सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक...

सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, ये हैं बॉलीवुड के दिलफेंक आशिक, एक की तो 10 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं (Stories Of Bollywood Lover Boys)

बॉलीवुड में स्क्रीन पर रोमांटिक नज़र आने वाले कई बॉलीवुड एक्टर रियल लाइफ में भी कम रोमांटिक नहीं हैं. सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड में कई दिलफेंक आशिक ऐसे भी हैं, जिनके अफेयर्स के चर्चे मीडिया में खूब सुर्खियां बने हैं. आइए, हम आपको आज बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही दिलफेंक आशिकों से मिलवाते हैं.

सलमान खान
बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने भले ही अब तक शादी नहीं की है, लेकिन उनकी प्रेमिकाओं की लिस्ट बहुत लंबी है. सलमान खान की फिल्मों की तरह ही उनकी प्रेम कहानियां भी हमेशा चर्चा में रहीं और दिन प्रतिदिन उनकी प्रेमिकाओं की संख्या भी बढ़ती गईं. सलमान खान का नाम संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ, क्लॉडिया सिएस्ला, जरीन खान, डेजी शाह, एमी जैक्सन, स्नेहा उल्लाल, यूलिया वंतूर इन एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है, लेकिन अब भी सल्लू मियां कुंवारे हैं.

अक्षय कुमार
बॉलीवुड से सुपर स्टार अक्षय कुमार की प्रेम कहानियां भी उनकी तरह ही बहुत मशहूर रही हैं. बॉलीवुड की कई हीरोइनों से इश्क़ लड़ा चुके हैं अक्षय कुमार. अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है और ये नाम उन्हें इसलिए मिला, क्योंकि एक दौर में उनकी ‘खिलाड़ी’ सीरिज की फिल्में बहुत सफल रही थीं. अक्षय कुमार का स्वभाव उन्हें दिए गए नाम की तरह ही खिलंदड़ किस्म का है. इश्क़ के मैदान में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कई चौके-छक्के मारे हैं. ऐसा कहा जाता है कि अक्षय कुमार एक साथ तीन-तीन लड़कियों से इश्क़ लड़ाते थे. असल में अक्षय कुमार की कितनी प्रेमिकाएं थीं, ये तो वही जानें, लेकिन बॉलीवुड में उनका नाम आयशा जुल्का, पूजा बत्रा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, ट्विंकल खन्ना, प्रियंका चोपड़ा और रेखा के साथ जुड़ा और आखिरकार अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली.

यह भी पढ़ें: सलमान खान और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है सलमान खान की गर्लफ्रेंड की लिस्ट (Throwback: Salman Khan Love Story)

रणबीर कपूर
कपूर खानदान के चिराग और बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर भी कम दिल फेंक नहीं हैं. रणबीर कपूर का नाम करियर की शुरूआत में ही दीपिका पादुकोण के साथ जुड़ा था. दीपिका से ब्रेकअप के बाद रणबीर का नाम कटरीना कैफ और नरगिस फखरी के साथ भी जुड़ चुका है. फिलहाल वो आलिया भट्ट के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस नज़र आ रहे हैं और काफी खुश भी नज़र आ रहे हैं.

दिलीप कुमार
बॉलीवुड में दिलफेंक हीरो का इतिहास बहुत पुराना है. पहले भी बॉलीवुड में कई दिलफेंक हीरो और उनकी प्रेम कहानियां मशहूर रही हैं. ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार भी कम दिलफेंक नहीं थे. दिलीप कुमार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कामिनी कौशल को पहली बार अपना दिल दिया. इसके बाद दिलीप कुमार को खूबसूरत मधुबाला से मोहब्बत हो गई, दोनों की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन शादी नहीं हो सकी. मधुबाला के बाद दिलीप कुमार का नाम वैजंतीमाला और वहीदा रहमान के साथ भी जुड़ा, लेकिन इनसे भी दिलीप कुमार ने शादी नहीं की, शादी उन्होंने अपने से आधी उम्र की एक्ट्रेस सायरा बानो से की.

यह भी पढ़ें: अक्षय कुमार और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है अक्षय कुमार की प्रेमिकाओं की लिस्ट (Akshay Kumar And His Love Affairs: Akshay Kumar Dated These 7 Bollywood Actresses)

राज कपूर
शोमैन राज कपूर का नाम भी दिलफेंक आशिकों की इस लिस्ट में शामिल है. ख़ास बात ये है कि 19 साल की उम्र में राज कपूर ने 16 साल की कृष्णा से शादी कर घर बसा लिया था. शादी के बाद उनका और नर्गिस का अफेयर खूब चर्चा में रहा, दोनों साथ काम करते हुए एक-दूसरे को दिल दे बैठे. राज कपूर और नर्गिस 9 सालों तक एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे, लेकिन पहले से शादीशुदा होने की वजह से वो नरगिस से शादी नहीं कर सके. राज कपूर का नाम वैजयंती माला के साथ भी जुड़ा, जिसके कारण उनकी गृहस्थी पर भी असर पड़ा, लेकिन शादीशुदा राज कपूर को आखिरकार घर लौटकर आना पड़ा.

देव आनंद
बॉलीवुड के एवरग्रीन सुपरस्टार देव आनंद भी कम दिलफेंक नहीं थे. देव आनंद ने सुरैया से सच्चा प्यार किया, लेकिन सुरैया की नानी दोनों के रिश्ते से खुश नहीं थी, जिसके कारण वो रिश्ता वहीँ पर खत्म हो गया. सुरैया से अलग होने के बाद देव आनंद को अपनी फिल्म की हीरोइन कल्पना कार्तिक से मोहब्बत हो गई, लेकिन ये रिश्ता भी ज्यादा समय तक नहीं चला. उसके बाद देव आनंद का नाम जीनत अमान के साथ जुड़ा, लेकिन शादी उन्होंने कल्पना कार्तिक से की.

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने जब हनीमून पर किया उनका सौदा, किया दोस्त के साथ सोने को मजबूर (Throwback: Karishma Kapoor Revealed That On Her Honeymoon, Her Husband’s Friend Auctioned Her)

×