Categories: TVEntertainment

टेलीविज़न की 7 पॉपुलर बहुएं जो असल जिंदगी में हैं अब तक कुंवारी (7 Popular On-screen daughters-in-laws who are happily single in real life)

टीवी सीरियल में बहुओं का किरदार निभाकर पॉपुलैरिटी पाने वाली कई एक्ट्रेसेज ऐसी हैं जो रियल लाइफ में अब तक कुंवारी हैं. शो में इनके…

टीवी सीरियल में बहुओं का किरदार निभाकर पॉपुलैरिटी पाने वाली कई एक्ट्रेसेज ऐसी हैं जो रियल लाइफ में अब तक कुंवारी हैं. शो में इनके किरदार को देखकर यकीन कर पाना मुश्किल है कि असल जिंदगी में पत्नी शब्द से इनका कोई वास्ता ही नहीं है. आइये हम आपको मिलवाते हैं टेलीविजन की कुछ ऐसी ही बहुओं से, जो असल जिंदगी में अब तक कुंवारी हैं.

हिना खान


पॉपुलर टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के रूप में टीवी की सबसे प्यारी बहू का किरदार निभाकर पहचान बनाने वाली हिना खान असल जीवन में अब तक कुंवारी हैं. इस शो में उन्होंने नैतिक की पत्नी का किरदार निभाया था. वहीं शो ‘कसौटी जिंदगी 2’ में वो एक खतरनाक वैंप के रोल में नजर आई थी, जो अनुराग से शादी कर उसकी बीवी बन जाती है. अक्षरा को इन दोनों सीरियल में बहू के रूप में दर्शकों का बहुत प्यार मिला था, लेकिन टेलीविजन पर बहू के रूप में पॉपुलर होने वाली हिना खान ने अब तक शादी नहीं की है और अपने करियर पर फोकस कर रही हैं.

आपको बता दें कि हिना अपने बॉयफ्रेंड रॉकी के साथ कई सालों से रिलेशनशिप में हैं, लेकिन फिलहाल उनका शादी का कोई प्लान नहीं है. उनका कहना है,”अभी तो शुरुआत ही हुई है. मैं अभी शादी के बारे में सोच भी नहीं सकती हूं. मैं अभी अपनी लाइफ में पूरी तरह सेटल भी नहीं हुई हूं. शादी तो मेरे लिए एक फॉर्मेलिटी है. हां, दो से ढाई साल बाद शादी के बारे में सोच सकती हूं या शायद शादी कर ही लूं.”


सांक्षी तवर


बेहद पॉपुलर शो ‘कहानी घर घर की’ में आदर्श पत्नी और बहू का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में खास जगह बना लेने वाली सांक्षी तवर भी अभी तक कुंवारी हैं. इस शो में साक्षी ने पार्वती का किरदार निभाया था जो ना की सिर्फ एक आदर्श पत्नी बल्कि अच्छी बहू भी थी. इसके अलावा शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ में भी साक्षी राम कपूर की पत्नी के किरदार में नजर आई थीं और ये शो भी जबरदस्त हिट हुआ था. लेकिन स्क्रीन पर परफेक्ट वाइफ का रोल करनेवाली साक्षी रियल लाइफ में अब तक किसी की पत्नी नहीं बनी हैं. उन्होंने कुछ समय पहले ही 9 महीने की बेटी को गोद लिया था, जिसका नाम दित्या है. साक्षी फिलहाल अपने मदरहुड को एंजॉय कर रही हैं.

शादी के बारे में उनका मानना है कि ‘प्यार जिंदगी के किसी भी मोड़ पर हो सकता है. मैं अपने मां-पापा को रोजाना एक दूसरे से बहस करते हुए देखती हूं, लेकिन मुझे मालूम है कि दोनों एक दूसरे से कितना प्यार करते हैं. प्यार तो लाइफ में कभी भी हो सकता है. इसका कोई तय समय नहीं है।’


अविका गौर


‘बालिका वधू’ में छोटी आनंदी का किरदार निभाकर घर घर में पॉपुलर हो जाने वाली अविका गौर को ‘ससुराल सिमर का’ में भी लोगों ने बहुत पसंद किया था. छोटे पर्दे की आनंदी यानि कि अविका की उम्र तो 23 साल है, लेकिन अपने दो सीरियल में उन्होंने पत्नी का रोल निभाया है और दोनों रोल ने उन्हें स्टार बना दिया. असल जिंदगी में अभी अविका शादी के बंधन से बहुत दूर हैं.

