्ला के साथ मेरे घर आईं और कहा कि वो मेरे साथ काम करना चाहती हैं…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना द्वारा यह इच्छा ज़ाहिर करने के बाद मैंने उनसे कहा कि मैंने अभी तक आपका काम नहीं देखा है और आपको कास्ट करने से पहले यह देखने की ज़रूरत है कि आप क्या कर सकती हो. भंसाली ने कहा कि हमने एक फोटोशूट तय किया था, जहां बबीता जी और करिश्मा कपूर भी मौजूद थीं. इस दौरान मैंने यह साफ कहा था कि इस फोटोशूट से यह कंफर्म नहीं हुआ है कि मैं करीना को कास्ट करूंगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उन्होंने यह भी कहा कि करीना की तस्वीरों को देखने के बाद मैंने उनसे कहा कि फिल्म में पारो को किरदार के लिए ऐश्वर्या राय परफेक्ट हैं, लेकिन तब करीना ने कुछ नहीं कहा और कुछ दिन बाद वो मीडिया में मुझ पर बरस पड़ीं. उन्होंने मुझ पर साइनिंग अमाउंट और कॉन्ट्रैक्ट देने के बाद पीछे हटने का आरोप लगाया, जो कि सच नहीं है. करीना ने मुझे कंफ्यूज डायरेक्टर कहते हुए यह तक कह दिया था कि मुझे पता नहीं है कि फिल्में कैसे बनाई जाती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं एक इंटरव्यू में जब करीना से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी भंसाली के साथ काम किया है तो इस सवाल का जवाब देते हुए करीना ने कहा था कि मैं कभी उनके साथ काम नहीं करूंगी, उन्होंने मेरे साथ जो किया वो गलत था. फिल्म ‘देवदास’ के लिए मेरा स्क्रीन टेस्ट लिया था और बिना बताए ही मुझे फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया. करीना ने कहा था कि जिस दिन उन्होंने मेरी जगह ऐश्वर्या को साइन किया था, उसी दिन मैंने ‘यादें’ साइन कर ली थी. यह भी पढ़ें: करीना कपूर ने शाहिद या सैफ को नहीं, बल्कि इस शख्स को माना था अपना सोलमेट, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Kareena Kapoor Considered This Man as Her Soulmate, Not Shahid or Saif, You Will be Shocked to Know)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में करीना ने यह भी कहा था कि उनका करियर चाहे कितना ही डूब क्यों न रहा हो, लेकिन वो कभी संजय लीला भंसाली के साथ काम नहीं करेंगी. इसके बाद उन्होंने अपनी भड़ास निकालते हुए संजय लीला भंसाली को कंफ्यूज डायरेक्टर बता दिया था, लेकिन दिलचस्प बात तो यह है कि कुछ सालों बाद किरण खेर ने करीना और संजय का पैचअप करवा दिया था. अब दोनों के बीच रिश्ते सामान्य हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

लघुकथा- थीम  (Short Story- Theme)

"... हम बाहरी दिखावा और अपने आनन्द के लिए ऐसे-ऐसे चलन प्रचलित कर देते हैं,…

May 20, 2023

समर फ़ैशन ट्रेंड्स: लगें फ्रेश और कूल (Summer Fashion Trends: Look Fresh And Cool)

मौसम तो आते-जाते रहते हैं लेकिन आपके स्टाइल का मौसम हमेशा बरकरार और ऑन पॉईंट रहना चाहिए. फ़िलहाल समर सीज़न हैऔर आप दिखना चाहेंगी एकदम कूल, तो समर में फ़ैशनेबल लगना है तो फ़ॉलो करें इन समर ट्रेंड्स को…  इस समर शीयर और सी थ्रू ड्रेसेज़ इन रहेंगी. ये काफ़ी लाइट और ब्रीदेबल होती हैं और आपको स्टाइलिश लुक भी देती हैं.  वाइट समर का बेस्ट कलर माना जाता है और इस सीज़न वाइट टैंक टॉप ट्रेंड में रहेंगे.  स्लिप टॉप्स भी ट्रेंड में रहेंगे.  इसके अलावा ट्यूब टॉप्स भी इन होंगे. लॉन्ग जींस, स्लिट डेनिम स्कर्ट, स्लिट-फ़्लेयर्ड़ जींस इस सीज़न के हॉट फेवरेट रहेंगे. इसके अलावा बिना स्लिट के भी फ़्लेयर्डजींस भी समर में कूल लुक देंगी. इन्हें आप टैंक टॉप या शिफ़ॉन टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं.  मिनी ड्रेसेज़ इस सीज़न के लिए न सिर्फ़ कम्फ़र्टेबल रहती हैं बल्कि वो ट्रेंड में भी रहेंगी. हॉट पैंट्स, शॉर्ट्स और प्ले सूट भी आपको कूल लुक देंगे.  बॉडी सूट इस सीज़न में काफ़ी हिट रहेंगे.  शर्ट ड्रेसेज़ भी ट्रेंड में रहनेवाली हैं. शोल्डर कट, वन शोल्डर, ऑफ शोल्डरवाली शॉर्ट ड्रेसेज़ भी ट्राई करें. कार्गो पैंट्स और क्रॉप टॉप इस सीज़न का ट्रेंड है. प्लीटेड स्कर्ट भी इन रहनेवाली हैं.  आउटफ़िट्स में ढेर सारी पॉकेट्स- ये स्टाइल लेटेस्ट ट्रेंड है इस समर. सुपर वाइड पैंट्स और जींस ट्रेंड में रहेंगी.…

May 20, 2023
© Merisaheli