FILM

जब फिल्म के एक गाने के लिए करिश्मा कपूर ने 30 बार बदले थे कपड़े, लेकिन इस वजह से हो गई थीं परेशान (When Karisma Kapoor changed clothes 30 times for a song in film, but due to this she got upset)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक में करिश्मा कपूर का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था. करिश्मा ने अपने फिल्मी करियर में न सिर्फ इंडस्ट्री पर राज किया, बल्कि एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम भी किया है. फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली करिश्मा कपूर ने देखते ही देखते सभी को अपना दीवाना बना लिया था. उन्होंने लगभग इंडस्ट्री के सभी बड़े स्टार्स के साथ फिल्में की हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक फिल्म के गाने में करिश्मा कपूर ने 30 बार अपने कपड़े बदले थे, पर इस वजह से एक्ट्रेस परेशान हो गई थीं…

जी हां, हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उसका नाम ‘कृष्णा’ है, जो साल 1996 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में सुनील शेट्टी के साथ करिश्मा कपूर की जोड़ी जमी थी. इस फिल्म की कहानी दर्शकों को पसंद आई थी, लेकिन इस फिल्म का गाना ‘झांझरिया’ सुपरहिट हो गया था. उस दौरान इस गाने का क्रेज़ लोगों के बीच देखते ही बनता था. यह भी पढ़ें: जब दिनेश लाल यादव पर भारी पड़ी करिश्मा कपूर के लिए दीवानगी, एक्ट्रेस की वजह से मुसीबत में फंस गए थे निरहुआ (When Dinesh Lal Yadav was obsessed with Karisma Kapoor, Nirahua got into trouble because of Actress)

फिल्म के ‘झांझरिया’ गाने में करिश्मा कपूर और सुनील शेट्टी ने अपने जबरदस्त डांस और केमेस्ट्री से दर्शकों का दिल जीत लिया. हालांकि इस गाने की शूटिंग से जुड़ा किस्सा काफी मज़ेदार है. बताया जाता है कि इस गाने में करिश्मा ने एक या दो बार नहीं, बल्कि 30 बार अपने कपड़े चेंज किए थे. इसका खुलासा खुद करिश्मा ने एक इंटरव्यू में किया था.

इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि इस गाने में उन्होंने जितनी बार अपने कपड़े बदले से, उतनी ही बार उन्हें अपना मेकअप भी चेंज करना पड़ा था. इसी के साथ उन्होंने बताया था कि ‘झांझरिया’ गाने को मेल और फीमेल दोनों वर्ज़न में शूट किया गया था. मेल वर्ज़न वाले गाने को रेगिस्तान में 50 डिग्री के तापमान में शूट किया गया था, जबकि फीमेल वर्ज़न को मुंबई में ही फिल्माया गया था.

एक्ट्रेस ने बताया था कि गाने की शूटिंग के दौरान उन्हें करीब 30 बार अपने कपड़े बदलने पड़े थे और उतनी ही बार मेकअप चेंज करना पड़ा था, जिसके चलते उनकी हालत खराब हो गई थी. हालांकि उनकी मेहनत का नतीजा यह हुआ कि यह गाना दर्शकों को खूब पसंद आया. यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर की बेटी समायरा की इस आदत से बेहद परेशान हैं करीना, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Kareena is Very Upset with this Habit of Karisma Kapoor’s Daughter Samaira, You will be Shocked to Know)

बहरहाल, करिश्मा कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो लंबे समय तक पर्दे से दूरी बनाए रखने के बाद एक्ट्रेस ने ज़ी5 की वेब सीरीज़ ‘मेंटलहुड’ से कमबैक किया था. करिश्मा को लंबे समय बाद पर्दे पर देखकर फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और इस सीरीज़ में उनके काम को काफी पसंद भी किया गया.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कडक ऊन आणि थंडगार पन्हं (Harsh Heat And Cold Panha)

उन्हाचा दाह वाढू लागला की, काहीतरी थंड पिण्याची इच्छा होते. अशा वेळी उन्हाळ्यातील दाह कमी…

May 28, 2024

रुग्णालयात राखीवर हल्ला, डिस्चार्ज मिळाल्यानंतर तिला गुप्त जागी शिफ्ट केले (Rakhi Sawant Ex Husband Claims She Was Attacked In The Hospital)

बॉलिवूडची ड्रामा क्वीन राखी सावंत सध्या प्रकृती अस्वास्थ्यामुळे चर्चेत आहे. नुकतीच तिची तब्येत अचानक बिघडली…

May 28, 2024

कविता- सफलता सांझी है (Poem- Saflata Sanjhi Hai)

मत भूल सफलता सांझी हैकुछ तेरी है, कुछ मेरी हैमां-बाप और बच्चे सांझे हैंकुछ रिश्ते-नाते…

May 27, 2024

कहानी- नानी का घर (Short Story- Nani Ka Ghar)

हमारा कल्पनाओं की उड़ानवाला बचपन उसकी बात सच मानकर आईने के पीछे की दुनिया खोजने…

May 27, 2024
© Merisaheli