Categories: Skin CareBeauty

चंदन के 5 ब्यूटी टिप्स से पाएं खूबसूरत त्वचा (5 Sandalwood (Chandan) Face Packs For Glowing Skin)

चंदन (Chandan) के 5 ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) मिनटों में त्वचा की रंगत निखारते हैं. यंग, हेल्दी, खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी चंदन…

चंदन (Chandan) के 5 ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) मिनटों में त्वचा की रंगत निखारते हैं. यंग, हेल्दी, खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी चंदन के ब्यूटी टिप्स आज़माएं और बिना किसी साइड इफेक्ट के हमेशा नज़र आएं खिली-निखरी. खूबसूरत नज़र आना इतना भी मुश्किल काम नहीं है. आप यदि आयुर्वेदिक घरेलू नुस्खों का प्रयोग करती हैं, तो बिना किसी साइड इफेक्ट के खूबसूरत नज़र आ सकती हैं.

1) चंदन फेस पैक से मिनटों में निखारें चेहरे की रंगत
चंदन पाउडर में 1-1 टेबलस्पून मिल्क पाउडर, शहद, नींबू का रस और बादाम का तेल मिलाएं. चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट तक सूखने दें, फिर धोएं. ऐसा करने से मिनटों में चेहरा निखर जाता है.

2) चंदन फेस पैक से झाइयां और कालापन दूर
दूध में हल्दी और चंदन मिलाकर लेप तैयार करें. इस लेप को नियमित रूप से 1 हफ़्ते तक चेहरे पर लगाएं. इससे झाइयां और कालापन दूर होता है.

3) चंदन फेस पैक लगाएं और यंग नज़र आएं
चंदन के पेस्ट में बादाम का तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा नियमित रूप से करने से स्किन यंग और खूबसूरत नज़र आती है.

यह भी पढ़ें: त्वचा की रंगत बता देगी कि आपकी सेहत कैसी है? (Skin Color Gives Clues To Health)

4) चंदन फेस पैक से दूर करें मुंहासे
यदि आप मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, तो मुलतानी मिट्टी में चंदन पाउडर मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इस पैक के नियमित उपयोग से आपको जल्दी ही मुहांसों से छुटकारा मिलेगा.

5) चंदन नाइट क्रीम से पाएं फ्रेश और हेल्दी स्किन
8 टेबलस्पून चंदन का तेल (सैंडलवुड ऑयल), 2 टेबलस्पून बादाम का तेल, 1-1 टेबलस्पून शहद और गुलाबजल, 5 ग्राम बेकिंग सोडा और 5 टेबलस्पून ऑरेंज फ्लावर एक्सट्रैक्स को मिलाकर एक बॉटल में भरकर फ्रिज में रखें. इसे रोज़ रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से स्किन फ्रेश और हेल्दी बनती है.

गोरी-सुंदर त्वचा के लिए घर पर ऐसे बनाएं फेस स्क्रब, देखें वीडियो:

 

 

Recent Posts

ऑयली बालों की देखभाल के 5 आसान तरीक़े (5 Easy Tips For Oily Hair)

ऑयली बालों की देखभाल के 5 आसान तरीक़े अपनाकर आप अपने बालों की ख़ूबसूरती मिनटों…

ये हैं बॉलीवुड की मशहूर जीजा-साली की जोड़ियां, आपको कौन सी जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद है (Famous Jija Sali Jodi Of Bollywood)

बॉलीवुड में जहां परिवारवाद और नेपोटिज़्म को लेकर अक्सर कई बॉलीवुड स्टार्स पर आरोप लगते…

भावभीनी श्रद्धांजलि: एस. पी. बालसुब्रमण्यम- जुदा होकर भी उनकी आवाज़ की ख़ुशबू फ़िज़ा में सदा महकती रहेगी… (RIP: Singer Actor S. P. Balasubramaniam Passes Away At 74)

एस.पी. बालासुब्रमण्यम के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लता मंगेशकर, उनके सहयोगी और फिल्म इंडस्ट्री…

ड्रग केस में क्या हो सकती है दीपिका पादुकोण के खिलाफ कार्रवाई? जानिए, क्या है सजा का प्रावधान? (What Action Can Deepika Padukone Face In The Drug Case?)

बॉलीवुड ड्रग कनेक्शन में दीपिका पादुकोण जैसे बड़ी एक्ट्रेस का नाम आने से पूरी इंडस्ट्री…

© Merisaheli