Categories: TVEntertainment

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबिताजी मुनमुन दत्ता के बारे में नहीं जानते होंगे ये 5 बातें (5 Unknown Facts About Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’s Babita ji Munmun Dutta)

टीवी के मोस्ट पॉप्युलर डेली शो में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 12 सालों से दर्शकों को इंटरटेन कर रहा है. इस…

टीवी के मोस्ट पॉप्युलर डेली शो में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 12 सालों से दर्शकों को इंटरटेन कर रहा है. इस शो के सभी कास्ट घर घर में मशहूर हैं. उन्हीं में से एक हैं बबिताजी, जिन पर जेठालाल हमेशा लट्टू रहते हैं. बबिताजी यानी मुनमुन दत्ता टीवी इंडस्ट्री की ख़ूबसूरत पर्सनालिटीज़ में से एक हैं. आइए उनकी ज़िन्दगी से जुड़े इन 5 पहलुओं के बारे में जानते हैं.

इंग्लिश में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने के बाद मुनमुन दत्ता मुम्बई आ गईं और यहां फैशन शो में हिस्सा लेने लगीं. फैशन शो के साथ ही मुनमुन ने अपनी एक पहचान बना ली और इसके बाद उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑडिशन दिया और पिछले 12 सालों से वह बबिताजी का किरदार निभा रही हैं.

  1. इंडस्ट्री में डेब्यू

2004 में शो हम सब बाराती से मुनमुन दत्ता ने टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया. उसके बाद वो कमल हासन की फिल्म मुम्बई एक्सप्रेस में नज़र आईं. इसके अलावा उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म हॉलिडे में नज़र आई हैं. 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने उन्हें एक नई पहचान दी.

2. फिटनेस फ्रीक हैं मुनमुन

डेली शो में काम करनेवालों का शेड्यूल बहुत टाइट होता है, ऐसे में ख़ुद को मेंटेन रखने के लिए फिटनेस का ख्याल रखना भी बहुत ज़रूरी है. इसीलिए मुनमुन अपने बिज़ी शेड्यूल के बावजूद फिटनेस के लिए समय निकाल ही लेती हैं, और हो भी क्यों न, क्योंकि वो ख़ुद एक फिटनेस फ्रीक जो हैं. जिम जाने के अलावा वो घर पर भी वर्कआउट करती हैं.

3. रखती हैं ब्यूटी का ख़ास ख़्याल

टीवी पर जो अच्छा दिखता है, वही चलता है, इसलिए सभी एक्ट्रेसेस को अपनी ब्यूटी का ख़ास ख़्याल रखना पड़ता है. हालांकि मुनमुन खुद इतनी सुंदर हैं, लेकिन उन्हें उसे मेंटेन रखने के लिए काफी कुछ करना पड़ता है. ख़ूबसूरती को बनाये रखना भी एक कला है.

4. बेहद सरल व्यक्तित्व हैं

मुनमुन दत्ता बेहद ही सरल स्वभाव की हैं. वो अपने फैन्स से बड़े ही प्यार से मिलती हैं. फैन्स को ऑटोग्राफ देना हो या सेल्फी लेनी हो, मुनमुन कभी मना नहीं करतीं. वो अपने फैन्स को कभी नाखुश नहीं करतीं.

5. सोशल मीडिया पर एक्टिव

मुनमुन दत्ता सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं, तभी तो इंस्टाग्राम पर उनके 30 लाख से भी ज़्यादा फॉलोवर्स हैं. उनके फैन्स उन्हें कितना पसंद करते हैं, इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी हर पोस्ट पर फैन्स के कमेंट्स भरे पड़े रहते हैं.

– अनीता सिंह

Share
Published by
Aneeta Singh

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन और डर की लाजवाब जुगलबंदी देखने मिली ‘भूलभुलैया 2’ में… (Movie Review- Bhoolbhulaiyaa 2)

भूत-प्रेतों वाली फिल्म हमेशा से ही दर्शकों को पसंद आती रही है, यह और बात…

जब सरेआम पार्टी में फट गई थी रणवीर सिंह की पैंट, पत्नी दीपिका पादुकोण ने ऐसे रखी अपने पति की लाज (When Ranveer Singh’s Pant Was Torn at a Party, Wife Deepika Padukone Helped Him In This Way)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण और इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर रणवीर सिंह…

इन 5 फिल्मों के ऑफर को ठुकरा चुके हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानकर दंग रह जाएंगे आप (Siddharth Malhotra Has Turned Down The Offer Of These 5 Films, You Will Be Stunned To Know)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने एक्टिंग हुनर से हर किसी…

42 की उम्र में भी श्वेता तिवारी खुद को इस तरह से रखती हैं फिट और खूबसूरत (Even At The Age Of 42, Shweta Tiwari Keeps Herself Fit And Beautiful In This Way)

टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए काफी…

© Merisaheli