8 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भारतीय परिधान को दिया ग्लोबल लुक (8 Bollywood Actresses Gave Global Look To Indian Apparel)

8 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भारतीय परिधान को न्यू स्टाइल में पहनकर उन्हें ग्लोबल लुक दिया है. भारतीय परिधान लगभग हर महिला पर अच्छे ही लगते हैं इसलिए ज़्यादातर भारतीय महिलाएं ख़ास मौके पर ट्रेडिशनल आउटफिट पहनना पसंद करती हैं. आइए, हम आपको बताते हैं उन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में, जिन्होंने भारतीय परिधान को दिया है ग्लोबल लुक. 1) ऐश्‍वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) पूर्व विश्‍व सुंदरी ऐश्‍वर्या राय बच्चन ने न स़िर्फ अपनी ख़ूबसूरती का जलवा दुनियाभर में बिखेरा, बल्कि ओपरा विन्फ्रे के टॉक शो में साड़ी पहनकर विदेशी महिलाओं को भी साड़ी पहनना सिखाया. ऐश्‍वर्या राय बच्चन भारतीय परिधान को इनता ग्रेसफुली पहनती हैं कि उनका हर लुक स्पेशल बन जाता है. 2) रेखा (Rekha) बॉलीवुड दिवा रेखा की साड़ियों के लाखों दीवाने हैं. रेखा हमेशा पारंपरिक साड़ियां पहनती हैं और उनका ये लुक उन्हें भीड़ में सबसे अलग बनाता है. रेखा ने महिलाओं को सिखाया कि हमेशा साड़ी पहनकर भी कैसे सबसे अलग और सबसे खूबसूरत दिखा जाता है. 3) विद्या बालन (Vidya Balan) विद्या बालन हर खास मैके पर साड़ी पहनती हैं. विद्या बालन का साड़ी पहनने का अंदाज़ और साड़ियों का चुनाव इतना अच्छा है कि वो जो भी साड़ी पहनती हैं, उसमें वो बहुत खूबसूरत लगती हैं. विद्या बालन ने भारतीय परिधान यानी सदाबहार साड़ी को ग्लोबल फैशन बनाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस (Bollywood Actresses In Golden Dress) 4) शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)  साड़ी, लहंगा, सलवार-कमीज़... शिल्पा शेट्टी हर भारतीय परिधान को…

8 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भारतीय परिधान को न्यू स्टाइल में पहनकर उन्हें ग्लोबल लुक दिया है. भारतीय परिधान लगभग हर महिला पर अच्छे ही लगते हैं इसलिए ज़्यादातर भारतीय महिलाएं ख़ास मौके पर ट्रेडिशनल आउटफिट पहनना पसंद करती हैं. आइए, हम आपको बताते हैं उन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में, जिन्होंने भारतीय परिधान को दिया है ग्लोबल लुक.

1) ऐश्‍वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)
पूर्व विश्‍व सुंदरी ऐश्‍वर्या राय बच्चन ने न स़िर्फ अपनी ख़ूबसूरती का जलवा दुनियाभर में बिखेरा, बल्कि ओपरा विन्फ्रे के टॉक शो में साड़ी पहनकर विदेशी महिलाओं को भी साड़ी पहनना सिखाया. ऐश्‍वर्या राय बच्चन भारतीय परिधान को इनता ग्रेसफुली पहनती हैं कि उनका हर लुक स्पेशल बन जाता है.

2) रेखा (Rekha)
बॉलीवुड दिवा रेखा की साड़ियों के लाखों दीवाने हैं. रेखा हमेशा पारंपरिक साड़ियां पहनती हैं और उनका ये लुक उन्हें भीड़ में सबसे अलग बनाता है. रेखा ने महिलाओं को सिखाया कि हमेशा साड़ी पहनकर भी कैसे सबसे अलग और सबसे खूबसूरत दिखा जाता है.

