Categories: FILMTVEntertainment

#ईद मुबारक 2020: सारा अली ख़ान, कार्तिक, रवीना सितारों से लेकर शख्सियतों तक ने इस तरह से दी ईद की मुबारकबाद… (Eid Mubarak 2020: Sara Ali Khan, Kartik, Raveena, Shilpa And Other Celebs Wish Fans On Eid)

आज दुनियाभर में ईद मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण और लॉकडाउन के चलते घर पर रहते वर्चुअल वर्क के जिस दौर से…

आज दुनियाभर में ईद मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण और लॉकडाउन के चलते घर पर रहते वर्चुअल वर्क के जिस दौर से हम गुज़र रहे हैं, ऐसे में ईद मनाने का अंदाज़ भी अलग हो गया है. सभी दूर से ही एक-दूसरे को शुभकामनाएं और बधाइयां दे रहे हैं. साथ ही संदेश भेजने के नए-नए तरीक़े भी अपना रहे हैं.
सारा अली ख़ान का अंदाज़ हमेशा निराला होता है. उन्होंने अपने बचपन की और अभी की प्यारी-सी फोटो शेयर करते हुए ईद की बधाई दी. कार्तिक आर्यन ने आकर्षक तस्वीर के साथ विश किया. अमिताभ बच्चन ने अपने लाजवाब फोटो के साथ ईद मुबारक कहा. रवीना टण्डन ने तस्वीर और वीडियो के साथ शुभकामनाएं दीं.
अनन्या पांडे ने बड़े ख़ूबसूरत अंदाज़ में साइलेंटवाला वीडियो शेयर करते हुए सभी को ईद की मुबारकबाद दी और घर पर रहकर त्योहार मनाने की भी बात कही. उन्होंने ढेर सारा प्यार, गुड एनर्जी और गले लगने का भी प्यारा-सा मैसेज किया.
सोनम कपूर ने ख़ूबसूरत लिबास में एक नजाकत भरे स्टाइल में सभी को ईद की मुबारकबाद दी. उन्होंने शुक्रिया भी अदा किया कि रमजान के पूरे महीने में आप सब लोग ने प्रार्थना की. साथ में एक बेहतर कल के लिए ही हम उसकी नींव भी रख रहे हैं. ईद आप सब के लिए ख़ुशियोंभरा हो ऐसी कामना करते हुए उन्होंने सभी भाइयों और बहनों को ईद की बधाई दी.
संजय दत्त के परिवार ने भी खूबसूरत अंदाज में त्योहार का विश किया. मान्यता दत्त अपने दोनों बच्चों के साथ बढ़िया सा फोटो शेयर किया. बच्चे भी केक-चॉकलेट के साथ ख़ुशियां मनाते हुए दिखे.
सोनाली सिन्हा ने दुआ में याद रखने की बात कही… उन्होंने कहा कि आज दुनिया में प्यार और सौहार्द की सबसे ज़्यादा ज़रूरत है. शिल्पा शेट्टी ने भी हर किसी को ईद की मुबारकबाद दी सभी के लिए प्रेम, शांति व सुख की दुआएं की.
अहाना कुमार ने बधाई देते हुए दुआ की कि इस साल हम सब लोग भले ही मिलकर एक-दूसरे को गले लगाकर ईद नहीं मना पा रहे हैं, लेकिन अगले साल हम ज़रूर बड़े ही धूमधाम से मनाएंगे. उन्होंने नसरुद्दीन शाह को टैग करते हुए कहा कि इस साल सर हम नहीं साथ है, पर अगले साल साथ मनाएंगे.
श्रद्धा कपूर ने अपनी ही फिल्म का एक सीन में जहां पर वह नमाज अदा कर रही है और प्रार्थना कर रही हैं कि वीडियो साझा करते हुए उन्होंने सभी को ईद की बधाई दी.
सचिन तेंदुलकर, इरफान पठान क्रिकेटर ने भी ईद की मुबारकबाद दी और सब को घर पर रहने और सुरक्षित रहने के लिए कहा. इरफान ने पिता और भाई यूसुफ के साथ ईद की दुआ देते हुए वीडियो भी शेयर किया. इसके अलावा इरफान ने अपने अब्बा से ईदी लेने को लेकर मज़ाक करते हुए भी पिता के साथ तस्वीर शेयर की.
कुमार विश्वास ने अपने कविवाले अंदाज़ में बहुत ही उम्दा बात कही- तेरी दुनिया तेरी उम्मीद तुझे मिल जाए.. चांद इस बार तेरी ईद तुझे मिल जाए… अब उन्होंने कविता और शेरो शायरी के साथ बधाई दी.
ट्विंकल खन्ना ने अपनी आपबीती बयां की. उन्होंने कहा कि हर साल ईद पर उनके यहां बिरयानी की जगह पर खिचड़ा बनता था. जो उनकी नानी बनाती थीं. साथ में ईदी का लिफ़ाफ़ा भी दिया जाता था, पर इस साल कमी महसूस हो रही है बहुत चीज़ों की और एक अलग ढंग से ही हम इसे मना रहे हैं.
टीवी स्टार शरद केलकर ने भी बहुत ही बढ़िया बात कही उन्होंने ईद मुबारक देने के साथ कहा सब ख़ुश रहें.. महफूज भी रहें.. और अगली बार ईद पर गले भी मिलेंगे और दावत भी करेंगे.. आमीन!..
हुमा कुरैशी ने ईद पर मीठे की ढेर लगा दी. उन्होंने ईद की ढेर सारे मीठे व्यंजन बनाएं, जिसमें शीर खुरमा ख़ासतौर से. उन्होंने उन सबकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की और लोगों से रिक्वेस्ट भी किया कि वे इसे लाइक करें. साथ ही यह उम्मीद भी ज़ाहिर की कि अगली बार हम मिलकर शान से ख़ुशी के साथ ईद मनाएंगे. उनका यह अंदाज़ लोगों को काफ़ी पसंद आ रहा है.
आज ईद पर अधिकतर लोगों ने चांद और अन्य तरह की तस्वीरें शेयर करके और ईद मुबारक लिखकर बधाइयां दीं. कई ने अपने सेल्फी फोटो के साथ में ईद मुबारक लिखते हुए बधाई दी. तो कुछ ने जो उन्होंने आज स्पेशल भोजन बनाया है उसकी तस्वीरों के सोशल मीडिया पर शेयर की.
मोहनीश बहल, अरबाज ख़ान, सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, किरण खेर, अभिषेक बच्चन, शिल्पा शेट्टी, कैटरीना कैफ, दीपिका कक्कड़, सलमान ख़ान, अर्जुन बिजलानी, भूमि पेडनेकर, दीपिका सिंह, मंदिरा बेदी, नेहा धूपिया, अंगद बेदी, कृति सेना, रणदीप हुड्डा, सानिया मिर्जा, विंदु सिंह, जय भानुशाली, माही विज ऐसे तमाम सेलेब्रिटीज ने ईद की, चांद की फोटो के साथ सभी को बधाइयां दीं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदजी ने ईद की बधाई देने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह भी दी. साथ अन्य राजनेताओं ने भी मुबारकबाद दी.
सभी को मेरी सहेली की तरफ़ से ईद की बहुत-बहुत मुबारकबाद हो.. ढेर सारी बधाइयां!.. घर पर रहें.. सुरक्षित रहें.. अपनों के साथ.. ख़ुशी की सौगात के साथ ईद मनाएं!..

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कहानी- अढ़ाई कोस (Story- Adhai Kos)

सारा वापसी की ओर चल पड़ी. वह घर से निकलकर होटल की ओर चल दी.…

© Merisaheli