Categories: FILMEntertainment

8 बॉलीवुड एक्ट्रेसेज़, जिन्होंने कम उम्र में शादी की (8 Bollywood actresses who decided to get married in their 20s)

आमतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस लेट शादी करने में विश्वास रखती हैं, क्योंकि आमतौर पर शादी के एक्ट्रेसेज़ का करियर खत्म माना जाता है और उन्हें…

आमतौर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस लेट शादी करने में विश्वास रखती हैं, क्योंकि आमतौर पर शादी के एक्ट्रेसेज़ का करियर खत्म माना जाता है और उन्हें हीरोइनवाले रोल नहीं ऑफर किए जाते है, लेकिन कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज़ भी है, जिन्होंने करियर को प्राथमिकता देने की बजाय 20s में शादी करक घर बसा लिया.

अदिति राव हैदरी

फिल्म पद्मावत की एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी जिनका जन्म 1986 में हुआ था, उन्होंने 21 साल की उम्र में 2009 में बॉलीवुड और टीवी एक्टर सत्यादीप मिश्रा से शादी की थी.

डिंपल कपाड़िया

डिंपल ने फिल्म बॉबी के साथ बॉलीवुड में एंट्री करके इंडस्ट्री में हंगामा मचा दिया था, लेकिन पहली फिल्म हिट होने के बाद उन्होंने 16 साल की उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना से सभी को चौंका दिया था.

भाग्यश्री

भाग्यश्री ने 1989 में सलमान खान के साथ फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया. फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई और सभी को लगनेलगा था कि भाग्यश्री करियर में बहुत आगे जाएंगी, लेकिन उन्होंने 21 साल की उम्र में हिमालय दसानी से शादी करके फिल्मी करियर को सदा के लिए गुडबाय बोल दिया.

सायरा बानो

सायरा बानो ने 1966 में हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय हीरो दिलीप कुमार से शादी की थी. कहा जाता है कि सायरा दिलीप कुमार की बहुत बड़ी फैन थीं और उन्हें दिलीप कुमार से बहुत प्यार था. यही वजह है कि  22 साल की उम्र में सायरा बानो ने अपने से 20 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी करके घर बसा लिया.

जेनेलिया डिसूज़ा


जेनेलिया ने रितेश देशमुख के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया और तभी से ये दोनों साथ हैं. जेनेलिया ने जब रितेश देशमुख से शादी की, उस वक़्त उनकी उम्र 24 साल थी.

 

 

ट्विंकल खन्ना

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना ने जब बॉलीवु़ड के खिलाड़ी अक्षय कुमार से शादी की, उस वक़्त उनकी उम्र मात्र 26 साल थी.

 

 

 

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने अपने करियर के पीक पर शादी करने का फैसला लिया था. मार्च 2009 में जब उन्होंने फरहान आज़मी से शादी की थी, तब उनकी उम्र मात्र 22 साल थी.

 

बबिता


करिश्मा कपूर और करीना कपूर की मां बबिती ने जब बॉलीवु़ड एक्टर और राज कपूर के बेट रणधीर कपूर से शादी की तो उनकी उम्र मात्र 24 साल थी.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड की वो सदाबहार एक्ट्रेसेस जिन्होंने कभी शादी नहीं की (Bollywood Actresses Who Never Got Married)

.

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

सोंठ- नेचुरल पेनकिलर (Dry Ginger- Natural Painkiller)

जब अदरक पककर सूख जाता है, तब उसकी सोंठ बनती है. इसी सूखी अदरक को…

रवीना टंडन के 6 बेबाक बयान: कहा, मैं किसी हीरो के साथ नहीं सोई (Raveena Tandon Speaks About Dark Side Of Bollywood Industry)

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन किसी से नहीं डरतीं. उन्हें जो सही लगता है, उसे बेबाक…

ये हैं वो एक्ट्रेसेस जो जानी जाती हैं अपने सेक्सी लिप्स और परफ़ेक्ट पाउट के लिए (Bollywood Actresses With The Hottest And Sexiest Pout)

इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा. उन्हें भगवान ने ही खूबसूरत…

क्या मौनी ने लंदन में कर ली गुपचुप सगाई? वीडियो में फ्लॉन्ट की डायमंड रिंग (Actress Mouni Roy Secretly Engaged In London? Flaunts A Huge Diamond On Her Ring Finger)

भारतीय टेलीविज़न की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस कहीं जाने वाली मौनी रॉय को पावर हाउस परफॉर्मर…

सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के पन्नों में छुपे हैं ये सवाल (Some Crucial Pages Missing From Personal Diary Of Sushant Singh Rajput)

सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई या उन्होंने आत्महत्या की, इस मामले में रोज कोई…

© Merisaheli