Categories: FILMEntertainment

10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती हैं, मां ने ऐसे दिखाई इन्हें सफलता की राह (10 Bollywood Actress Gives Credit For Her Success To Her Mother)

मां हमारी पहली टीचर होती है और ज़िंदगी के हर सुख-दुःख में हमारे साथ खड़ी होती है. बॉलीवुड की ये 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी कामयाबी…

मां हमारी पहली टीचर होती है और ज़िंदगी के हर सुख-दुःख में हमारे साथ खड़ी होती है. बॉलीवुड की ये 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती हैं और ये मानती हैं आज ये अभिनेत्रियां जहां तक भी पहुंची हैं, उसमें इनकी मां का बहुत बड़ा रोल है. इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्रियों की पावर मॉम्स ने ऐसे दिखाई इन्हें सफलता की राह.  

1) ऐश्वर्या राय – वृंदा राय
विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय और उनकी मां की बॉन्डिंग जगजाहिर है. ऐश्वर्या राय की मां हमेशा एक मजबूत पिलर की तरह अपनी बेटी के साथ खड़ी रहती हैं. इसी तरह ऐश्वर्या राय भी अपनी मां को हमेशा स्पेशल फील कराती हैं. ऐश्वर्या राय आज जहां भी हैं, इसमें उनकी मां की मेहनत का ख़ास योगदान है और ये बात ऐश्वर्या राय कई पब्लिक प्लेटफॉर्म पर बोल चुकी हैं.

2) सुष्मिता सेन – सुभ्रा सेन
भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी मां को देती हैं. सुष्मिता सेन की मां सुभ्रा सेन ने अपनी 18 साल की बेटी को इतना काबिल बनाया कि वो इतनी छोटी उम्र में मिस यूनिवर्स बन गई. सुभ्रा सेन ने कदम-कदम अपनी बेटी का साथ दिया और उसे काबिल बनाया.

3) प्रियंका चोपड़ा – मधु चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा की मां उनका और उनके काम दोनों का ख्याल रखती हैं. प्रियंका चोपड़ा के प्रोडक्शन हाउस में उनकी पूरा हाथ बंटाती हैं. आज प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक धूम मचा रही हैं, लेकिन प्रियंका को इस ऊंचाई तक पहुंचाने में उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है.

यह भी पढ़ें: ये 8 बॉलीवुड फिल्में देखकर आप कभी बोर नहीं होंगे (8 Bollywood Movies That You Won’t Get Bored Watching)

4) शिल्पा शेट्टी – सुनंदा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी और उनकी मान सुनंदा शेट्टी को आपने अक्सर कई इवेंट्स में साथ देखा होगा. शिल्पा शेट्टी की मां न सिर्फ शिल्पा के करियर में हमेशा उनके साथ खड़ी रही, बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ को मैनेज करने में भी उनका बहुत योगदान है.

5) सारा अली खान – अमृता सिंह
सारा अली खान की मां अमृता सिंह हमेशा अपनी बेटी के साथ खड़ी रहती हैं और उन्हें हमेशा सपोर्ट करती हैं. सारा अली खान ये मानती हैं कि आज वो जिस मुकाम पर हैं, उन्हें वहां तक पहुंचाने में उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है.

6) करीना और करिश्मा – बबीता कपूर
करीना और करिश्मा दोनों अपनी मां बबीता कपूर के बहुत करीब हैं और ये दोनों बहनें मानती हैं कि आज वो जहां भी हैं, उसमें उनकी मां का सबसे बड़ा योगदान है. बबीता कपूर अपनी दोनों बेटियों के सुख-दुःख में हमेशा उनके साथ खड़ी रहती हैं. 

यह भी पढ़ें: जूही चावला ने क्यों छुपाई थी अपनी शादी की बात? जानें जूही के जीवन के अनकहे राज़ (Unknown Facts About Bollywood Actress Juhi Chawla)

7) दीपिका पादुकोण – उज्ज्वला पादुकोण
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. अपने करियर को ऊंचाई तक पहुंचाने के साथ-साथ दीपिका पादुकोण एक बेहतरीन बेटी, बहन और बीवी की ज़िम्मेदारी भी बखूबी निभा रही हैं. दीपिका पादुकोण की इन खूबियों के पीछे उनकी मां के दिए संस्कार और सीख है. दीपिका पादुकोण की मां उज्ज्वला पादुकोण ने अपनी बेटी की बहुत अच्छी परवरिश की है. दीपिका पादुकोण की मां ने उन्हें सिखाया- बहुत मेहनत करो, खुद पर भरोसा रखो, आत्मनिर्भर बनो, हमेशा अपने दिल की सुनो, असफलता से डरो नहीं उससे सीख लेकर आगे बढ़ो.

8) सोनाक्षी सिन्हा – पूनम सिन्हा
दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा की अपनी मां पूनम सिन्हा के साथ बहुत प्यारी बॉन्डिंग है. दोनों का आपसी प्यार सभी को बखूबी नज़र आता है. सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा जहां बेटी की हर ज़रूरत का ख्याल रखती हैं, वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी मां के लिए जमकर चुनाव प्रचार भी किया था. सोनाक्षी सिन्हा और पूनम सिन्हा को बॉलीवुड की क्यूट मदर-डॉटर जोड़ी कहा जाता है.

9) आलिया भट्ट – सोनी राजदान
आलिया भट्ट अपनी मां सोनी राजदान की कार्बन कॉपी हैं और सोनी राजदान अपनी बेटी आलिया भट्ट की कामयाबी से बहुत खुश हैं. बता दें कि आलिया भट्ट ने बहुत छोटी उम्र में काम शुरू किया और बहुत जल्दी ही बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई.

यह भी पढ़ें: सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, ये हैं बॉलीवुड के दिलफेंक आशिक, एक की तो 10 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं (Stories Of Bollywood Lover Boys)

10) काजोल – तनुजा
काजोल की मां तनुजा ने ही उन्हें एक्टिंग में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया. काजोल को लगता था कि वो एक्टिंग के लिए नहीं बनी हैं, लेकिन उनकी मां को उन पर पूरा भरोसा था और उनके इस भरोसे ने ही काजोल को इतना कामयाब बनाया है.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन और डर की लाजवाब जुगलबंदी देखने मिली ‘भूलभुलैया 2’ में… (Movie Review- Bhoolbhulaiyaa 2)

भूत-प्रेतों वाली फिल्म हमेशा से ही दर्शकों को पसंद आती रही है, यह और बात…

जब सरेआम पार्टी में फट गई थी रणवीर सिंह की पैंट, पत्नी दीपिका पादुकोण ने ऐसे रखी अपने पति की लाज (When Ranveer Singh’s Pant Was Torn at a Party, Wife Deepika Padukone Helped Him In This Way)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण और इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर रणवीर सिंह…

इन 5 फिल्मों के ऑफर को ठुकरा चुके हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Siddharth Malhotra Has Turned Down The Offer Of These 5 Films, You Will Be Stunned To Know)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने एक्टिंग हुनर से हर किसी…

42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी खुद को इस तरह से रखती हैं फिट और खूबसूरत (Even At The Age Of 42, Shweta Tiwari Keeps Herself Fit And Beautiful In This Way)

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए काफी…

© Merisaheli