हालांकि ‘ससुराल सिमर का’ में उनके को स्टार मनीष रायसिंघानी के साथ उनका कई बार नाम जोड़ा गया, लेकिन अविका इसे अफवाह ही बताती हैं.


राधिका मदन


राधिका मदन ने टीवी सीरियल ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ में शक्ति अरोरा की पत्नी इशानी का किरदार निभाया था. सीरियल के बाद से राधिका की फैन फॉलोइंग इतनी बढ़ गई थी कि लोग उन्हें ईशानी नाम से ही जानने लगे थे. इसके बाद राधिका ने रुख किया छोटे पर्दे से बड़े पर्दे की ओर रुख कर लिया है और अब एक बॉलीवुड अभिनेत्री भी बन चुकी हैं.

आपको बता दें कि उनकी उम्र 25 वर्ष है और वो भी अब तक कुंवारी हैं और फिलहाल अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं.

मौनी रॉय


‘क्यों कि सास भी कभी बहु थी’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली टीवी की हॉटेस्ट एक्ट्रेस मौनी रॉय कस्तूरी, देवों के देव महादेव, नागिन, नागिन 2, टशन-ए-इश्क, जूनून, ऐसी नफरत तो कैसा इश्क, नागिन 3, कृष्णा चली लंदन, एक था राजा एक थी रानी जैसे कई पॉपुलर शो कर चुकी हैं. आपको बता दें कि उनकी उम्र 35 वर्ष है, लेकिन उन्होंने भी अब तक शादी नहीं की है. इंटरव्यू के दौरान जब भी इस अभिनेत्री से शादी को लेकर सवाल पूछा जाता है तो वो अक्सर टाल जाती हैं.

श्रृति झा


टेलीविजन पर एक्ट्रेस श्रृति झा ने हमेशा पत्नी के किरदार ही निभाए हैं. लेकिन असल जिंदगी में वो अविवाहित हैं. श्रृति ने कई शो में काम किया है, लेकिन ‘कुम कुम भाग्य’ में उनके रोल के लिए उन्हें काफी पसंद किया जाता है. इसमें उन्होंने अवि की पत्नी का रोल निभाया था.

इसके अलावा ‘ज्योति’ सीरियल में भी उन्होंने बहू का रोल निभाया था. लेकिन रियल लाइफ में फिलहाल किसी के पत्नी या बहू बनने का उनका कोई इरादा नहीं है.


सुरभि ज्योति


सीरियल ‘कुबूल है’ से पॉपुलर हुई सुरभि ज्योति की फैन फॉलोइंग ‘नागिन’ सीरियल के बाद एक अलग ही लेवल पर पहुंच गई. छोटे पर्दे पर चुलबुले किरदार निभाने वाली सुरभि ज्योति दो टीवी शोज़ में पत्नी का किरदार निभा चुकी हैं, लेकिन अभी तक शादी के बंधन से आजाद हैं. हालांकि उनका नाम अक्सर उनके को स्टार्स से जुड़ता रहता है, लेकिन असल जिंदगी में वो अब भी अविवाहित हैं.

Recent Posts

कहानी- सतरंगी परों वाली चिड़िया (Short Story- Satrangi Paro Wali Chidiya)

ब्याह पूर्व नौकरी का आनंद लिया. ब्याह उपरान्त परिवार का. बच्चों के साथ बचपन जिया,…

‘झूठी… मेरा पीछा छोड़ दे बहन… ‘ उर्वशी रौतेला पर भड़के ऋषभ पंत, सुनाई खरी खरी (‘Jhoothi… Mera peechha chodo Bahen’ Rishabh Pant Hits Back At Urvashi Rautela)

क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लव कनेक्शन की कई कहानियां हैं. विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, ज़हीर…

© Merisaheli