3) विद्या बालन (Vidya Balan)
विद्या बालन हर खास मैके पर साड़ी पहनती हैं. विद्या बालन का साड़ी पहनने का अंदाज़ और साड़ियों का चुनाव इतना अच्छा है कि वो जो भी साड़ी पहनती हैं, उसमें वो बहुत खूबसूरत लगती हैं. विद्या बालन ने भारतीय परिधान यानी सदाबहार साड़ी को ग्लोबल फैशन बनाने का महत्वपूर्ण कार्य किया है.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तरह पहनें गोल्डन ड्रेस (Bollywood Actresses In Golden Dress)

4) शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) 
साड़ी, लहंगा, सलवार-कमीज़… शिल्पा शेट्टी हर भारतीय परिधान को बिल्कुल नए और अलग अंदाज़ में पहनती हैं इसलिए उनका लगभग हर लुक पॉप्युलर हो जाता है. चाहे फैशन हो या फिटनेस, शिल्पा शेट्टी ने महिलाओं को लीक से हटकर दिखना सिखया है. शिल्पा शेट्टी ने न स़िर्फ भारतीय परिधान को ग्लोबल बनाया, बल्कि महिलाओं को फिट रहना भी सिखाया है.

5) माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)
धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित पारंपरिक भारतीय परिधान को इतना ग्रेसफुली पहनती हैं, जिससे उस आउटफिट की ख़ूबसूरती और बढ़ जाती है. माधुरी दीक्षित का एलिगेंस और कॉन्फिडेंस उनके आउटफिट से भी नज़र आता है. माधुरी दीक्षित का पारंपरिक लुक ग्लोबली बहुत पसंद किया जाता है.

यह भी पढ़ें: फिर आ गया पोल्का डॉट का फैशन- बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आप भी पहनें पोल्का डॉट ड्रेसेज़ (Polka Dot Is Back In Trend: Bollywood Actresses And Polka Dots)

6) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
दीपिका पादुकोण की खूबसूरत बॉडी पर यूं तो हर आउटफिट अच्छा लगता है, लेकिन भारतीय परिधान दीपिका पादुकोण पर बहुत अच्छे लगते हैं. दीपिका पादुकोण हर खास मौके पर भारतीय परिधान पहनती हैं, जिससे विश्‍वभर के उनके फैन्स भी उनका लुक पसंद करते हैं और फॉलो भी करते हैं.

7) प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) 
देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा साड़ी में इतनी खूबसूरत लगती हैं कि यंग लड़कियां प्रियंका का लुक फॉलो करने लगती हैं. प्रियंका चोपड़ा ने न सिर्फ अपने विदेशी बॉयफ्रेंड से शादी की है, बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति को मशहूर बनाया है.

8) किरण खेर (Kirron Kher)
भारतीय पैरहन की बात हो और किरण खेर का ज़िक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. किरण खेर पारंपरिक साड़ियों के साथ इतनी खूबसूरत ज्वेलरी पहनती हैं, जिससे साड़ी की खूबसूरती और बढ़ जाती है. किरण खेर ने भी साड़ी को ग्लोबल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

Recent Posts

ऋतिक और सुज़ैन के फिर साथ आने पर क्या कहा पिता राकेश रोशन ने… (Rakesh Roshan Reacts To Sussanne Khan’s decision To Move In With Hrithik)

कोरोना की वजह से लॉक डाउन के दौरान सुज़ैन खान ने बच्चों की देखभाल के…

क्या होगा 22वें दिन, 21 दिन के लॉकडाउन के बाद? (Aftermath Of Covid 19: After 21 Days Lockdown, What Will Happen On 22nd Day?)

पूरे देश में इस समय 21 दिन लॉकडाउन चल रहा है. हर कोई अपने अपने…

नवरात्रि स्पेशल- सिद्धियां प्रदान करनेवाली मां सिद्धिदात्री (Navratri Special- Worship Devi Siddhidatri)

या देवी सर्वभूतेषु माँ सिद्धिदात्री रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम: नवरात्रि के नौंवे…

© Merisaheli