Categories: FILMEntertainment

5 बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक़ दिए बिना दूसरी शादी की (5 Famous Bollywood Celebrities Who Remarried Without Divorcing Their First Wives)

हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की. संजय खान यह मामला…

हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की.

संजय खान


यह मामला 1980 का है, जब उस वक़्त की सबसे ग्लैमरस और सेक्सी हीरोइन जीनत अमान संजय खान के दिल में बस गईं. ऐसा लग रहा था संजय खान की पहली बीवी ज़रीन खान भी संजय और जीनत के प्यार को पनपने से नहीं रोक पाईं. संजय और जीनत अमान के बीच अफेयर का सिलसिला फिल्म अब्दुल्ला के सेट पर शुरू हुआ. सुनने में आने लगा कि संजय खान ने अपनी पहली पत्नी को तलाक लिए बिना जीनत अमान से शादी भी रचा लिया. लेकिन यह शादी एक साल के अंदर ही टूट गई, क्योंकि संजय खान की पहली पत्नी ज़रीन खान चुपचाप बैठकर तमाशा देखने की बजाय इसका विरोध किया. इसी वजह से जीनत और संजय का रिलेशनशिप खत्म हो गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय खान और ज़रीन खान ने होटल में जीनत अमान को बुरी तरह पीटा भी था.

धर्मेन्द्र

इंडियन सिनेमा के ही मैन, धर्मेन्द्र को दोबारा शादी करने के लिए किसी दस्तावेज की ज़रूरत नहीं पड़ी. धर्मेन्द्र को फिल्म तुम हसीन मैं जवां के सेट पर हेमा मालिनी से प्यार हो गया. लेकिन उस दौरान धर्मेन्द्र पहले से ही शादीशुदा था. उसकी पत्नी का नाम प्रकाश कौर था और उनके सनी और बॉबी दो बेटे थे. लेकिन धर्मेन्द्र को हेमामालिनी से प्यार हो गया और वे उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर तलाक देने के लिए तैयार नहीं थी. ऐसे में दूसरी शादी को कानूनी जामा पहनाने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म अपना लिया. रिपोर्ट्स के अनुसार, धर्मेन्द्र की पहली शादी में कुछ बुरे दौर आए, लेकिन वे अलग नहीं हुए. धर्मेन्द्र दोनों शादियां अच्छी तरह निभा रहे हैं और वे प्रकाश कौर के साथ रहते हैं.

सलीम खान

सलीम खान के प्यार व शादी की इस बात का बेहतरीन उदाहरण है कि वो पत्नियां भी एक साथ खुश रह सकती है. सलीम खान ने अपनी पहली पत्नी सलमा को तलाक दिए बिना बॉलीवुड की डांसिंग क्वीन हेलन से शादी की थी. शुरुआत में दोनों शादियों को संभालने में सलीम खान को थोड़ी दिक्कत हुई, लेकिन वे इस अच्छी तरह डील कर गए. सलीम खान की पहली शादी से तीन बेटे-सलमान, अरबाज और सोहेल और एक बेटी अल्वीरा है. सलीम और हेलन ने अर्पिता खान को गोद लिया है और पूरा परिवार एक साथ शांति से रहता है.

राज बब्बर


राज बब्बर और स्मिता पाटिल 1980 के दशक के हिट कपल थे. जल्द ही इस रील लाइफ कपल को असल जिंदगी में भी एक-दूसरे से प्यार हो गया. लेकिन राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे. उनकी पत्नी का नाम नादिरा जहीर और उनके जूही और आर्या नाम से दो बच्चे भी थे. लेकिन इसके बावजूद राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से शादी कर ली.  इस शादी के कारण राज बब्बर और स्मिता पाटिल को काफी विरोध का सामना करना पड़ा. लेकिन यह शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं चली और अपने बेटे प्रतीक को जन्म देने के बाद कुछ कंप्लिकेशन के कारण स्मिता पाटिल की मौत हो गई और राज बब्बर दोबारा नादिरा के पास चले गए.

उदित नारायण

लोकप्रिय गायक उदित नारायण की शादीशुदा जिंदगी भी काफी विवादों में रही है. उदित नारायण ने अपनी पहली पत्नी रंजना झा को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली और बाद में रंजना को पहचानने से भी इंकार कर दिया. लेकिन रंजना ने कानूनी कार्यवाही करने के बाद उदित समझौता के लिए तैयार हो गए. अब वे अपनी दूसरी पत्नी दीपा झा के साथ सुखी वैवाहिक जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः  7 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने तलाकशुदा महिला से शादी की (7 Famous Bollywood Celebrities Who Married Divorced Women)

 

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

पौष्टिकता से भरपूर दूध… (Benefits Of Milk…)

दूध सेहत के लिए बेहद फ़ायदेमंद माना जाता है. दूध में कैल्शियम, विटामिन, प्रोटीन और…

करवा चौथ के लिए इन 7 चीज़ों की शॉपिंग ज़रूर करें (7 Thing Every Woman Must Buy On Karwa Chauth)

करवा चौथ (Karwa Chauth) महिलाओं का एक महत्वपूर्ण व्रत है, जिसे देशभर में बड़ी ही…

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की 9 डर्टी कैट फाइट्स, एक- दूसरे की शक्ल तक देखना नहीं चाहतीं ये अभिनेत्रियां! (9 Dirtiest Cat Fights Of Bollywood Actresses)

दीपिका और कटरीना बेहद ख़ूबसूरत और उतनी ही कामयाब लेकिन इन दोनों की बिल्कुल नहीं…

© Merisaheli