FILM

कारगिल युद्ध के दौरान जब पाकिस्तान पर फटा था रवीना टंडन के नाम का बम, यह किस्सा है बेहद मज़ेदार (When Raveena Tandon’s Name Bomb Exploded on Pakistan During Kargil War, Know This Funny Story)

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं, जिनकी आज भी जबरदस्त फैन फालोइंग देखने को मिलती है. एक्ट्रेस ने अपनी दिलकश अदाओं, जबरदस्त एक्टिंग से माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर, शिल्पा शेट्टी और काजोल समेत कई अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दी, जिनकी इंडस्ट्री में धाक बनी हुई थी. हाल ही में रवीना को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, लेकिन आज हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा बताने जा रहे हैं, जो कारगिल युद्ध से जुड़ा है और उस युद्ध के दौरान पाकिस्तान पर रवीना टंडन के नाम का बम फटा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, रवीना टंडन से जुड़ा यह मज़ेदार किस्सी उन दिनों का है, जब कारगिल युद्ध के चलते भारत और पाकिस्तान की सरहदों पर मौहाल काफी गर्माया हुआ था. उस दौरान रवीना टंडन का नशा सिर्फ देश ही नहीं, बल्कि विदेशी मुल्क पाकिस्तान के सिर भी चढ़कर बोल रहा था. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार इंटरव्यू में यह ज़ाहिर भी किया था कि रवीना टंडन उनकी सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस हैं. यह भी पढ़ें: स्विमिंग पूल में बेटी वामिका के साथ चिल करते हुए नज़र आए विराट कोहली, RCB स्टार ने शेयर की दिल को छू लेने वाली क्यूट फोटो (Virat Kohli Chills With Daughter Vamika At The Swimming Pool, RCB Star Shares Heartwarming Photo)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ रवीना टंडन के काफी बड़े फैन हैं, यह जानने के बाद साल 1991 में कारगिल युद्ध के दौरान कुछ भारतीय सैनिकों ने यह फैसला किया कि वो रवीना टंडन के नाम का बम पाकिस्तान को भेंट के रूप में देंगें और उन्होंने ऐसा ही किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भारतीय सैनिकों ने कुछ बमों पर एक्ट्रेस के नाम के साथ लिखा था ‘रवीना टंडन की तरफ से नवाज शरीफ के लिए’, इसके साथ ही उन्होंने बम पर दिल भी बनाया था. बताया जाता है कि युद्ध के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ रवीना के नाम के इन बमों का उपयोग किया गया, जिसकी तस्वीरें भी समय-समय पर सोशल मीडिया पर देखने को मिली हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर, एक इंटरव्यू में उस घटना का ज़िक्र करते हुए रवीना टंडन ने कहा था कि उन्होंने बम की फोटोज़ बहुत बाद में देखी थी. एक्ट्रेस ने यह भी कहा था कि अगर लड़ने के बजाय बातचीत से किसी समस्या का हल निकल सकता है तो हमें वही रास्ता अपनाना चाहिए. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि अगर देश की रक्षा के लिए उन्हें सरहद पर खड़ा होना पड़ा तो वो पीछे नहीं हटेंगी. यह भी पढ़ें: सलमान खान के साथ हिट रही इन एक्ट्रेस की जोड़ी, लेकिन भोजपुरी फिल्मों नहीं चल सका इनका जादू (These Actresses was a Hit with Salman Khan, But Their Magic Could not Work in Bhojpuri Films)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि 90 के दशक में रवीना टंडन हिंदी सिनेमा में राज करने वाली टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थीं. उस दौर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली रवीना के लिए पाकिस्तान में गज़ब की फैन फॉलोइंग देखने को मिलती थी. उनकी फैन फॉलोइंग और नवाज शरीफ के बयान के बाद युद्ध में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान पर रवीना टंडन के नाम के बम बरसाए थे और यह मज़ेदार किस्सा आज भी काफी मशहूर है.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

व्यंग्य- आप कुछ समझते क्यों नहीं? (Satire- Aap Kuch Samjhte Kyon Nahi?)

बॉस थक जाते हैं, कहते है, “यार ये कुछ समझाता क्यों नहीं."और मुझे लगता है,…

July 22, 2024

श्रावण मास पर विशेष: कहानी- हम में शक्ति हम में शिव… (Short Story- Hum Mein Shakti Hum Mein Shiv…)

तभी मां जो शिव की अनन्य भक्त थीं, बोलीं, ''बेटा! जहां ईश्वर हों, वहां आस्था…

July 22, 2024
© Merisaheli