नुसरत जहां समेत 6 महिला सांसदों संग सेल्फी पोस्ट कर शशि थरूर बोले- कौन कहता है लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? भड़के लोग, किया ट्रोल, शशि को मांगनी पड़ी माफ़ी! (‘Who Says The Lok Sabha Isn’t An Attractive Place To Work?’ Shashi Tharoor Gets Trolled For The Caption Of Selfie With 6 Women MPs, Shashi Clarifies)

शशि थरूर अपने गुड लुक्स से लेकर अपनी भारी-भरकम ख़ास अंग्रेज़ी के लिए तो फेमस हैं ही पर अक्सर उनकी रंगीन मिज़ाजी के चर्चे भी…

शशि थरूर अपने गुड लुक्स से लेकर अपनी भारी-भरकम ख़ास अंग्रेज़ी के लिए तो फेमस हैं ही पर अक्सर उनकी रंगीन मिज़ाजी के चर्चे भी सुर्खियां बटोरते हैं. कभी वो गाना गाने के लिए तारीफ़ें बटोरते हैं, तो कभी कुछ ऐसा कह या कर जाते हैं कि ट्रोल होने लगते हैं. इस बार शशि थरूर एक सेल्फ़ी को लेकर छाए हुए हैं. उनकी ये सेल्फ़ी जितनी वायरल हो रही है, इससे कहीं ज़्यादा उनका कैप्शन चर्चा का विषय बना हुआ है.

सोमवार से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हुई और इस अवसर पर शशि थरूर ने संसद परिसर में एक सेल्फ़ी ली जिसमें वो 6 महिला सांसदों संग नज़र आ रहे हैं. शशि के साथ मिमी चक्रवर्ती, नुसरत जहां, सुप्रिया सुले, परनीत कौर, जोथिमनी, थमिज़ाची थंगापांडियन नज़र आ रही हैं. शशि ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा- कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे साथी सांसदों के साथ.


बस फिर क्या था, शशि का ये ट्वीट तेज़ी से वायरल होने लगा और लोग उनके कैप्शन पर आपत्ति जताने लगे. लोग कहने लगे कि शशि में महिलाओं का अपमान किया है. यूज़र्स कह रहे हैं कि महिलाएं आपके काम करने की जगह को आकर्षक बनाने की वस्तु हैं क्या? आप सांसदों का अपमान कर रहे हैं. अन्य ने लिखा कि अगर आप किसी दूसरे सेक्टर में होते तो आकर्षक शब्द के इस्तेमाल के लिए अब तक आपको निकाल दिया गया होता.

हलांकि कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि हर बात को ग़लत तरीक़े से लेकर महिला कार्ड नहीं खेलना चाहिए लोगों को. ये सिर्फ़ उनकी तारीफ़ कर रहे हैं और इसमें कुछ भी ग़लत नहीं है. किसी ने कहा कि जिन लोगों ने आपको वोट देकर जिताया उनके लिए काम करने के लिए किस तरह का आकर्षण आपको चाहिए? अगर महिलाओं के बिना संसद आपको आकर्षक नहि लगती तो राजनीति छोड़ दें…

इस कैप्शन पर इतना बवाल होने के बाद शशि के अपनी सफ़ाई में भी ट्वीट किया, उन्होंने कहा कि ये ग़लत इरादे से नहीं किया व कहा गया था, अच्छे व मज़ाक़िया अंदाज़ में बात कही थी और ये मेरी महिला साथियों की ही मांग थी कि ये तस्वीर भी इसी जोश व अंदाज़ के साथ मैं पोस्ट करूं, लेकिन अगर इससे किसी को ठेस पहुंची या कोई आहत हुआ तो मैं माफ़ी मांगता हूं!

Recent Posts

कहानी- सतरंगी परों वाली चिड़िया (Short Story- Satrangi Paro Wali Chidiya)

ब्याह पूर्व नौकरी का आनंद लिया. ब्याह उपरान्त परिवार का. बच्चों के साथ बचपन जिया,…

‘झूठी… मेरा पीछा छोड़ दे बहन… ‘ उर्वशी रौतेला पर भड़के ऋषभ पंत, सुनाई खरी खरी (‘Jhoothi… Mera peechha chodo Bahen’ Rishabh Pant Hits Back At Urvashi Rautela)

क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लव कनेक्शन की कई कहानियां हैं. विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, ज़हीर…

© Merisaheli